एक फिल्म से कितना कमाते हैं कार्तिक आर्यन? नेट वर्थ इतनी कि लग्जरी कार सहित इन चीजों के मालिक

Kartik Aaryan property and cars: कार्तिक आर्यन बॉलीवुड इंडस्ट्री के जाने-माने अभिनेता हैं, जो अपने बेहतरीन एक्टिंग स्किल्स के लिए जाने जाते हैं। करोड़ों की फैन फॉलोइंग वाले कार्तिक आर्यन अरबों के मालिक हैं।

kartik aryaan net worth, property, income in Hindi
एक्टर कार्तिक आर्यन के पास कितनी संपत्ति? 

मुख्य बातें

  • प्यार का पंचनामा फिल्म से कार्तिक आर्यन ने किया था आपने बॉलीवुड सफर का आगाज।
  • लंबोर्गिनी और बीएमडब्ल्यू जैसे कई लग्जरियस गाड़ियों के मालिक हैं कार्तिक आर्यन।
  • 2019 के खबरों के अनुसार, फॉर्ब्स इंडिया सेलिब्रिटी 100 के लिस्ट में 67वें पायदान पर रहे थे कार्तिक आर्यन।

मुंबई: अपने लुक से लड़कियों को दीवाना बना देने वाले कार्तिक आर्यन बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक यंग सेंसेशन हैं। सिर्फ लड़कियां ही नहीं बल्कि लड़के भी उनके दीवाने हैं और उनके स्टाइल को फॉलो करते हैं। बॉलीवुड इंडस्ट्री में कार्तिक आर्यन क्यूट बॉय और चॉकलेट बॉय जैसे नामों से जाने जाते हैं। आपको बता दें कि प्यार का पंचनामा फिल्म से कार्तिक आर्यन ने अपने बाॅलीवुड करियर की शुरुआत की थी।

यह फिल्म 2011 की बेहतरीन फिल्मों में गिनी जाती है जो युवाओं को बेहद पसंद आई थी। आज कार्तिक आर्यन सोनू के टीटू की स्वीटी, लुका छुप्पी, पति पत्नी और वो जैसे कई बॉलीवुड फिल्मों में काम कर चुके हैं मगर उनकी जिंदगी में एक ऐसा वक्त था जब वह अपने करियर को चमकाने के लिए कड़ी मशक्कत कर रहे थे।

एक इंटरव्यू के दौरान कार्तिक ने बताया था कि उन्होंने अपने जिंदगी में करीब 3 साल तक स्ट्रगल किया था जिसके बाद उनके हाथ प्यार का पंचनामा फिल्म लगी थी। इतने सालों तक खून पसीना एक करने के बाद अब जाकर कार्तिक आर्यन को अपनी असली पहचान मिली है। अगर उनके फैन फॉलोइंग की बात की जाए तो इंस्टाग्राम पर करीब 21 मिलियन लोग उन्हें फॉलो करते हैं।

कार्तिक आर्यन के लग्जरियस लाइफ की बात की करें तो वह बॉलीवुड इंडस्ट्री के अमीर एक्टर्स के लिस्ट में शुमार हैं। यहां जानें कार्तिक आर्यन का नेट वर्थ और कई महत्वपूर्ण बातें।

कार्तिक आर्यन का नेट वर्थ जानकर आप रह जाएंगे दंग:
कार्तिक आर्यन का नाम बॉलीवुड के कुछ बेहतरीन एक्टर्स की लिस्ट में शुमार है। कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार, यह पता चला था कि कार्तिक आर्यन सलाना 36 करोड़ रुपए कमाते हैं। वह एक फिल्म के लिए करीब 5 से 7 करोड रुपए चार्ज करते हैं। इतना ही नहीं फिल्मों के साथ वह बोट, ओप्पो, इमामी, फेयर एंड हैंडसम वीट मैन, अरमानी एक्सचेंज वॉचेस और आईटीसी एंगेज जैसी कई विश्वप्रसिद्ध कंपनियों के प्रोडक्ट्स को एंडोर्स भी करते हैं। 

इन आलीशान अपार्टमेंट्स के हैं मालिक:
आपको पता है मुंबई के वर्सोवा जैसे पोश इलाके में कार्तिक आर्यन का एक आलीशान अपार्टमेंट है जिसकी तस्वीरें वह अक्सर सोशल मीडिया पर अपने फैंस के साथ शेयर करते रहते हैं। कहा जाता है कि कार्तिक आर्यन का यह अपार्टमेंट करोड़ों का है। 

एक से एक लग्जरियस कार हैं कार्तिक आर्यन के पास:

कार्तिक आर्यन ने 2017 में एक शानदार बीएमडब्ल्यू खरीदी थी जिससे वह अक्सर ट्रैवल करते रहते हैं। इसके साथ 2019 में कार्तिक आर्यन ने अपनी मां को एक मिनी कूपर गिफ्ट किया था जो उनकी मां की फेवरेट कार है। ‌ इसके साथ हाल ही में कार्तिक आर्यन ने एक काफी महंगी लेंबोर्गिनी कार खरीदी है जिसकी कीमत 4.5 करोड़ रुपए है।

फॉर्ब्स इंडिया सेलिब्रिटी की लिस्ट में शामिल हैं कार्तिक आर्यन:
वर्ष 2019 में कार्तिक आर्यन ने फॉर्ब्स इंडिया सेलिब्रिटी 100 2019 की लिस्ट में 67वां पायदान हासिल किया है। उस साल उनकी कमाई कुल 10.38 करोड़ रुपए की हुई थी। इसके साथ अपने सोशल मीडिया पेज पर भी वह कई ब्रांड एंडोर्स करते हैं। अगर उनके फैन फॉलोइंग की बात की जाए तो इंस्टाग्राम पर उन्हें करीब 21.6 मिलीयन लोग फॉलो करते हैं वहीं टि्वटर पर कार्तिक के 1.1 मिलीयन फॉलोअर्स हैं।

कार्तिक आर्यन के पास हैं कई बड़े प्रोजेक्ट्स:
कार्तिक आर्यन ने यह अनाउंस किया था कि उनके हाथ में अभी धमाका और भूल भुलैया 2 जैसी फिल्में हैं। इसके साथ, हाल ही में उन्होंने यह बताया था कि वह सत्यनारायण की कथा जैसी बड़ी फिल्म में भी नजर आने वाले हैं। ‌कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार, वह अल्लू अर्जुन की फिल्म Ala vaikunthapurramuloo के हिंदी रिमेक में काम करेंगे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर