ऐश्‍वर्या राय बच्‍चन से लेकर करीना कपूर तक, इन एक्ट्रेसेस ने मां बनने के कुछ ही महीने बाद घटाया वजन

बॉलीवुड की इन 10 एक्ट्रेसेस ने मां बनने के कुछ ही महीने में अपना वजन बड़ी तेजी से कम किया था। उनके इस ट्रांसफॉर्मेशन को देखकर उनके फैंस बड़े हैरान हुए थे।

Kareena Kapoor and Aishwarya Rai
Kareena Kapoor and Aishwarya Rai 

मुख्य बातें

  • मां बनने के बाद अक्सर अभिनेत्रियां अपने फिगर को सही बनाने के लिए योगासन और वर्कआउट का सहारा लेती हैंं
  • यहां आप 10 वैसी अभिनेत्रियों के बारे में जान सकते है, जिन्‍होंने मां बनने के तुरंत बाद अपने फिगर को फ‍िर से ठीक किया

Bollywood Actress Post Pregnancy Transformations: मां बनना हर महिलाओं के लिए गर्व की बात होती है। चाहे वह खूबसूरत एक्ट्रेस क्यों ना हो। प्रेगनेंसी के दौरान अक्सर शरीर में कई तरह के बदलाव देखने को मिलते है। इस दौरान महिलाओं का वजन बड़ी तेजी से बढ़ता है।

ऐसे में बॉलीवुड की एक्ट्रेस के लिए वजन बढ़ना उनके आगे के करियर के लिए चिंता का विषय बन जाता है। अपने फिगर को सही शेप में बनाए रखने के लिए अभिनेत्रियां अक्सर जिम और डाइट पर पूरा फोकस करती हैं। क्या आपको पता है, वह कौन-कौन सी 10 बॉलीवुड एक्ट्रेस है, जो मां बनने के कुछ ही महीनों बाद अपने मोटापे को बड़ी तेजी से कम कर लिया था। अगर नहीं, तो आइए जाने यहां।

10 बॉलीवुड एक्ट्रेसेस जिन्होनें मां बनने के बाद बड़ी तेजी से मोटापे को किया कम- 

1. ऐश्वर्या राय बच्चन

ऐश्वर्या राय एक बेहद खूबसूरत अदाकारा होने के साथ-साथ एक बेहद खूबसूरत मां भी हैं। आपको बता दें, कि प्रेगनेंसी के दौरान ऐश्वर्या राय का वजन काफी बढ़ गया था। जिसकी वजह से काफी लोगों ने उनपर ट्रोल किया था। लेकिन मां बनने के कुछ ही महीने बाद उन्होंने अपने अपने शरीर को पहले की तरह शेप में लाने के लिए योगा,जोगिंग और कई वर्कआउट भी किए थे। जिसकी वजह से वह कुछ महीने में पहले की तरह फिट नजर आने लगी।

2. करीना कपूर खान

करीना कपूर का फर्स्ट प्रेगनेंसी के दौरान वजन काफी बढ़ गया था। लेकिन मां बनने के कुछ ही महीनों बाद उन्होंने अपने शरीर को सही शेप में लाने के लिए एक्सरसाइज, बैलेंस डायट, योगा और अलग-अलग प्रकार के वर्कआउट करक तेजी से वजन कम किया था। आपको बता दें, कि तेजी से वजन कम करने के बाद उनके फैंस उन्हें देखकर काफी हैरान हो गए थे।

3. जेनेलिया डिसूजा

अपनी खूबसूरत मुस्कुराहट की वजह से दर्शकों के दिलों पर राज करने वाली जेनेलिया डिसूजा हमेशा से पतली दुबली रही है। लेकिन प्रेगनेंसी के दौरान उनका वजन काफी बढ़ गया था। आपको बता दे, कि मां बनने के कुछ ही महीने बाद उन्होंने कड़ी मेहनत से अपने वजन को काफी कंट्रोल किया और वह पहले की तरह पतली दुबली नजर आने लगी।

4. लारा दत्ता

मिस यूनिवर्स रह चुकी लारा दत्ता एक बेहद खूबसूरत एक्ट्रेस है। आपको बता दें, कि लारा दत्ता का प्रेगनेंसी के दौरान काफी वजन बढ़ गया था। लेकिन मां बनने के बाद लारा दत्ता ने कड़ी मेहनत करके अपने आप को पहले की तरह शेप में ले आई। बता दें, कि लारा दत्ता ने अपने प्रेगनेंसी फेस को लेकर एक सीडी भी लॉन्च किया था, जिसमें वह गर्भवती महिलाओं को टिप्स देती नजर आई थी।

5. शिल्पा शेट्टी

बॉलीवुड में अपने खूबसूरत फिगर के लिए पॉपुलर शिल्पा शेट्टी का भी प्रेगनेंसी के दौरान काफी वजन बढ़ गया था। लेकिन मां बनने के कुछ ही महीने बाद उन्होंने योगा, वकआउट और बैलेंस डाइट को अपनाकर अपने फिगर को एक खूबसूरत शेप में ले आई।

6. काजोल

बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेस काजोल आज भी लोगों के दिलों में राज करती है। उनकी हर फिल्म हर एक्टिंग लोगों को बेहद पसंद आती हैं। आपको बता दें, कि काजोल भी अन्य एक्ट्रेसेस की तरह प्रेगनेंसी के दौरान काफी मोटी हो गई थी। लेकिन उन्होंने कड़ी मेहनत करके अपने  मोटापे को बहुत कम ही महीने में कम कर लिया था।

7. मीरा राजपूत

शाहिद कपूर की पत्नी मीरा राजपूत भी अपनी फर्स्ट प्रेगनेंसी के दौरान काफी वजन पुट ऑन कर लिया थी। लेकिन अपने वजन को कंट्रोल करने के लिए उन्होंने प्राकृतिक तरीके को आजमाकर अपने वजन को बड़ी तेजी से कम कर लिया था।

8. अमृता अरोड़ा

अमृता अरोड़ा बॉलीवुड की एक बेहद खूबसूरत एक्ट्रेस है। आपको बता दें, कि उनकी बड़ी बहन मलाइका अरोड़ा अपने खूबसूरत फिगर के लिए आज भी लोगों के दिलों पर राज करती है। हालांकि अमृता अरोड़ा भी काफी खूबसूरत है। लेकिन प्रेगनेंसी के दौरान उनका वजन बड़ी तेजी से बढ़ गया था। अपने सही शेप में वापस आने के लिए अमृता अरोड़ा ने जिम, योगा और कई प्रकार के वर्कआउट करके खुद को खूबसूरत शेप में ले आई।

9. जूही परमार

टीवी एक्ट्रेस जूही परमार एक खूबसूरत अदाकारा है। आपको बता दें, कि प्रेगनेंसी के दौरान जूही परमार काफी मोटी हो गई थी। प्रेगनेंसी और थायराइड होने की वजह से उनका वेट को कम करना काफी मुश्किल था। लेकिन उन्होंने कड़ी मेहनत करके मां बनने के कुछ ही दिनों बाद वह पहले की तरह पतली नजर आने लगी।

10. ईशा देओल

ईशा देओल बॉलीवुड की एक बेहद खूबसूरत अदाकारा है। आपको बता दें, कि ईशा देओल ने अपनी बेटी आराध्या को जन्म देने से पहले काफी मोटी हो गई थी। लेकिन मां बनने के कुछ ही महीने बाद उनका यह ट्रांसफॉरमेशन वाला फिगर देखकर दर्शक हैरान हो गए थे।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर