Ajay Devgn Rejected Films: करन-अर्जुन से लेकर पद्मावत तक, इन 5 सुपरहिट फ‍िल्‍मों को ठुकरा चुके हैं अजय देवगन

5 Superhit Films Rejected by Ajay Devgn: कई सुपरहिट फिल्में देने वाले अजय देवगन ने ऐसी 5 फिल्मों को ठुकरा दिया था जो आगे चलकर बॉक्स ऑफिस पर खूब छाईं।

Films Rejected by Ajay Devgn
Films Rejected by Ajay Devgn 

मुख्य बातें

  • यश चोपड़ा की फिल्म डर की पहली पसंद अजय देवगन थे।
  • बाजीराव मस्तानी में अजय देवगन को पेशवा बाजीराव का रोल देना चाहते थे।
  • डेट के चलते अजय देवगन को दिग्गज भंसाली की एक और फिल्म को ठुकराना पड़ा था!

Films Rejected by Ajay Devgn: बॉलीवुड के जाने-माने एक्टर अजय देवगन अपनी आंखों और खामोशी से वह बयां कर देते हैं जो कोई एक्टर जुबां से भी नहीं कर पाता है। बॉलीवुड में अजय देवगन के एक्टिंग स्टाइल को बहुत निराला माना जाता है क्योंकि उनके हर एक डायलॉग डिलीवरी में स्वैग और स्टाइल भरपूर रहता है।

फूल और कांटे से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत करने वाले अजय देवगन ने दर्शकों को कई हिट फिल्में दी हैं। अगर उनके फिल्मी कैरियर की बात की जाए तो उन्होंने फूल और कांटे, तान्हाजी, गोलमाल सीरीज, सिंघम और भुज द प्राइड ऑफ इंडिया जैसे कई तमाम सुपर डुपर हिट फिल्में दी हैं।

अपनी हिट फिल्मों के साथ अजय देवगन उन फिल्मों के लिए भी जाने जाते हैं जो उन्होंने ठुकरा दी थीं लेकिन आगे चलकर बॉक्स ऑफिस पर इन फिल्मों ने काफी पैसे कमाए थे। कहा जाता है कि इन फिल्मों ने कई सितारों के फिल्मी करियर को चमका दिया था जिनको अजय देवगन ने रिजेक्ट कर दिया था।

डर

यश चोपड़ा की फिल्म डर की पहली पसंद अजय देवगन थे लेकिन उस दौरान अजय देवगन किसी और फिल्म की शूटिंग में व्यस्त थे जिसके वजह से वह यह फिल्म करने में असमर्थ थे। अजय देवगन के मना करने के बाद शाहरुख खान को इस फिल्म में कास्ट किया गया था और यह बॉक्स ऑफिस पर काफी धमाल मचाई थी। 

करन-अर्जुन

बॉलीवुड की एवरग्रीन फिल्मों में से एक करन-अर्जुन है, जिसके गानों से लेकर डायलॉग तक लोगों की जुबान पर रटा हुआ है। राकेश रोशन ने एक बार बताया था कि अजय देवगन को‌ करन के रोल के लिए पसंद किया गया था लेकिन अजय देवगन को अर्जुन का रोल करना था। दोनों के बीच में मतभेद के वजह से अजय देवगन इस फिल्म में कास्ट नहीं हुए थे। ‌बाद में करन का रोल सलमान खान को मिला और वह फिल्म फेयर और स्क्रीन अवार्ड के लिए नोमिनेट भी हुए।

कुछ कुछ होता है

कुछ कुछ होता है 90 के दशक में सबसे हिट फिल्म थी, इस फिल्म में राहुल का किरदार करण जोहर अजय देवगन को देना चाहते थे लेकिन उस दौरान अजय देवगन KJo के पास निर्देशन के कार्य में बिजी थे। इस वजह से राहुल का किरदार शाहरुख खान ने निभाया और बाद में उन्हें फिल्मफेयर और जी सिने अवार्ड से नवाजा गया। 

बाजीराव मस्तानी

संजय लीला भंसाली अपनी फिल्म बाजीराव मस्तानी में अजय देवगन को पेशवा बाजीराव का रोल देना चाहते थे लेकिन इस फिल्म के टर्म एंड कंडीशन, पैसा और डेट के वजह से अजय देवगन इस फिल्म का हिस्सा नहीं बन पाए थे। बाद में यह फिल्म रणवीर सिंह के पास चली गई थी और उन्हें फिल्मफेर, आइफा, प्रोड्यूसर्स गिल्ड फिल्म अवार्ड और स्क्रीन अवार्ड जैसे पुरस्कारों से नवाजा गया था।

पद्मावत

डेट के चलते अजय देवगन को दिग्गज डायरेक्टर संजय लीला भंसाली की एक और फिल्म को ठुकराना पड़ा था। इस फिल्म की शूटिंग के लिए अजय देवगन से फिल्म मेकर्स ने कुल 200 दिन मांगे थे लेकिन अजय देवगन शिवाय फिल्म की शूटिंग कर रहे थे। यह भी कहा जाता है कि अलाउद्दीन खिलजी के रोल के लिए अजय देवगन ने बड़ा अमाउंट मांगा था जिसके वजह से यह फिल्म रणवीर सिंह के पास चली गई थी। इस फिल्म में रणवीर के अभिनय ने सबको हिला कर रख दिया था जिसके वजह से उन्हें फिल्मफेर, आइफा, स्टार स्क्रीन और जी सिने अवार्ड मिला था। 

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर