जय मेहता से शादी कर जूही चावला बनी थीं उनकी दूसरी पत्नी, इस वजह से 6 साल छुपाए रखी थी शादी

बॉलीवुड एक्ट्रेस जूही चावला ने साल 1995 में बिजनेसमैन जय मेहता से शादी की थी लेकिन 6 साल तक इसे छुपाए रखा था। जानें जूही ने क्यों छुपाई थी अपनी शादी की बात।

Juhi Chawla with Husband Jay Mehta
Juhi Chawla with Husband Jay Mehta 
मुख्य बातें
  • जूही चावला ने साल 1995 में की थी जय मेहता से शादी।
  • जूही ने 6 साल तक छुपाए रखी थी शादी की बात।
  • एक्ट्रेस ने खुद बताई थी शादी छुपाने की वजह।

एक्ट्रेस जूही चावला सबसे कामयाब अभिनेत्रियों की लिस्ट में शामिल रही हैं। 1967 में जन्मी जूही ने साल 1984 में मिस इंडिया का खिताब जीता था जिसके बाद उनकी बॉलीवुड में एंट्री हुई। 

6 साल तक छुपाए रखी शादी

जूही ने साल 1986 में फिल्म सल्तनत से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी, जिसमें धर्मेंद्र, सनी देओल, अमरीश पुरी और श्रीदेवी जैसे कलाकार थे, लेकिन यह फिल्म सफल नहीं हो सकी। इसके बाद जूही ने कई बॉलीवुड फिल्मों में काम किया और अपनी अलग पहचान बनाई। इस बीच साल 1995 में जूही ने बिजनेसमैन जय मेहता से शादी कर ली, लेकिन उन्होंने करीब 6 साल तक इसे छुपाए रखा और जब वो पहली बार मां बनने वाली थीं तब इसका खुलासा हुआ कि वो शादीशुदा हैं।

ये थी शादी छुपाने की वजह

जूही ने बाद में यह खुलासा किया था कि आखिर उन्होंने लंबे समय तक अपनी और जय की शादी को क्यों छुपाए रखा था? एक्ट्रेस ने कहा था, 'उस समय आपके पास इंटरनेट नहीं था और हर फोन में कैमरा नहीं था, तो आप ऐसा कर सकते थे।' जूही ने बताया कि उस समय वो अपने करियर की ऊंचाईयों पर थीं और नहीं चाहती थीं कि उनका करियर खत्म हो। इसलिए उन्होंने अपनी शादी की बात छुपाए रखी और फिल्मों में काम जारी रखा। 

जय मेहता ने की थी दूसरी शादी

मालूम हो कि जय उम्र में जूही से 6 साल बड़े हैं। दोनों के दो बच्चे हैं बेटी जान्हवी मेहता और बेटा अर्जुन मेहता। यह जूही की तो पहली शादी है लेकिन जय दूसरी बार शादी के बंधन में बंधे हैं। जूही से पहले उन्होंने सुजाता बिड़ला से शादी की थी लेकिन साल 1990 में प्लेन क्रैश हादसे में उनका निधन हो गया था। जिसके पांच साल बाद उन्होंने जूही से शादी की। 

बता दें कि जूही ने कई बड़ी फिल्मों में काम किया है जिसमें अंदाज अपना अपना, स्वर्ग, राजू बन गया जेंटलमेन, मिस्टर एंड मिसेज खिलाड़ी, हम हैं राही प्यार के, डर, आईना फिर भी दिल है हिंदुस्तानी, दीवाना मस्ताना  और राम जाने शामिल हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर