ईशान खट्टर के हाथ लगी फिल्म 'पिप्पा', ब्रिगेडियर बलराम सिंह मेहता के रोल में आएंगे नजर

Ishaan Khatter New Movie: ईशान खट्टर अपनी अगली फिल्म पिप्पा में ब्रिगेडियर बलराम सिंह मेहता का रोल निभाते नजर आएंगे। यह वॉर एक्शन फिल्म होगी, जो कि अगले साल रिलीज होगी।

Ishaan Khatter
Ishaan Khatter 

मुख्य बातें

  • ईशान खट्टर के हाथ लगी फिल्म पिप्पा
  • फिल्म में ब्रिगेडियर बलराम सिंह मेहता के रोल में दिखेंगे ईशान
  • ईशान खट्टर की ये फिल्म अगले साल रिलीज होगी

रोनी स्क्रूवाला और सिद्धार्थ रॉय कपूर ने अपनी आगामी फिल्म की घोषणा कर दी है। एयरलिफ्ट फिल्म को डायरेक्ट कर चुके राजा कृष्णा मेनन इस फिल्म का निर्देशन करेंगे। इस फिल्म में अभिनेता ईशान खट्टर मुख्य भूमिका में नजर आएंगे। पहली बार ईशान एक्शन से भरपूर वॉर फिल्म में नजर आएंगे, जहां फिल्म के एक महत्वपूर्ण मोड़ पर एक शानदार आर्मी टैंक पेश की गई है।

निभाएंगे ये रोल

इस बहादुरी से भरे टैंक बेटल फिल्म में ईशान 45वें कैवलरी टैंक स्क्वाड्रन युद्ध के दिग्गज ब्रिगेडियर बलराम सिंह मेहता की भूमिका में नजर आएंगे, जिन्होंने अपने भाई-बहनों के साथ मिलकर 1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध के समय पूर्वी मोर्चे पर लड़ाई लड़ी थी। गरीबपुर में हुई इस लड़ाई के दौरान पहली बार घुसकर दुश्मन के देश में प्रवेश किया इस प्रकार उन्होंने पड़ोसी देश बांग्लादेश स्वतंत्र किया।

उनके पिप्पा में, बलराम और उनके टैंक स्क्वाड्रन ने गरीबपुर के लिए 48 घंटे की लड़ाई लड़ी, जिसने भारत के पक्ष में आसन्न युद्ध के परिणाम की नींव रखी और प्रभावित किया। यह फिल्म हमारे देश के साथ-साथ ब्रिगेडियर बलराम सिंह मेहता के विकास की पराकाष्ठा को भी चित्रित करती है क्योंकि दोनों ने ही आगे बढ़कर दूसरे देश की मुक्ति लिए खुद को एक युद्ध में साबित किया था। इस लड़ाई ने भारत की जीत का मार्ग प्रशस्त किया क्योंकि कप्तान मेहता इस अवसर पर उठे और अपने सैनिकों को जीत की ओर ले गए।

वॉर पर आधारित इस फिल्म में रोमांचकारी और शूरवीर मिलिट्री सैन्य बल की दोस्ती के साथ ही साथ कई जबरदस्त एक्शन सीन भी होंगे जो निश्चित रूप से दर्शकों को लुभायेंगे। यह कहानी युद्ध के दौरान विस्थापित हुए एक ऐसे परिवार की मार्मिकता की पड़ताल करती है, जो आज भी हमारी दुनिया को दहला रहा है। फिलहाल मेहता के बड़े भाई और छोटी बहन के रोल के लिए कलाकारों की तलाश जारी है। मालूम हो कि उन्होंने युद्ध के दौरान बहादुरी से काम लिया था। 

1971 में हुए युद्ध पर आधारित

निर्माता सिद्धार्थ रॉय कपूर का मानना है कि 1971 में हुए भारत-पाकिस्तान युद्ध की व्याख्या बड़े पैमाने पर की गई है, पर गरीबपुर में गुप्तरूप से किए युद्ध के बारे में बहुत कम लोगों को जानकारी है, जिसने भारत की अंतिम जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। यह वह युद्ध है जिसे अक्सर इतिहास में एक ऐसे युद्ध के रूप में चित्रित किया गया है जो मानव जीवन को बचाने और एक राष्ट्र को मुक्त करने के लिए लड़ा गया था। ब्रिगेडियर मेहता की कहानी ने हमें आकर्षित किया और हमें पता है ईशान इस किरदार के लिए बहुत सटीक चॉइस हैं। ईशान की युवा एनर्जी ब्रिगेडियर मेहता की वीरता और साहस की सराहना करती है। ईशान का अभिनय इस विषय के प्रति राजा की संवेदनशीलता, इस युद्ध के हर पहलू का ज्ञान और बड़े पैमाने पर आडंबर से भरा एक्शन ड्रामा भी शामिल है, जो हमें एक कहानी को स्क्रीन पर लाने के लिए मजबूर करता है।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Ishaan (@ishaankhatter) on

अभिनेता ईशान खट्टर का कहना है,'मैं इस तरह की महत्वपूर्ण फिल्म का हिस्सा बनने के लिए बेहद उत्साहित हूं। सभ्य और बहादुर टैंक कमांडर कैप्टन बलराम मेहता की भूमिका निभाना मेरे लिए सौभाग्य की बात है। रोनी सर, सिद्धार्थ सर और राजा सर द्वारा मुझपर दिखाए गए विश्वास से मैं बहुत ही सम्मानित महसूस कर रहा हूं, और मैं पिप्पा के रोमांचक अनुभव का बेसब्री से इंतजार कर रहा हूं।'

निर्माता रोनी स्क्रूवाला का मानना है,'यह फिल्म सिर्फ एक महान देशभक्ति की लड़ाई के बारे में नहीं है। कैप्टन बलराम मेहता के नेतृत्व में 45वें स्क्वाड्रन की इस कहानी को आज की पीढ़ी को बताना जरूरी है। यह फिल्म न केवल भारत की वीरता को दर्शाता है बल्कि 1971 के दौरान बांग्लादेश के साथ हुए गठबंधन में हमारे द्वारा अपनाई गई रणनीति को भी दर्शाता है। मेहता परिवार ने इस संघर्ष की आंतरिक और बाहरी क्रियाशीलता को अपनी आंखों से देखा है।'

वॉर फिल्म होगी 'पिप्पा'

निर्देशक राजा कृष्णा मेनन ने कहा, 'पिप्पा एक वॉर फिल्म है लेकिन ये भावुक कर देने वाली फिल्म भी है जो प्रेम और मानवता की जीत का जश्न मनाती है। एक फिल्ममेकर होने के नाते इस बात को लेकर भी उत्साहित हूं कि ये बेहद नई टैंक वॉर एक्शन फिल्म है लेकिन अपनी जिंदगी की तमाम परिस्थितियों के बावजूद जिस तरह से इसमें युवा और बहादुर ब्रिगेडियर मेहता ने अपनी शौर्य और देशभक्ति को पेश किया है, इसके चलते मैं कहानी से और भी जुड़ सका, जब सिद्धार्थ ने मुझे ये कहानी सुनाई। मुझे बेहद खुशी है कि सिद्धार्थ और रोनी ने मेरे दृष्टिकोण पर अपना विश्वास रखा और मुझे नहीं लगता कि ईशान जैसे प्रतिभाशाली कलाकार के अलावा कोई और एक्टर इस रोल के साथ न्याय कर पाता। ये फिल्म बेहद खास होगी।' आरएसवीपी और रॉय कपूर फिल्म्स द्वारा निर्मित पिप्पा अगले साल के अंत में सिनेमाघरों में दिखाई जाएगी।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर