बॉलीवुड-हॉलीवुड फिल्म लवर्स के लिए खुशखबरी, अब से 100 फीसदी क्षमता के साथ खुलेंगे सिनेमा हॉल और मल्टीप्लेक्स

cinema hall New Guidelines: अब तक थिएटर्स को 50 फीसदी क्षमता के साथ खोला जा रहा था। हर सीट के बाद एक सीट को ब्लॉक रखा गया था...

cinema hall open with 100 percent capacity
cinema hall open with 100 percent capacity 

मुख्य बातें

  • सिनेमा हॉल और थिएटर्स को बंद करने का ऐलान किया गया था।
  • कोरोना केस कम होते ही फिर से 15 अक्टूबर 2020 से सिनेमा हॉल्स खोले गए।
  • अब थिएटर्स को 100 फीसदी क्षमता के साथ खोले जाने का नया फैसला लिया गया है।

कोरोना वायरस के कारण देशभर में महीनों तक सिनेमा हॉल और थिएटर्स को बंद करने का ऐलान किया गया था। हालांकि लॉकडाउन के बाद और कोरोना केस कम होते ही फिर से 15 अक्टूबर 2020 से सिनेमा हॉल्स खोले गए। जनता को सिनेमा हॉल की सुविधा देने के साथ साथ सख्त नियम भी बनाए गए। इसके लिए केंद्र सरकार द्वारा सिनेमा हॉल मालिकों और दर्शकों के लिए खास एहतियात बरतने के लिए गाइडलाइन जारी की गई। जगह जगह सैनेटाईजेसन, सोशल डिस्टेसिंग, क्लीनिंग और हाईजीन की व्यवस्था भी रखी गई।

जैसा कि अब तक थिएटर्स को 50 फीसदी क्षमता के साथ खोला जा रहा था। हर सीट के बाद एक सीट को ब्लॉक रखा गया था। अब ताजा अपडेट के मुताबिक सिनेमा हॉल, मल्टीप्लेक्स और थिएटर्स को 100 फीसदी क्षमता के साथ खोले जाने का नया फैसला लिया गया है।

फिल्म क्रिटिक तरण आदर्श ने इस बारे में ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा, 'अब सिनेमा / थिएटर / मल्टीप्लेक्स में 100 फीसदी क्षमता की अनुमति मिल गई है।' 

आपको बता दें, केंद्र सरकार ने 14 अक्टूबर को मल्टीप्लेक्स, सिनेमा हॉल और सिनेमाघरों को सख्त मानक संचालन प्रक्रियाओं (एसओपी) के साथ फिर से खोलने की अनुमति दी थी। गृह मंत्रालय ने विशिष्ट स्थितियों के आधार पर इस मामले पर अंतिम निर्णय लेने के लिए राज्यों को छूट दी थी।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर