Throwback: इस फ‍िल्‍म में अनिल कपूर ने जिद करके मांगा था रोल, फ‍िर आमिर और सैफ की वजह से कर दिया इनकार

Bollywood Throwback Anil Kapoor: साल 1992 की एक फिल्म में अनिल कपूर ने यश चोपड़ा से जिद करके रोल मांगा था लेकिन सैफ अली खान और आमिर की वजह से उन्‍होंने शूटिंग से इनकार कर दिया।

Anil Kapoor
Anil Kapoor 

मुख्य बातें

  • 1992 की एक फिल्म में अनिल कपूर ने यश चोपड़ा से जिद करके रोल मांगा था
  • लेकिन सैफ अली खान और आमिर की वजह से उन्‍होंने शूटिंग से इनकार कर दिया
  • इस फ‍िल्‍म की शूटिंग के टीम जयपुर पहुंच चुकी थी लेकिन अनिल कपूर पीछे हट गए

Bollywood Throwback Anil Kapoor: साल 1992 की एक फिल्म में अनिल कपूर ने यश चोपड़ा से जिद करके रोल मांगा था लेकिन सैफ अली खान और आमिर की वजह से उन्‍होंने शूटिंग से इनकार कर दिया। अनिल कपूर के इस कदम से यश चोपड़ा भी हैरान रह गए थे। यह वाकया है साल 1992 की फ‍िल्‍म परंपरा का जिसे मशहूर निर्माता-निर्देशक यश चोपड़ा और फिरोज नाडियाडवाला ने बनाया था। अनिल 'मशाल', लम्हे' और 'विजय' जैसी फिल्मों में यश चोपड़ा के साथ काम कर चुके थे। 

परंपरा फ‍िल्‍म में अनुपम खेर को एक रोल मिला। उस समय अनुपम खेर के साथ अनिल कपूर केन्या में फिल्म 'खेल' की शूटिंग कर रहे थे। बातों ही बातों में परंपरा फ‍िल्‍म के बारे में अनुपम खेर ने अनिल कपूर को बता दिया। वापस इंडिया आकर अनिल कपूर ने यश चोपड़ा से मुलाकात की और जिद करके फ‍िल्‍म में रोल मांगा। यश चोपड़ा ने कहा कि पहले रोल के बारे में सुन तो लो लेकिन अनिल कपूर नहीं मांगे और कहने लगे कि मैं ही करूंगा। यश चोपड़ा को मजबूरन जैकी श्रॉफ को र‍िप्‍लेस कर अनिल कपूर को रोल देना पड़ा। 

जयपुर में होनी थी शूटिंग 
इस फ‍िल्‍म की शूटिंग जयपुर में होनी थी। शूटिंग के लिए पूरी यूनिट के लिए जयपुर पहुंची तो अनिल कपूर ने फिल्म में काम करने से इंकार कर दिया। अनिल कपूर को पता चला कि फिल्म में आमिर खान और सैफ अली खान लीड रोल में हैं और उनके पिता का रोल अनिल कपूर को मिला है। इसके बाद तो उन्‍हें खुद समझ नहीं आया कि क्‍या करना चाहिए और उन्‍होंने शूटिंग करने से इनकार कर दिया। 

विनोद खन्‍ना ने निभाया रोल 
अनिल कपूर के शूटिंग से इंकार किया तो यश चोपड़ा टेंशन में आ गए। शूटिंग यूनिट तैयार थी, सब कुछ तैयार था लेकिन अनिल कपूर शूटिंग नहीं कर रहे थे। जब अनिल कपूर राजी नहीं हुए तो यश चोपड़ा ने विनोद खन्ना को फोन किया और अपनी परेशानी बताई। इसके बाद विनोद खन्ना जयपुर पहुंचे और अनिल कपूर वाला रोल शूट किया। अनिल कपूर की इस हरकत से यश चोपड़ा उनसे काफी नाराज़ हुए थे।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर