आज रिलीज होती Shah Rukh- Kajol की DDLJ तो तोड़ देती कमाई के कई रिकॉर्ड, इतनी होती फिल्म की कमाई

शाहरुख खान और काजोल की फिल्म दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे 25 साल पहले रिलीज हुई थी और इसने 100 करोड़ रुपये से ज्यादा कमाए थे। जानें अगर आज रिलीज होती फिल्म तो कितनी होती कमाई।

Dilwale Dulhania Le Jayenge
Dilwale Dulhania Le Jayenge 
मुख्य बातें
  • 25 साल पहले 4 करोड़ रुपये के बजट में तैयार हुई थी दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे
  • फिल्म ने 25 साल पहले की थी 100 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई
  • फिल्म आज रिलीज होती तो इतने करोड़ रुपये की करती कमाई

बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख खान और काजोल की आईकॉनिक फिल्म दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे को रिलीज हुए 25 साल पूरे हो गए हैं। फिल्म 20 अक्टूबर, 1995 को रिलीज हुई थी जिसने हाल ही में अपने 25 साल पूरे किए हैं। यह भारतीय सिनेमा के इतिहास में सबसे लंबे समय तक चलने वाली हिंदी फिल्म है।

फिल्म ने की थी इतनी कमाई

क्या आप जानते हैं कि यशराज फिल्म्स की डीडीएलजे 25 कितने बजट में तैयार हुई थी और फिल्म ने कितनी कमाई की थी? यह फिल्म केवल 4 करोड़ रुपये के बजट में बनकर तैयार हुई थी जिसने भारत में 89 करोड़ रुपये और विदेशों में 13.50 करोड़ रुपये की कमाई की थी। यानी अगर फिल्म की कुल कमाई 100 करोड़ रुपये के पार थी।

आज रिलीज होने पर इतनी होगी कमाई

अगर फिल्म को आज के समय में रिलीज किया जाता है तो आप जानते हैं कि यह कितनी कमाई करेगी? इंफ्लेशन के मुताबिक अगर डीडीएलजे आज रिलीज होती है तो फिल्म भारत में 455 करोड़ रुपये जबकि विदेशों में 69 करोड़ रुपये की कमाई करेगी यानी आज के समय में फिल्म की कुल कमाई 524 करोड़ रुपये होगी। जाहिर है फिल्म 500 करोड़ रुपये के क्लब में शामिल होकर कई रिकॉर्ड अपने नाम करने में सफल होती।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Taran Adarsh (@taranadarsh) on

मालूम हो कि आदित्य चोपड़ा के निर्देशन में बनी इस फिल्म में शाहरुख खान राज के रोल में जबकि काजोल सिमरन के रोल में थी। इस फिल्म को दर्शकों का इतना प्यार मिला था कि सबसे लंबे समय तक थियेटर पर लगी रहने वाली फिल्म का खिताब इसी के नाम है। 

ये सितारे भी थे फिल्म में

फिल्म में शाहरुख और काजोल के अलावा अमरीश पुरी, अनुपम खेर, मंदिरा बेदी, फरीदा जलाल, परमीत सेठी और करण जौहर भी थे। फिल्म में सभी कलाकारों के काम को पसंद किया गया था। फिल्म के 25 साल पूरे होने के मौके पर शाहरुख ने कहा था कि उन्हें नहीं लगता था कि वो रोमांटिक सीन कर सकते हैं। शाहरुख ने कहा कि उन्हें राज का रोल बहुत पसंद आया था लेकिन वो नहीं जानते थे कि उन्हें किस तरह यह कैसे करना है। बता दें कि 1995 में रिलीज हुई इस फिल्म ने कई रिकॉर्ड तोड़े थे। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर