DDLJ 25 Years: अपने रोल के बारे में जान ऐसा था SRK का रिएक्शन, बोले- नहीं जानता था कैसे करते हैं रोमांटिक सीन

साल 1995 में रिलीज हुई आइकॉनिक फिल्म दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे को 25 साल पूरे हो गए हैं। इस मौके पर फिल्म के लीड एक्टर शाहरुख खान ने कहा कि उन्हें हमेशा लगता था कि वो रोमांटिक रोल नहीं निभा सकते।

Shah Rukh Khan
Shah Rukh Khan 
मुख्य बातें
  • शाहरुख खान- काजोल की फिल्म दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे के 25 साल पूरे।
  • शाहरुख खान ने कहा कि उन्हें लगता था कि वो रोमांटिक रोल प्ले नहीं कर सकते।
  • मालूम हो कि फिल्म में शाहरुख के साथ एक्ट्रेस काजोल लीड रोल में थीं।

शाहरुख खान और काजोल स्टारर फिल्म दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे (DDLJ) को रिलीज हुए 25 साल हो गए हैं। फिल्म 20 अक्टूबर 1995 को रिलीज हुई थी जिसमें शाहरुख खान और काजोल लीड रोल में थे। फिल्म में शाहरुख का रोमांटिक अंदाज दर्शकों को बहुत पसंद आया था और यह फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी। 

फिल्म के 25 साल पूरे होने के मौके पर शाहरुख ने एएनआई से बात की और कहा कि उन्हें कभी नहीं लगता था कि वो रोमांटिक किरदार निभाने के लिए नहीं बने हैं। शाहरुख ने कहा कि उन्हें लगता था कि वो पर्दे पर रोमांटिक रोल नहीं निभा सकते। शाहरुख ने फिल्म में राज का रोल निभाया था और इस बारे में कहा, 'राज मेरे द्वारा निभाए गए किरदारों से अलग था।

शाहरुख ने कहा कि डीडीएलजे से पहले उन्होंने जो भी रोल किए वो इस रोल से अलग थे। शाहरुख ने कहा, 'मैंने डर, बाजीगर और अंजाम जैसी फिल्मों में नेगेटिव रोल प्ले किया था। साथ ही मुझे हमेशा लगता था कि मैं रोमांटिक किस्म के रोल नहीं निभा सकता। इसलिए जब आदित्य और यश जी ने मुझे इस रोल के बारे में बताया तो मैं उनके साथ काम करने को लेकर उत्साहित था लेकिन मैं यह नहीं जानता था कि यह कैसे करना है साथ ही मुझे लगता था कि क्या मैं इसे सही तरीके से कर पाऊंगा। यह मौका दिया तो मैं इसे लेकर काफी उत्साहित था।'

शाहरुख ने कहा, 'दरअसल, मुझे हमेशा यही लगा कि आदित्य मुझसे प्यार करते थे और इसलिए उन्होंने मुझे फिल्म में कास्ट किया। यह कैरेक्टर मुझे बहुत पसंद आया और प्यारा लगा।' मालूम हो कि शाहरुख खान और काजोल की फिल्म दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे हिंदी सिनेमा की वो ब्लॉकबस्टर फिल्म है जो किसी एक सिनेमाघर में सबसे लंबे समय तक चली।

1995 में रिलीज हुई इस फिल्म ने कई रिकॉर्ड तोड़े थे। फिल्म ने शाहरुख खान और काजोल की सबसे रोमांटिक जोड़ी दी थी। शाहरुख खान के मुताबिक डायरेक्टर आदित्य चोपड़ा का विजन काफी साफ था। उन्हें पता था कि फिल्म को किस दिशा में ले जना। फिल्म में शब्द हमारे थे, लेकिन उसके अंदर की सभी भावनाएं आदित्य चोपड़ा की थीं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर