मिस इंडिया रह चुकी हैं 'हम आपके हैं कौन' की रीटा यानि साहिला चड्ढा, फ‍िल्‍म में बनना चाहती थीं सलमान खान की बीवी

फ‍िल्‍म हम आपके हैं कौन में साहिला चड्ढा ने भी रीटा का किरदार निभाया था। वह सलमान खान यानी कि प्रेम की दुल्हनिया बनना चाहती थीं।

Sahila Chadha Then and now
Sahila Chadha Then and now 

Sahila Chadha Facts: हिंदी सिनेमा की आइकॉनिक फ‍िल्‍मों में शामिल हम आपके हैं कौन (Hum aapke hain koun) आज भी खूब देखी जाती है। हिंदी सिनेमा की सदाबहार और लोकप्रिय फ‍िल्‍मों की लिस्‍ट इस फ‍िल्म के बिना पूरी नहीं होती है। यह फिल्म साल 1994 में रिलीज हुई थी और 28 साल बाद भी लोग इसे देखना मिस नहीं करते हैं। इस फिल्म में सलमान खान और माधुरी दीक्षित की केमिस्ट्री ने फैंस का दिल जीत लिया था। इन दोनों के अलावा मोहनीश बहल और रेणुका शहाणे भी लीड रोल में थे। 

इस फिल्म में माधुरी के अलावा साहिला चड्ढा ने भी अहम किरदार निभाया था। उनका रोल था रीटा का जो सलमान खान यानी कि प्रेम की दुल्हनिया बनना चाहती थीं। फ‍िल्‍म में दिखाया गया कि वह प्रेम की दीवानी थीं लेकिन प्रेम (सलमान) को तो निशा पसंद दी। साहिला इस फिल्म में प्रेम यानी कि सलमान खान की बीवी बनना चाहती थीं, लेकिन ऐसा हो ना सका। निशा के रोल के लिए मेकर्स की पसंद माधुरी दीक्षित रहीं। 

Also Read: लॉटरी के टिकट बेचता था 'हम आपके हैं कौन' का ये एक्‍टर, 50 की उम्र में इस बीमारी से हुई थी मौत

बता दें कि अपने फनी और क्‍यूट किरदार से दर्शकों का दिल जीत चुकीं साहिला काफी वक्‍त से पर्दे से दूर हैं। उन्‍होंने 1985 में फ‍िल्‍म आईलवयू से सिनेमाई पर्दे पर कदम रखा और फ‍िर नासमझ, वीराना, नाचे नागिन गली गली, सैलाफ, गंगा और रंगा, धर्म संकट, नमक, अब इंसाब होगा, आंटी नंबर 1 जैसी अनेकों फ‍िल्‍मों में काम किया। हालांकि उन्‍हें वह सफलता नहीं मिली जैसी उन्‍होंने चाही थी। इतनी फ‍िल्‍मों में काम करने के बाद भी वह गुमनाम रहीं।

जीता था मिस इंडिया का खिताब

साहिला जब बहुत छोटी थीं, तभी उनकी मां का देहांत हो गया। इसके कुछ दिन बाद उनके पिता का भी निधन हो गया था। उनके पिता विमल चड्ढा मशहूर प्रोड्यूसर और पीआर भी थे। साहिला की मां का नाम देवेंद्र कुमारी राठौड़ था, जो राजस्थान के राजघराने से थीं। 10 साल की छोटी उम्र में ही उन्हें मॉडलिंग का मौका मिल गया। उन्होंने कई सारे ब्यूटी कॉन्टेस्ट भी जीते हैं। आपको बता दें कि वह मिस इंडिया रही हैं और 25 ब्‍यूटी खिताब अपने नाम कर चुकी हैं। 

पूरी तरह बदल गया लुक

आज साहिला का लुक एक हम बदल गया है. फैंस उनकी आज की तस्वीरें देख हैरान रह गए हैं। कुछ समय पहले उनकी तस्‍वीर सामने आई थी जिसमें वह काली साड़ी में सलमान खान के साथ खड़ी थीं। फैंस उन्हें अब देखकर हैरा हैं। साहिला ने एक्टर निर्मल बाबी से शादी की थी। दोनों के एक बेटी है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर