Hrithik Roshan की इस फ‍िल्‍म के नाम दर्ज है सबसे ज्‍यादा अवॉर्ड जीतने का खिताब, मिल चुके हैं 92 पुरस्‍कार

Bollywood Throwback: बॉलीवुड के सबसे फ‍िट और हैंडसम एक्‍टर ऋतिक रोशन की एक फ‍िल्‍म के नाम ऐसा रिकॉर्ड दर्ज है जो आज तक कोई नहीं तोड पाया। 

Kaho Na Pyaar Hai
Kaho Na Pyaar Hai 

मुख्य बातें

  • ऋतिक रोशन की एक फ‍िल्‍म के नाम ऐसा रिकॉर्ड दर्ज है जो आज तक कोई नहीं तोड पाया
  • कहो ना प्यार है 2000 में रिलीज हुई थी जिसका निर्देशक राकेश रोशन ने किया था
  • इस फ‍िल्‍म को फ‍िल्‍मफेयर, आईफा सहित 92 अवॉर्ड अब तक म‍िल चुके हैं

Bollywood Throwback: बॉलीवुड के सबसे फ‍िट और हैंडसम एक्‍टर ऋतिक रोशन की एक फ‍िल्‍म के नाम ऐसा रिकॉर्ड दर्ज है जो आज तक कोई नहीं तोड पाया। बॉलीवुड के ग्रीक गॉड कहे जाने वाले ऋतिक रोशन की इस फ‍िल्‍म ने सर्वाधिक अवॉर्ड जीते हैं। इस फ‍िल्‍म को जितने पुरस्‍कार मिले हैं, उतने आज तक किसी एक फ‍िल्‍म को नहीं मिले हैं। 

इस फ‍िल्‍म का नाम जानने की उत्‍सुकता अगर आपको हो रही है तो आपको बता देते हैं। ऋतिक रोशन की फ‍िल्‍म 'कहो न प्यार है' अब तक की सबसे ज्यादा अवार्ड जीतने वाली फ‍िल्‍म है। बॉलीवुड में अभी तक ऐसी फिल्म नहीं बनी, जिसे 92 अवार्ड मिले हों। अलग अलग श्रेणियों में फ‍िल्‍म 'कहो न प्यार है' ने यह पुरस्‍कार जीते हैं। 

कहो ना प्यार है 2000 में रिलीज हुई थी जिसका निर्देशक राकेश रोशन ने किया था। राकेश रोशन ने ही इस फ‍िल्‍म की कहानी लिखी थी। इस फिल्म के द्वारा ऋतिक रोशन और अमीषा पटेल ने अभिनय के सफर की शुरुआत की थी। ऋतिक रोशन ने इस फ‍िल्‍म में रोहित और राज की दोहरी भूमिका निभाई थी।

इस फिल्म के लिए राकेश रोशन को पहली बार निर्माता और निर्देशक के रूप में फिल्मफेयर पुरस्कार मिला। साथ ही सर्वश्रेष्ठ अभिनेता और सर्वश्रेष्ठ नवोदित अभिनेता के लिए ऋतिक रोशन को एक ही फिल्म में यह दोनों पुरस्कार भी मिले थे। सर्वश्रेष्ठ पार्श्व गायक का फ‍िल्‍मफेयर पुरस्‍कार लकी अली को मिला था। 

पहले करीना को किया गया था कास्‍ट

कहो ना प्यार है फिल्म में पहले करीना कपूर खान को कास्ट किया गया था लेकिल करीना की मां बबीता का राकेश रोशन से कोई मतभेद हुआ और करीना ने फिल्म छोड़ दी। फिर राकेश रोशन ने एक नयी लड़की के रूप में अमीशा पटेल को कास्ट कर शूटिंग शुरू की। इस प्रकार ये फिल्म करीना की डेब्यू फिल्म न होकर अमीषा की डेब्यू फिल्म हुई।

आईफा में छाई फ‍िल्‍म 

बॉलीवुड के सबसे अहम फ‍िल्‍म पुरस्‍कार आईफा में कहो ना प्‍यार है का जलवा रहा/ सर्वश्रेष्‍ठ फ‍िल्‍म, सर्वश्रेष्‍ठ डायरेक्‍टर, सर्वश्रेष्ठ एक्‍टर, सर्वश्रेष्‍ठ डेब्‍यू मेल, सर्वश्रेष्‍ठ म्‍यूजिक डायरेक्‍टर, सर्वश्रेष्‍ठ प्‍लेबैक मेल, सर्वश्रेष्‍ठ प्‍लेबेक फीमेल का आईफा अवॉर्ड इसी फ‍िल्‍म को मिला। इतना ही नहीं, जी सिने अवॉर्ड से लेकर स्‍टार स्‍क्रीन अवॉर्ड्स में भी इस फ‍िल्‍म की धूम रही।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर