Bollywood Throwback: गुलाम फ‍िल्‍म की शूटिंग के वक्‍त आमिर खान ने लिया था रिस्‍क, छूकर निकल गई थी मौत

Bollywood throwback from Aamir Khan Movie Ghulam: आमिर खान ऐसे कलाकार है, जो दूसरे अभिनेताओं से अलग करते हैं। फ‍िल्‍म गुलाम की शूटिंंग के वक्‍त एक सीन में उन्‍होंने जान की बाजी लगा दी थी।

Aamir Khan in Ghulam
Aamir Khan in Ghulam 

मुख्य बातें

  • आमिर खान ऐसे कलाकार है, जो दूसरे अभिनेताओं से अलग करते हैं
  • फ‍िल्‍म गुलाम की शूटिंंग के वक्‍त एक सीन में उन्‍होंने जान की बाजी लगा दी थी
  • स्‍टंटमैन की बजाय खुद क‍िया था सीन, रेल की पटरी पर लगाई थी दौड़

Bollywood throwback from Aamir Khan Movie Ghulam: आमिर खान ऐसे कलाकार है, जो दूसरे अभिनेताओं से अलग करते हैं। उन्‍हें बॉलीवुड का मिस्‍टर परफेक्‍शनिस्‍ट कहा जाता है और वो इसलिए क्‍योंकि वह हर काम बखूबी करते हैं। फ‍िल्‍म गुलाम की शूटिंग के वक्‍त का एक किस्‍सा है, जब एक सीन को परफेक्‍ट तरीके से शूट करने के ल‍िए उन्‍होंने जान की बाजी लगा दी थी। इस सीन में मौत आमिर खान को छूकर निकल गई थी। 

फ‍िल्‍म गुलाम में उन्‍होंने सिद्धार्थ मराठे का रोल निभाया था। इस फ‍िल्‍म में रानी मुखर्जी उनके अपोजिट थीं। इस फ‍िल्‍म में एक ट्रेन का सीन है जो बॉलीवुड के सबसे चर्चित और श्रेष्‍ठ सीन्‍स में से एक है। जब यह फिल्म रिलीज हुई थी, तो इस सीन ने काफी चर्चा बटोरी थीं। सिनेमाघरों में इस सीन पर खूब सीटियां बजी थीं। आमिर को इस सीन ने जबरदस्‍त फुटेज दिया था। आज हम आपको इसी सीन के पीछे की कहानी बता रहे हैं। 

इस सीन को मेकर्स एक स्‍टंटमैन से कराना चाहते थे लेकिन मिस्‍टर परफेक्‍शनिस्‍ट आमिर खान ने इस सीन को खुद करने का जोर दिया। विक्रम भट्ट ने इस पर आपत्ति जताई लेकिन आमिर खान ने किसी तरह उन्‍हें राजी कर लिया। सीन रात का था और रेलवे लाइन पर शूट होना था। एक्‍शन हो चुका था और कैमरा रोल हो चुका था। सामने से आती हुई ट्रेन की हेडलाइट ऑन हो चुकी थी और वह आमिर की तरफ तेजी से आ रही थी। आमिर रेल की तरफ भाग रहे थे। इस सीन में आमिर ने जितनी स्‍पीड सोची थी, उससे ज्‍यादा तेज रेल आ रही थी। 

ट्रेन और आमिर खान के बीच की दूरी बेहद कम रही गई थी और ट्रेन की स्‍पीड काफी तेज थी। तभी आमिर खान ने ट्रेन के आगे से छलांग लगा दी। अगर आमिर की इस छलांग में दो सेकंड की भी देरी हो जाती तो ट्रेन टकरा जाती। रानी मुखर्जी, दीपक तिजोरी, विक्रम भट्ट और बाकी यूनिट चुपचाप देखती रही और सीन पूरा हुआ। दर्शकों को महसूस ना हो लेकिन आमिर इस सीन के बाद सहम गए थे। 

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर