Hrithik Roshan Birthday: पिता पर हुए हमले से घबरा गए थे ऋतिक रोशन, माफिया के डर से छोड़ने वाले थे बॉलीवुड

Hrithik Roshan Birthday:साल 2000 में ब्लॉकबस्टर फिल्म कहो न प्यार है से डेब्यू करने वाले ऋतिक रोशन आज अपना बर्थडे मना रहे हैं। जानिए ऋतिक रोशन की लाइफ से जुड़ी खास बातें...

Hrithik Roshan
Hrithik Roshan 

मुख्य बातें

  • ऋतिक रोशन आज अपना बर्थडे मना रहे हैं।
  • ऋतिक रोशन कई फिल्मों में चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में काम कर चुके थे।
  • साल 2000 में फिल्म कहो न प्यार है की रिलीज के बाद ऋतिक के पिता पर हमला हुआ था।

मुंबई. बॉलीवुड के सबसे हैंडसम एक्टर ऋतिक रोशन 10 जनवरी को अपना बर्थडे मनाते हैं। साल 2000 में ब्लॉकबस्टर फिल्म कहो न प्यार है से डेब्यू करने वाले ऋतिक रोशन कभी एक्टिंग छोड़ने का मन बना चुके थे। 

ऋतिक रोशन कई फिल्मों में चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में काम कर चुके थे। 1980 में आई फिल्म 'आशा' बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट ऋतिक की पहली फिल्म थी। उस वक्त उनकी उम्र महज 6 साल थी। 

ऋतिक रोशन बचपन में ऋतिक रोशन हकलाने की समस्या से ग्रस्त थे। ऋतिक 21 साल की उम्र तक डांस नहीं कर पाते थे। उनको रीढ़ की हड्डी में कुछ द‍िक्‍कत थी जिसे उन्‍होंने इलाज से ठीक कराया था। 

पिता पर हो चुका है हमला 
साल 2000 में राकेश रोशन ने ऋतिक को फिल्म कहो न प्यार है से लॉन्च किया। फिल्म की सफलता के बाद राकेश रोशन को अंडरवर्ल्ड की धमकी आने लगी। अंडरवर्ल्ड ने धमकी दी कि वह फिल्म कहो न प्यार से होने वाला मुनाफा उनके साथ शेयर करें। 

राकेश रोशन पर 21 जनवरी के दिन राकेश रोशन परहमला कर दिया था। इस हमले में उन्हें दो गोलियां लगी थी। एक गोली उनके कंधे पर लगी। वहीं, दूसरी गोली उनके सीने में लगी थी। पिता पर हुए हमले से ऋतिक डर गए और एक्टिंग छोड़ने का मन बना लिया था। 

इन फिल्मों में आएंगे नजर 
वर्कफ्रंट की बात करें तो ऋतिक रोशन आखिरी बार फिल्म वॉर में नजर आए थे। इस फिल्म में उनकी और टाइगर श्रॉफ की जोड़ी को बहुत ज्यादा पसंद किया गया था। 

ऋतिक रोशन अब कृष के चौथे पार्ट में नजर आ सकते हैं। इस फिल्म को उनके पिता राकेश रोशन ही डायरेक्ट करेंगे। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस फिल्म में जादू की वापसी हो सकती है। 

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर