Hrithik Roshan की Krrish 3 के 7 साल, क्या आप जानते हैं फिल्म की ये 5 दिलचस्प बातें

Krrish 3 Interesting Facts: ऋतिक रोशन की सुपरहीरो फिल्म कृष-3 की रिलीज को 7 साल पूरे हो चुके हैं। आइए जानते हैं फिल्म से जुड़े 5 दिलचस्प तथ्य।

7 years of Krrish 3 film
कृष 3 फिल्म के 7 साल 

मुख्य बातें

  • कृष-3 फिल्म ने पूरे किए 7 साल
  • ऋतिक के साथ नजर आए थे विवेक, कंगना और प्रियंका
  • जानें फिल्म से जुड़े कुछ दिलचस्प तथ्य

मुंबई: सुपरहीरो - इस शब्द का हमेशा बच्चों में खूब आकर्षण रहा है, एक ऐसा काल्पनिक आदर्श आदमी जो बुराई से लड़ने और दुनिया को बचाने की ताकत रखता हो। लंबे समय से हमने हॉलीवुड में कई सुपरहीरो देखते आ रहे हैं। हालांकि यह संख्या बहुत छोटी है और इन्हीं में से एक हैं अभिनेता ऋतिक रोशन जिन्होंने कृष के रूप में लाखों दिल जीते हैं और अपने होम प्रोडक्शन फ्रैंचाइज़ी को लोकप्रिय सुपरहीरो बनाने में कामयाबी हासिल की है।

दिलचस्प बात यह है कि इस फ्रैंचाइज़ी ने 2013 में अपनी तीसरी फिल्म रिलीज की थी और राकेश रोशन निर्देशित कृष 3 ने 1 नवंबर को 7 साल पूरे कर लिए हैं। इस फिल्म में ऋतिक ने प्रियंका चोपड़ा, विवेक ओबेरॉय और कंगना रनौत के साथ दोहरी भूमिका निभाई थी। वास्तव में, जल्द इस सीरीज की चौथी फिल्म पर काम शुरू हो सकता है। इसके अलावा, कृष 3 रिलीज़ के 7 साल पूरे होने के मौके पर यहां जानिए इससे जुड़े दिलचस्प तथ्य:

1. काल के लिए पहली पसंद नहीं थे विवेक ओबेरॉय:

विवेक ओबेरॉय ने कृष 3 में मुख्य खलनायक की भूमिका निभाई थी और लोगों को हैरान कर दिया था। हालांकि आपको बता दें कि वह फिल्म में नकारात्मक भूमिका के लिए पहली पसंद नहीं थे। ऐसी खबरें आई थीं कि निर्माता भूमिका के लिए अजय देवगन को लेने के इच्छुक थे। काल का किरदार कथित तौर पर एक्समैन के मैग्नेटो से प्रभावित था।

2. कृष 3 में सबसे महंगी पोशाक:
फिल्म में विवेक ओबेरॉय भारी धातु की पोशाक में नजर आए थे। इस पोशाक का वजन लगभग 28 किलोग्राम था, इसे फिल्म की सबसे महंगी पोशाक भी कहा जाता है।

3. चित्रांगदा को मिलने वाला था काया का रोल:
कंगना रनौत ने भी कृष 3 में काया के रूप में अपने अभिनय से सभी को प्रभावित किया था लेकिन क्या आप जानते हैं कि वह इस भूमिका के लिए सबसे पहले नहीं चुनी गई थीं? मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, चित्रांगदा सिंह से इस भूमिका के लिए संपर्क किया गया था। हालांकि, बाद में उन्हें बदल दिया गया।

4. मिस्टिक पर आधारित कंगना का किरदार:

काल की तरह ही कंगना का किरदार भी एक्स-मैन फिल्म से जुड़ा हुआ था जो मिस्टिक पर आधारित था। दिलचस्प बात यह है कि, अभिनेत्री ने फिल्म में रबर लेटेक्स सूट पहना था, जिसे 45 दिनों में बनाया गया था और 25 स्केच के बाद इसे अंतिम रूप दिया गया था। इससे पहनने में भी एक्ट्रेस को बहुत लंबा समय लगता था।

5. शूटिंग के दौरान हुआ लगभग 600 कृष मास्क का इस्तेमाल:
कृष के चेहरे पर जो मास्क नजर आता है उसे ऋतिक एक टेक में एक ही बार इस्तेमाल करते थे। कृष मास्क मोम के बने होते थे और कई बार पिघल जाते थे, इसलिए निर्माताओं ने पूरी फिल्म की शूटिंग के दौरान लगभग 600 मास्क का इस्तेमाल किया।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर