Govinda at Filmfare 2020: स‍िनेमा में योगदान के लिए गोविंदा का सम्‍मान, मिला अवॉर्ड फॉर एक्‍सीलेंस इन स‍िनेमा

Govinda at Filmfare 2020: ह‍िंदी स‍िनेमा के द‍िग्‍गज अभिनेता गोविंदा को ह‍िंदी सिनेमा में योगदान के ल‍िए फ‍िल्‍मफेयर अवॉर्ड फॉर एक्‍सीलेंस इन स‍िनेमा से नवाजा गया। समारोह में खुद गोविंंदा ने यह सम्‍मान लिया।

Govinda
Govinda 

Govinda at Filmfare 2020: ह‍िंदी स‍िनेमा के द‍िग्‍गज अभिनेता गोविंदा को ह‍िंदी सिनेमा में योगदान के ल‍िए फ‍िल्‍मफेयर अवॉर्ड फॉर एक्‍सीलेंस इन स‍िनेमा से नवाजा गया। समारोह में खुद गोविंंदा ने यह सम्‍मान लिया। गोविंदा हिंदी सिनेमा के सदाबहार अभिनेता हैं जो ना केवल बेहतरीन अदाकारी बल्कि डांस के ल‍िए भी जाने जाते हैं। वह 12 बार फ‍िल्‍मफेयर पुरस्‍कार के लिए नामांकन पा चुके हैं और एक फिल्मफेयर विशेष पुरस्कार, सर्वश्रेष्ठ हास्य अभिनेता का फिल्मफेयर पुरस्कार जीत चुके हैं। 

21 दिसंबर 1963 को जन्मे गोविंदा छह भाई बहनों में सबसे छोटे है और उन्हें प्यार से ची ची बुलाया जाता था। गोविंदा का पहला जॉब एक खाद का विज्ञापन था। गोविंदा ने अपने फिल्मी करियर की शुरूआत 1986 में इल्जाम के साथ की थी। तब से लेकर अब तक वह 165 से भी अधिक फिल्मों में नजर आ चुके हैं। 

 

एक दौर था जब गोविंदा का जलवा था। उन्‍होंने अपनी दूसरी फिल्म लव 86 की शूटिंग जून 1985 में की और जुलाई तक उनके पास 40 फ‍िल्‍मों का ऑफर था। अपने करियर में गोविंदा ने डबल रोल के अलावा, फिल्म हद कर दी आपने में छह रोल निभाए। 

बता दें कि फ‍िल्‍मफेयर अवॉर्ड का आयोजन असम के गुवाहाटी में किया जा रहा है। बॉलीवुड जगत के तमाम सितारे इस भव्‍य आयोजन का हिस्‍सा बनने के ल‍िए वहा पहुंचे हैं। गोविंदा भी परिवार के साथ इस कार्यक्रम का हिस्‍सा बने हैं। 

 

 

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर