Govinda's Superhit Films: गोविंदा की इस फिल्म को पूरे हुए 23 साल, जानें उनकी शानदार नंबर 1 सीरीज लिस्ट

Govinda No. 1 movies Series: गोविंदा हमेशा अपनी सही कॉमिक टाइमिंग और असाधारण प्रदर्शन के साथ दर्शकों को हंसाने में हमेशा कामयाब रहे हैं।

Govinda bollywood Film Aunty No. 1 completes 23 years check superstar No.
Govinda No. 1 movies Series: 

मुख्य बातें

  • सभी फिल्मों में गोविंदा ने मुख्य भूमिका निभाई, जिसने बड़े पर्दे पर धमाका मचाया है।
  • गोविंदा दर्शकों को हंसाने में हमेशा कामयाब रहे हैं।
  • बॉलीवुड के सुपरस्टार गोविंदा हमेशा से ही अपनी नंबर 1 फिल्म सीरीज के सुपरस्टार रहे हैं।

बॉलीवुड के सुपरस्टार गोविंदा हमेशा से ही अपनी नंबर 1 फिल्म सीरीज के सुपरस्टार रहे हैं। यह कुली नंबर 1, हीरो नंबर 1, चाची नंबर 1, अनाड़ी नंबर 1, बेटी नंबर 1 या जोड़ी नंबर 1 हो - इन सभी फिल्मों में गोविंदा ने मुख्य भूमिका निभाई, जिसने बड़े पर्दे पर धमाका मचाया है। गोविंदा हमेशा अपनी सही कॉमिक टाइमिंग और असाधारण प्रदर्शन के साथ दर्शकों को हंसाने में हमेशा कामयाब रहे हैं। नंबर 1 फिल्म श्रृंखला 1995 में कुली नंबर 1 से शुरू हुई, आखिरी किस्त जोड़ी नंबर 1 के साथ, जो 2001 में रिलीज हुई थी। इसलिए, बिना किसी रूकावट के आइए एक नजर डालते हैं गोविंदा के नंबर 1 फिल्मों पर। 

1- कुली नंबर 1 (1995)
डेविड धवन द्वारा निर्देशित यह कॉमेडी फिल्म में गोविंदा, करिश्मा कपूर, शक्ति कपूर, कादर खान, हरीश कुमार, सदाशिव अमरापुरकर और महेश आनंद ने प्रमुख भूमिकाएं निभाई है। फिल्म बॉलीवुड इंडस्ट्री में क्लासिक बनी है और आज तक की बेहतरीन फिल्म मानी गई है। गोविंदा को राजू कुली के रूप में उनके शानदार प्रदर्शन के लिए 'परफॉर्मर ऑफ द डिकेड' का पुरस्कार भी मिला है।

2- हीरो नंबर 1 (1997)
हीरो नंबर 1 एक कॉमेडी फिल्म है, जो डेविड धवन द्वारा निर्देशित है और इसमें गोविंदा और करिश्मा कपूर मुख्य भूमिकाओं में हैं। अभी तक की फिल्मों में इस फिल्म ने शानदार प्रदर्शन का दर्जा हासिल किया है और अब भी इसे दर्शकों द्वारा पसंद किया जाता है। इन सभी फिल्मों में गोविंदा और करिश्मा की केमिस्ट्री जोड़ियों में अभी तक की बेस्ट है।

3- आंटी नंबर 1 (1998)
इस फिल्म का निर्देशन कीर्ति कुमार ने किया था और इसमें गोविंदा, रवीना टंडन, हरीश कुमार और कादर खान ने अभिनय किया था। गोविंदा ने एक महिला महारानी कनकलक्ष्मी की भूमिका निभाई और अपने प्रदर्शन से फैंस का दिल जीत लिया था।

4- अनारी नंबर 1 (1999)
फिल्म में गोविंदा, रवीना टंडन और सिमरन मुख्य भूमिकाओं में हैं, सहायक भूमिकाओं में अरुणा ईरानी, ​​कादर खान, सतीश शाह और सत्येंद्र कप्पू हैं। गोविंदा ने इस फिल्म में दो लोगों का किरदार निभाया था पहला राजा और दूसरा राहुल सक्सेना। 

5- बेटी नंबर 1 (2000)
फिल्म रामा राव तातिनेनी द्वारा निर्देशित की गई थी और यह मलयालम फिल्म अयादाथे कनमानी की रीमेक थी। फिल्म में गोविंदा, रंभा, अरुणा ईरानी और जॉनी लीवर ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। फिल्म की कहानी यह दर्शाती है कि कैसे समाज ने महिलाओं को एक हीन स्थिति दी है और बाद में लोगों को बेटों और बेटियों के साथ समान व्यवहार करना सिखाता है।

6- जोड़ी नंबर 1 (2001)
यह कॉमेडी फिल्म एक बार फिर डेविड धवन द्वारा निर्देशित की गई थी और इसमें संजय दत्त, गोविंदा, अनुपम खेर, ट्विंकल खन्ना और मोनिका बेदी मुख्य भूमिकाओं में थे। इस फिल्म ने हमें हर मायने में दोस्ती का मतलब सिखाया और ये गोविंदा की आखिरी नंबर 1 फिल्म थी। 
 

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर