Celebs Who Adopted Kids: सनी लियोनी से लेकर सुष्मिता सेन तक, इन 10 बॉलीवुड सेलेब्स ने गोद लिए हैं बच्चे

बॉलीवुड में ऐसे कई सेलेब्स हैं जिन्होंने बच्चों को गोद लिया और उनकी परवरिश की। इस लिस्ट में कई नामी हस्तियां शामिल हैं। जानें इन 10 बॉलीवुड सेलेब्स ने गोद लिए बच्चे।

Sunny Leone and Sushmita Sen with Their Daughters
Sunny Leone and Sushmita Sen with Their Daughters  |  तस्वीर साभार: Instagram
मुख्य बातें
  • बॉलीवुड में ऐसे कई सेलेब्स हैं जिन्होंने बच्चों को गोद लिया है।
  • इस लिस्ट में रवीना टंडन से लेकर सुष्मिता सेन तक का नाम शामिल है।
  • देखें इस लिस्ट में किन बॉलीवुड सेलेब्स का नाम शामिल है।

किसी भी बच्चे की जिम्मेदारी उठाना, उसे पढ़ाना- लिखाना और काबिल बनाना आसान काम नहीं होता लेकिन ऐसे कई सेलेब्स हैं जिन्होंने ना केवल अपने बच्चों की जिम्मेदारी उठाई बल्कि बच्चे गोद लेकर उन्हें भी बेहतर जिंदगी दी। जानें अब तक किन सेलेब्स ने बच्चों को लिया है गोद। 

रवीना टंडन

बॉलीवुड एक्ट्रेस रवीना टंडन के चार बच्चे हैं। तीन बेटियां और एक बेटा। जहां एक बेटी और एक बेटे को रवीना ने जन्म दिया है तो वहीं  26 साल पहले दो बेटियों को उन्होंने गोद लिया था। दरअसल रवीना ने साल 1995 में दो बच्चियों पूजा और छाया को गोद लिया और सिंगल मदर के तौर पर उनकी परवरिश की और शादी भी की। रवीना अब नानी भी बन चुकी हैं। 

सनी लियोनी

एक्ट्रेस सनी लियोनी तीन बच्चों की मां हैं। सनी ने साल 2011 में डेनियल वीबर से शादी की थी। साल 2017 में दोनों ने 21 महीने की निशा को महाराष्ट्र के लातूर से गोद लिया था। इसके बाद 4 मार्च 2018 को सनी और डेनियल सरोगेसी के जरिए दो जुड़वां बेटों के पेरेंट्स बने। 

सुष्मिता सेन

एक्ट्रेस सुष्‍म‍िता ने साल 2000 में एक बच्ची को गोद ल‍िया था, जिसका नाम उन्होंने रिनी रखा। सुष्‍म‍िता और र‍िनी की बॉन्‍ड‍िंग अक्‍सर सोशल मीड‍िया पर नजर आती है। इसके 10 साल बाद सुष्मिता ने एक और बच्ची को गोद लिया जिसका नाम अलीसा है। 

मिथुन चक्रवर्ती 

एक्टर मिथुन चक्रवर्ती ने भी एक बच्ची को गोद लिया था और उसका नाम दिशानी रखा। दिशानी के अलावा मिथुन के तीन बेटे हैं मिमोह, ऊष्मे और नमाशी।

सलीम खान

एक्टर सलमान खान के पिता और स्क्रिप्टराइटर सलीम खान ने भी एक बच्ची को गोद लिया था जिसका नाम अर्पिता खान है। अर्पिता अपने परिवार की लाडली हैं और दो बच्चों की मां हैं। 

समीर सोनी- नीलम कोठारी

एक्टर समीर सोनी और उनकी पत्नी नीलम कोठारी ने अपनी शादी के दो साल बाद वर्ष 2013 में एक बच्ची अहाना को गोद लिया था। 

कुणाल कोहली

डायरेक्टर और राइटर कुणाल कोहली और उनकी पत्नी रवीना ने एक बच्ची को गोद लिया थ। दोनों ने इस बच्ची का नाम राधा रखा है। 

निखिल आडवाणी

प्रोड्यूसर- डायरेक्टर निखिल आडवाणी ने भी एक बच्ची को उस समय गोद लिया था जब वो चार साल की थीं। उनकी बेटी का नाम कीया है। 

सुभाष घई

फिल्म डायरेक्टर सुभाष घई और उनकी पत्नी रेहाना ने एक बच्ची मेघना घई को गोद लिया था। मेघना, सुभाष घई के छोटे भाई की बेटी हैं। 

दिबाकर बनर्जी

डायरेक्टर दिबाकर बनर्जी और उनकी पत्नी ऋचा ने भी मुंबई के अनाथालय से साल 2010 में एक बच्ची को गोद लिया था और उसका नाम ईरा रखा। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर