Jhanvi Kapoor से Akshay Kumar तक- जब भूत के किरदार में यूं समाए एक्टर, पहचानना तक हो गया मुश्किल

हॉरर फिल्में मनोरंजन का अपना बेहद अलग और दिलचस्प डोज लेकर आती हैं और दर्शकों का रुझान भी इनकी तरफ अच्छा खासा होता है। एक नजर डालते हैं बेहद प्रभावशाली ढंग से भूत का रोल करने वाले एक्टर्स पर।

Actors and actresses played ghost role
भूत के किरदार निभाने वाले एक्टर और एक्ट्रेस 

मुख्य बातें

  • कई अभिनेताओं और अभिनेत्रियों ने हॉरर फिल्मों में छोड़ी है खास छाप।
  • बॉलीवुड के कुछ स्टार्स को तो फिल्मों पहचानना तक हुआ मुश्किल।
  • एक नजर यादगार अंदाज में डरावने रोल करने वाले ऐसे ही एक्टर्स पर।

मुंबई: जब डरावनी शैली वाले सिनेमा या हॉरर फिल्मों की बात आती है, तो यह ज्यादातर बॉलीवुड सेलेब्स के लिए यह काफी मुश्किल भरी चुनौती रही है। यह डराने और मजाक बनकर ऊबाऊ फिल्म बनाने के बीच बहुत बारीक सा ही अंतर इन फिल्मों में होता है। हालांकि, पिछले कुछ सालों में, बॉलीवुड के कई लोकप्रिय चेहरों ने साबित कर दिया है कि वह ऐसे अंदाज में खुद को प्रदर्शित सकते हैं जो ना केवल भयानक है, बल्कि यादगार भी रहता है।

खास तौर पर अगर इस साल की बात करें तो बॉलीवुड फिल्म्स की लिस्ट में कुछ दिलचस्प डरावनी कहानियां शामिल हैं और हम यह देखने के लिए उत्साहित हैं कि यह सब परदे पर किस तरह से सामने आती हैं जबकि कुछ पहले ही आ चुकी हैं। इस बीच, बात करते हैं कुछ सेलेब्स के हॉरर ट्रांसफॉर्मेशन और नए पूरी तरह से बदले हुए लुक पर।

रूही में जान्हवी कपूर:

बॉलीवुड एक्ट्रेस और श्रीदेवी की बेटी जान्हवी को एक बार फिर साबित कर दिया है कि उनका इरादा पूरी तरह से फिल्म जगत में अपनी खास पहचान बनाने पर है! उन्होंने रूही के ट्रेलर में खुद को एक भयानक रूप में दिखाया। खौफनाक मेकअप से लेकर गज़ब की अप्रोच तक, जान्हवी को फिल्म में कई मौकों पर पहचान तक मुश्किल लगता है।

परी में अनुष्का शर्मा:

अनुष्का शर्मा ने 'परी' फिल्म में अपने पावर-पैक प्रदर्शन के साथ दर्शकों को हैरान कर दिया था। अभिनेत्री कई तरह के अजीब और विकृत करतब करते हुए नजर आई थीं और उलझे हुए बालों के साथ उनका मेकअप भी ऐसा था कि एक्ट्रेस को पहचानना मुश्किल हो गया था। हालांकि यह फिल्म उम्मीदों के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाई, लेकिन अनुष्का का लुक चर्चा में रहा था।

भूल भुलैया में विद्या बालन:

Vidya Balan in Bhool Bhulaiyaa

2007 में रिलीज़ हुई भूल भुलैया विद्या बालन की यादगार फिल्मों में शामिल है। जब आप बंगाली शास्त्रीय नृत्यांगना मंजुलिका के रूप में विद्या बालन के बारे में सोचते हैं तो उनके क्लाइमेक्स में दिखाई देने वाले बेतरतीब रूप की भी याद आती है, जहां उनका अंदाज एकदम से पूरी तरह बदल गया। मंजुलिका पर विद्या की बेरुखी भरे अंदाज वाला काम फैंस के दिल पर राज करता रहा। सस्पेंस और मनोरंजक कहानी ने इसे भारत में सर्वश्रेष्ठ हॉरर-कॉमेडी फिल्मों में से एक बना दिया।

लक्ष्मी में अक्षय कुमार:

अक्षय कुमार वास्तव में बहुमुखी प्रतिभा वाले एक्टर हैं। उनकी फिल्म लक्ष्मी में 2011 की तमिल फिल्म कंचना का हिंदी रूपांतरण है, जिसमें वह एक ट्रांसजेंडर व्यक्ति के भूत के वश में आ जाते हैं। उन्होंने खुद को इस किरदार के लिए पूरी तरह से बदल लिया। चमकीली लाल साड़ी पहनने से लेकर बिंदी लगाने तक उनके लुक ने खूब सुर्खियां बटोरी थीं।

मकड़ी में शबाना आज़मी:

Makdi film Shabana Aazm

अगर आप 90 के दशक में बड़े हुए हैं, तो आपको यह फिल्म तो याद ही होगी। जब शबाना आज़मी ने मकड़ी बनकर सबको डराया था और फिर चुन्नी और मुन्नी ने चुड़ैल को सबक सिखाया था। अनुभवी अभिनेता की अभिव्यक्ति के साथ युग्मित अव्यवस्थित रूप और शानदार साउंडट्रैक किसी को भी गोज़बंप दे सकता है। फिल्म का लेखन और निर्देशन विशाल भारद्वाज ने किया था।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर