संजय लीला भंसाली क्‍यों अपने साथ जोड़ते हैं मां का नाम, जानें ये खास वजह

Sanjay Leela Bhansali name: संजय लीला भंसाली बॉलीवुड इंडस्‍ट्री का जाना माना नाम है। मगर क्‍या आपको पता है उनके नाम के पीछे एक दिलचस्‍प किस्‍सा छिपा है, आज हम आपको उसी के बारे में बताएंगे।

Sanjay Leela Bhansali
Sanjay Leela Bhansali  |  तस्वीर साभार: Instagram
मुख्य बातें
  • संजय लीला भंसाली अपनी मां से करते हैं बेहद प्‍यार
  • मां के संघर्ष को देख भंसाली ने उठाया था अहम कदम
  • विधु विनोद के साथ इस मूवी में काम करने का मिला था मौका

Sanjay Leela Bhansali name interesting story: बॉलीवुड के मशहूर फिल्ममेकर संजय लीला भंसाली इंडस्ट्री का एक जाना माना नाम है। वह अपने  भव्‍य फिल्म निर्माण के लिए मशहूर हैं। यही वजह है कि दीपिका से लेकर रणवीर सिंह तक हर नामी सेलेब्‍स उनकी मूवी का हिस्‍सा बनना चाहता है। कामयाबी के इस शिखर पर पहुंचने वाले संजय लीला भंसाली यूं तो हर मायने में खास हैं, लेकिन क्‍या आपने कभी ध्‍यान दिया है, वह अपने नाम को लेकर भी लोगों का ध्‍यान खींचते हैं। दरअसल संजय अपने साथ अपनी मां लीला का नाम जोड़ते हैं। इसकी वजह बेहद खास है। 

बताया जाता है कि संजय लीला भंसाली के पिता एक प्रोड्यूसर थे, लेकिन करियर में कामयाब न होने पर वह शराब के नशे में बुरी तरह डूब गए। उन्‍हें परिवार को संभालने का भी होश नहीं रहा। ऐसे में उनकी पत्‍नी यानि संजय की मां लीला भंसाली ने पूरी घर की जिम्मेदारी उठाई। वो गुजराती रंगमंच पर परफॉर्म करके घर का खर्च उठाती थीं। इतना ही नहीं उन्‍होंने लोगों के कपड़े सिलकर भी पैसे जुटाए जिससे उनके बच्‍चे अच्छे स्कूल में पढ़ सके। संजय की मां लीला भंसाली ने अपनी जिंदगी में बेहद संघर्ष किया है। उनके इसी संघर्ष और मेहनत को सम्‍मान देने के मकसद से संजय ने अपनी मां का नाम खुद से हमेशा के लिए जोड़ लिया। वे स्‍कूल से लेकर दूसरे सभी जगह अपना पूरा नाम संजय लीला भंसाली लिखते हैं। 

फिल्मों में ब्रेक मिलने पर भी लिखा मां का नाम 
संजय लीला भंसाली पुणे स्थित एफटीआईआई में स्‍टडी पूरी करने के बाद मुंबई जा पहुंचे। उस समय विधु विनोद ‘परिंदा’नाम की फिल्म बना रहे थे। भंसाली की प्रतिभा से विधु काफी प्रभावित हुए। उन्होंने संजय को अपना असिस्टेंट बना लिया। मीडिया रिपोर्ट के मुता‍बिक फिल्म पूरी होने पर रिलीज से पहले सभी काम करने वालों के नामों की लिस्ट मांगी गई तो भंसाली ने अपना नाम संजय लीला भंसाली लिखवाया था। तभी से वह पूरी इंडस्‍ट्री में इसी नाम से जाने जाने लगे। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर