Padmaavat में रणवीर की जगह इस एक्‍टर ने भी निभाया था खिलजी का रोल, क्‍या आप पहचान पाए थे?

फ‍िल्‍म पद्मावत में अलाउद्दीन खिलजी (Khilji) का किरदार रणवीर सिंह ने निभाया गया था और दो सीन में जावेद जाफरी के बेटे मीजान जाफरी ने यह किरदार न‍िभाया था।

Meezaan and Ranveer
Meezaan and Ranveer  

मुख्य बातें

  • फ‍िल्‍म पद्मावत में अलाउद्दीन खिलजी (Khilji) का किरदार रणवीर सिंह ने निभाया गया था
  • इसी फ‍िल्‍म के दो सीन में जावेद जाफरी के बेटे मीजान जाफरी ने यह किरदार न‍िभाया था।

Meezaan Jaffery Palyed Khilji Role In Padmaavat: फ‍िल्‍म पद्मावत में अलाउद्दीन खिलजी (Khilji) का किरदार रणवीर सिंह ने निभाया गया था और दो सीन में जावेद जाफरी के बेटे मीजान जाफरी ने यह किरदार न‍िभाया था। मीजान जाफरी ने इस रोल को इतनी खूबसूरती से न‍िभाया था कि कोई यह पहचान नहीं पाया कि पर्दे पर रणवीर नहीं, बल्कि मीजान हैं। फिल्म के दौरान रणवीर को किसी ब्रांड के लिए भी काम करना था जिसके कारण शूटिंग करने में देरी हो रही थी। तभी संजय लीला भंसाली यह आइडिया आया कि मीजान को खिलजी बनाया जाए। मीजान उस समय भंसाली के असिस्टेंट डायरेक्टर के रूप में काम कर रहे थे।

मीजान की कद काठी और उनकी दाढ़ी ने उसे ये रोल दिलाने में अहम् भूमिका निभाई थी। पूरी फिल्म में ऐसे दो सीन  हैं जहां मीजान खिलजी के रूप में नजर आये हैं। उन्होंने यह किरदार इतनी विश्वसनीयता से निभाया था कि दर्शकों को पता ही नहीं चला कि, वो रणवीर को देख रहे हैं या मीजान को। फ‍िल्‍म रिलीज होने के बाद यह खुलासा खुद मीजान जाफरी ने किया था। अगर मीजान ना बताते तो शायद ही यह बात किसी को पता चल पाती। 

मिजान ने आगे बताया था, 'संजय सर ने कहा कि रणवीर बिजी हैं जिसके चलते शूटिंग में दिक्‍कत होगी लेकिन हम यह कर सकते हैं। मैं चौंक गया, वे मेरी तरफ मुड़े और बोले, मुझे यह करना है। अगले दिन मुझे रणवीर की तरह दिखने और उनकी लाइन्स याद करके सेट पर आने को कहा।’

बता दें कि इस फ‍िल्‍म के बाद निर्माता निर्देशक संजय लीला भंसाली ने ही मीजान को अपनी फ‍िल्‍म से लॉन्‍च किया था। संजय लीला भंसाली की फिल्म मलाल से उन्‍होंने बॉलीवुड डेब्‍यू किया था और इस फिल्म में संजय की की भतीजी शर्मिन सहगल ने लीड रोल में थीं। दोनों के बीच लव एंगल दिखाया गया था। 

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर