Dilip Kumar को मिला वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स की तरफ से सम्मान, सायरा बानो ने किया रिसीव

बॉलीवुड
Updated Dec 18, 2019 | 14:52 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Dilip Kumar The World Book Of Records Honoured: दिलीप कुमार को हाल वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स की तरह से सम्मानित किया गया। दिलीप कुमार खुद फैमिली उनकी जगह इस सम्मान को लेने पहुंची। 

Dilip Kumar honoured by the World Book of Records London
दिलीप कुमार को मिला सम्मान।  |  तस्वीर साभार: Instagram

मुख्य बातें

  • दिलीप कुमार ने हाल ही में अपना 97वां जन्मदिन मनाया था।
  • उन्हें अब तक दादा साहेब फाल्के पुरस्कार, पद्म विभूषण जैसे कई प्रतिष्ठित पुरस्कार प्राप्त हो चुके हैं।
  • अब दिलीप कुमार को वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स की तरह से सम्मानित किया गया है।

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार के फैन्स के लिए खुशखबरी है। हाल ही में दिलीप कुमार को वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स की तरह से सम्मानित किया गया है। एक्टर और पॉलीटीशियन शत्रुघ्न सिन्हा ने ट्विटर पर बताया कि अभिनेता दिलीप कुमार को भारतीय सिनेमा में उनके बेजोड़ योगदान के लिए वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स, लंदन द्वारा सम्मानित किया गया है।
दिलीप कुमार खुद इस पुरस्कार और प्रमाण पत्र को लेने नहीं जा सके। उनकी जगह पत्नी सायरा बानो, भाई असलम खान और उनकी बहनें सईदा खान-फरीदा खान इस सम्मान को लेने पहुंचीं। 

 


शत्रुघ्न सिन्हा ने इक मौके पर दिलीप कुमार को बधाई देते हुए लिखा, 'बहुत बधाई! वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स लंदन द्वारा सम्मानित किए जाने पर महान अभिनेता दिलीपकुमार को बधाई। उन्हें भारतीय सिनेमा में उनके अतुलनीय योगदान और सामाजिक कारणों को बढ़ावा देने के लिए सम्मानित किया गया है।' 

 

 

 


शत्रुघ्न सिन्हा ने एक और ट्वीट में लिखा, 'जहां तक हमारे दिलीप कुमार का सवाल है तो ये सम्मान उनके योग्य है। लेकिन इसे काफी टाइम पहले ही दे दिया जाना चाहिए था। फिर भी इस सम्मान की बहुत खुशी है।'

 


दिलीप कुमार ने हाल ही में अपना 97वां जन्मदिन मनाया है। उन्हें अब तक दादा साहेब फाल्के पुरस्कार और पद्म विभूषण जैसे कई प्रतिष्ठित पुरस्कार प्राप्त हो चुके हैं। दिलीप कुमार को आखिरी बार साल 1998 में फिल्म Qila में रेखा के साथ देखा गया था। पिछले कुछ वर्षों से उनका स्वास्थ ठीक नहीं चला हैं जिसकी वजह से उन्हें लगातार अस्पताल के चक्कर काटने पड़ते हैं। 

 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर