दो शादी के बाद भी इस अदाकारा पर आ गया था धर्मेंद्र का दिल, हेमा मालिनी को लग गई थी भनक

बॉलीवुड एक्‍टर धर्मेंद्र का नाम इंडस्ट्री में कई एक्ट्रेसेस के जुड़ चुका है। शादीशुदा होते हुए उन्‍होंने हेमा मालिनी से शादी की और फ‍िर पॉपुलर अदाकारा अनीता राज के प्‍यार में पड़ गए।

Dharmendra and Anita Raj
Dharmendra and Anita Raj 

मुख्य बातें

  • एक्‍टर धर्मेंद्र का नाम बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई एक्ट्रेसेस के जुड़ चुका है।
  • उनके रंगीन मिजाज के किस्‍सों की चर्चा मीडिया में खूब होती है।

Dharmendra and Anita Raj Affair Story: बॉलीवुड एक्‍टर धर्मेंद्र का नाम बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई एक्ट्रेसेस के जुड़ चुका है। उनके रंगीन मिजाज के किस्‍सों की चर्चा मीडिया में खूब होती है। शादीशुदा होते भी वह उस समय की दिग्‍गज और बेहद खूबसूरत अदाकारा हेमा मालिनी के नजदीक आ गए और शादी कर बैठे। हालांकि इस बाद भी यह सिलसिला नहीं थमा और धर्मेंद्र 80 के दशक की पॉपुलर अदाकारा अनीता राज के प्‍यार में पड़ गए। हालांकि धर्मेंद्र और अनीता राज का प्‍यार किसी अंजाम तक नहीं पहुंचा, लेकिन इस कहानी ने चर्चा खूब बटोरी।

धर्मेंद्र और अनीता राज ने एक साथ कई फि‍ल्मों में काम किया था और शूटिंग के दौरान ही दोनों के बीच नज़दीकियां बढ़ी थीं। धर्मेंद्र की पर्सनैलिटी जबरदस्‍त थी और अदाकारी लाजवाब। इसे देखकर कई अदाकाराएं उन पर जान लुटाती थीं। 80 के दशक में अनीता राज काफी पॉपुलर थीं और वह भी धर्मेंद्र को पसंद करने लगीं। धर्मेंद्र भी अपनी फ़िल्मों में डायरेक्टरों से अनीता राज को कास्ट करने के लिए सिफारिश करते थे। अनीता राज और धर्मेंद्र की उम्र में भी काफी फर्क था। अनीता धर्मेंद्र से 27 साल छोटी हैं।

जब हेमा मालिनी को लगी भनक
शूटिंग के दौरान दोनों के अफ़ेयर की ख़बरें सामने आने लगीं और जल्‍द ये किस्‍से मीडिया में आ गए। जब ये मामला हेमा मालिनी को पता चला तो वह बिखर गईं और देओल परिवार में बखेड़ा खड़ा हो गया। इसके बाद उन्‍होंने धर्मेंद्र को अनीता राज से दूर रहने की साफ हिदायत दे दी। इस रिलेशनशिप की वजह से अनीता राज को भी काफी विवादों का सामना करना पड़ा।

कौन हैं अदाकारा अनीता राज
अनीता राज अपने समय की काफी लोकप्रिय अदाकारा रही हैं। उन्‍होंने साल 1982 में फि‍ल्म प्रेम गीत से बॉलीवुड की दुनिया में कदम रखा था। वह 'अच्छा बुरा', 'जान की बाज़ी', 'मोहब्बत की क़सम', 'प्यार किया है प्यार करेंगे', और 'करिश्मा क़ुदरत का' जैसी कई फि‍ल्मों में नजर आ चुकी हैं। उन्होंने साल 1986 में 'करिश्मा कुदरत का' के डायरेक्टर सुनील हिंगोरानी से शादी की थी। दोनों का एक बेटा भी है, जिसका नाम शिवम हिंगोरानी है। अनीता इन दिनों छोटे पर्दे पर नजर आ रही हैं।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर