क्या सचमुच हेमा मालिनी से मारपीट करना चाहते थे सनी देओल? जब पहली पत्नी ने किया था धर्मेंद्र का बचाव

1979 में हेमा मालिनी से धर्मेंद्र के रिश्ते को लेकर उनकी पहली पत्नी प्रकाश कौर और बेटे सनी देओल और बॉबी देओल फैसले से बहुत परेशान थे। सनी देओल इस शादी के बाद बहुत भड़क गए थे।

Sunny Deol and Hema Malini
सनी देओल और हेमा मालिनी 

मुख्य बातें

  • 19 साल की उम्र में धर्मेंद्र ने प्रकाश कौर से की थी पहली शादी
  • सनी देओल, बॉबी देओल सहित थे कुल 4 बच्चे
  • हेमा मालिनी से दूसरी शादी को लेकर परेशान हो गया था परिवार

मुंबई: धर्मेंद्र और हेमा मालिनी इंडस्ट्री में सबसे ज्यादा चर्चित कपल्स में से एक रहे हैं। एक ओर उनकी प्रेम कहानी किसी से छिपी नहीं है, वहीं इस तथ्य से कोई इनकार नहीं कर सकता है कि कई लोग बॉलीवुड के गरम धरम के ड्रीम गर्ल का दिल जीत लेने के बाद उनसे ईर्ष्या करने लगे थे। यह रिश्ते और शादी के समय बेहद चर्चित जोड़ी बन गई थी। यह धर्मेंद्र की दूसरी शादी भी थी।

जी हां! उन्होंने 19 साल की उम्र में प्रकाश कौर से शादी की थी और उनसे अभिनेता के चार बच्चे भी थे, जिसमें सनी देओल और बॉबी देओल भी शामिल हैं और साथ ही दो बहनें अजीता देओल और विजीता देओल भी। हालांकि बॉलीवुड में हिट होने के बाद धर्मेंद्र-हेमा  एक दूसरे के प्यार में पागल हो गए और शादी का फैसला कर लिया।

Sunny Dharmendra family

ऐसा कहा जाता है कि जब धर्मेंद्र हेमा से शादी करने के लिए अड़े थे, प्रकाश कौर ने उन्हें तलाक देने से इनकार कर दिया था। बाद में, शोले कपल ने शादी के लिए इस्लाम धर्म को कबूल कर लिया और 1979 में शादी के बंधन में बंध गए। धर्मेंद्र के इस फैसले से वास्तव में उनकी पत्नी और बच्चे हैरान रह गए थे।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उसके बाद चर्चा थी कि धर्मेंद्र के बड़े बेटे सनी देओल पिता की हेमा मालिनी से दूसरी शादी से बेहद नाराज थे और कई रिपोर्ट्स के अनुसार वह हेमा मालिनी पर हमलावर तक हो गए थे। बाद में धर्मेंद्र की पहली पत्नी प्रकाश कौर ने एक इंटरव्यू के दौरान इन अफवाहों को पूरी तरह से बकवास बताया।

जब सनी की मां ने बताई अफवाह की सच्चाई:
प्रकाश कौर ने जोर देकर कहा कि धर्मेंद्र की दूसरी शादी से जब वह और उनके बच्चे सदमे की स्थिति में थे, तब हेमा और सनी देओल के बीच इस तरह का कुछ भी नहीं हुआ था क्योंकि उन्होंने अपने बच्चों को अच्छी परवरिश दी थी। हालांकि सनी और बॉबी देओल दोनों अपने पिता के फैसले से परेशान थे, लेकिन इससे धर्मेंद्र के साथ उनके रिश्ते पर कोई असर नहीं पड़ा।

पहली पत्नी ने किया था धर्मेंद्र के फैसले का बचाव:

प्रकाश कौर ने अपने पति धर्म जी से अपनी दूसरी शादी के लिए बचाव किया था। स्टारडस्ट के साथ उसी इंटरव्यू में उन्होंने कहा था, 'मेरे पति ही क्यों, कोई भी आदमी हेमा को पसंद करता था। जब आधी इंडस्ट्री एक ही काम कर रही हो, तो मेरे पति को एक महिलावादी कैसे कहें? सभी हीरो अफेयर्स कर रहे हैं और दूसरी बार शादी कर रहे हैं।'

हेमा से भी जताई सहानुभूति:
हेमा मालिनी के साथ सहानुभूति रखते हुए प्रकाश ने कहा था, 'मैं समझ सकती हूं कि हेमा क्या कर रही हैं। यहां तक ​​कि उसे दुनिया, उसके रिश्तेदारों और उसके दोस्तों का भी सामना करना पड़ता है। लेकिन अगर मैं हेमा की जगह पर होती तो मैं वह नहीं करती जो उसने किया। एक महिला के रूप में, मैं उनकी भावनाओं को समझ सकती हूं। लेकिन एक पत्नी और एक मां के तौर पर मैं उन्हें मंजूर नहीं करती।'

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर