जब हेमा से दूसरी शादी करने के बाद धर्मेंद्र के खिलाफ कही गई 'गलत' बातें, पहली पत्नी ने किया था बचाव

धर्मेंद्र ने अपनी पहली पत्नी प्रकाश कौर और चार बच्चों को छोड़कर हेमा मालिनी से की थी शादी। जिसके बाद धर्मेंद्र के खिलाफ बहुत कुछ कहा गया और उनकी पहली पत्नी ने उनका बचाव किया।

Dharmendra with First Wife Prakash Kaur and Hema Malini
Dharmendra with First Wife Prakash Kaur and Hema Malini 

मुख्य बातें

  • धर्मेंद्र ने 19 साल की उम्र में प्रकाश कौर से की थी शादी।
  • धर्मेंद्र और प्रकाश कौर के चार बच्चे हुए लेकिन बाद में उन्होंने हेमा मालिनी से शादी कर ली।
  • प्रकाश कौर ने हेमा मालिनी से शादी करने पर अपने पति धर्मेंद्र का बचाव किया था।

बॉलीवुड एक्टर धर्मेंद्र और हेमा मालिनी फिल्म इंडस्ट्री के सबसे पसंदीदा कपल्स में से एक हैं जो पिछले 40 साल से ज्यादा समय से साथ हैं। धर्मेंद्र ने अपनी पहली पत्नी प्रकाश कौर और चार बच्चों को छोड़कर हेमा मालिनी से शादी की थी। इसके बाद धर्मेंद्र को लेकर कई तरह की बातें की जाने लगी थीं लेकिन उनकी पहली पत्नी ने उनका बचाव किया। 

प्रकाश कौर ने किया था बचाव

जानकारी के मुताबिक धर्मेंद्र और हेमा की मुलाकात साल 1970 में फिल्म तुम हसीन मैं जवान के दौरान हुई। इसके बाद दोनों ने कई फिल्मों में साथ काम किया और एक दूसरे को पसंद करने लगे और शादी करना चाहते थे। लेकिन धर्मेंद्र ना केवल पहले से शादीशुदा थे बल्कि उनके चार बच्चे भी थे। लेकिन फिर भी साल 1980 में दोनों ने शादी कर ली जिसके बाद धर्मेंद्र के खिलाफ बहुत कुछ कहा जाने लगा, यहां तक कि उन्हें वुमनाइजर तक कहा गया ऐसे में उनकी पहली पत्नी प्रकाश कौर ने उनका बचाव किया।  

प्रकाश कौर ने कही ये बात

एक इंटरव्यू में प्रकाश कौर ने उन सभी लोगों पर निशाना साधा जिन्होंने धर्मेंद्र के खिलाफ ऐसी बातें कीं। इंडिया टुडे की खबर के मुताबिक प्रकाश कौर ने कहा था, 'सिर्फ मेरे पति ही क्यों बल्कि कोई भी पुरुष मेरी जगह हेमा को चुनेगा। जब आधी फिल्म इंडस्ट्री यह कर रही है तो किसी की मेरे पति को वुमनाइजर कहने की हिम्मत कैसे हुई? सभी हीरो का अफेयर है और वो दूसरी शादी कर रहे हैं।'

की थी धर्मेंद्र की तारीफ

प्रकाश कौर ने धर्मेंद्र का तारीफ करते हुए कहा था, 'हो सकता है कि वो बेस्ट पति ना हों, हालांकि वो मेरे साथ बहुत अच्छे हैं। और निश्चित तौर पर वो बेस्ट पिता है। उनके बच्चे उनसे बहुत प्यार करते हैं और वो कभी अपने बच्चों को नजरअंदाज नहीं करते।'

हेमा मालिनी के लिए कही थी ये बात

एक इंटरव्यू में प्रकाश ने हेमा मालिनी के बारे में कहा था, 'मैं समझ सकती हूं कि हेमा किस चीज से गुजर रही हैं। उन्हें पूरी दुनिया का सामना करना है, अपने रिश्तेदारों और दोस्तों का भी। लेकिन अगर मैं हेमा की जगह होती तो वो कभी नहीं करती जो उन्होंने किया। एक महिला होने के नाते मैं उनकी भावनाएं समझ सकती हूं लेकिन एक पत्नी और मां होने के नाते मैं उन्हें मंजूरी नहीं देती।'

1954 में की थी प्रकाश कौर से शादी

मालूम हो कि धर्मेंद्र ने साल 1954 में जब प्रकाश कौर से शादी की थी उस समय वो 19 साल के थे। शादी के बाद दोनों के चार बच्चे हुए। दो बेटियां विजेता और अजीता व दो बेटे सनी देओल और बॉबी देओल। वहीं धर्मेंद्र और हेमा की दो बेटियां हैं ईशा और अहाना देओल।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर