Shamshera OTT Release: दिल्ली HC ने दी शमशेरा OTT रिलीज की अनुमति, YRF को जमा करवाने होंगे एक करोड़ रुपये

Shamshera OTT Release: बॉलीवुड एक्टर रणबीर कपूर की फिल्म शमशेरा को ओटीटी प्लैटफॉर्म पर रिलीज करने की अनुमति मिल गई है। कोर्ट ने फिल्म के प्रोड्यूसर्स को एक करोड़ रुपये जमा करवाने के आदेश दिए हैं।

Shamshera
Shamshera 
मुख्य बातें
  • रणबीर कपूर स्टारर शमशेरा को मिली ओटीटी रिलीज की इजाजत।
  • दिल्ली हाई कोर्ट ने मेकर्स को दिए एक करोड़ रुपये जमा करवाने के आदेश।
  • मालूम हो कि शमशेरा 22 जुलाई को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी।

Shamshera OTT Release: बॉलीवुड एक्टर रणबीर कपूर की फिल्म शमशेरा को ओटीटी प्लैटफॉर्म पर रिलीज करने की अनुमति मिल गई है। कोर्ट ने फिल्म के प्रोड्यूसर्स को एक करोड़ रुपये जमा करवाने के आदेश दिए हैं। कापीराइट उल्लंघन को लेकर फिल्म निर्माता के विरुद्ध याचिकाकर्ता बिक्रमजीत सिंह भुल्लर की याचिका पर सुनवाई करने के बाद न्यायमूर्ति ज्योति सिंह ने यह फैसला सुनाया। ज्योति सिंह ने कहा यदि निर्माता 22 अगस्त तक पैसा जमा करने में विफल रहते हैं, तो अगले दिन से फिल्म के प्रसारण को रोक दिया जाएगा।

क्या है मामला

याचिकाकर्ता बिक्रमजीत सिंह भुल्लर ने रणबीर कपूर की शमशेरा पर कापीराइट उल्लंघन का आरोप लगाया था। उन्होंने याचिका दायर की थी जिसमें लिखा था कि यह फिल्म उनके साहित्य कबू ना छाड़ें खेत पर आधारित है। मामले की सुनवाई के दौरान फिल्म निर्माताओं ने 26 जुलाई को अदालत में अंडरटेकिंग देते हुए कहा था कि सुनवाई की अगली तारीख तक वे इसे ओटीटी प्लेटफार्म पर रिलीज नहीं करेंगे।

Also Read: एक्शन और रोमांस से भरी है 'शमशेरा', रोंगटे खड़े कर देगी डाकू और शुद्ध सिंह की भिड़ंत

22 अगस्त तक जमा करवाने हैं 1 करोड़

18 अगस्त के आदेश में, न्यायाधीश ने कहा कि फिल्म पिछले महीने सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी और शुक्रवार को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होने वाली थी। फिल्म मेकर्स और याचिकाकर्ता के बीच इक्विटी को संतुलित करने के लिए, 22 अगस्त तक एक करोड़ रुपये जमा करवाकर फिल्म को ओटीटी प्लैटफॉर्म पर रिलीज की अनुमति दे दी। अदालत ने कहा कि यदि पैसा समय पर जमा नहीं किया जाता है, तो 23 अगस्त से ओटीटी प्लेटफॉर्म पर फिल्म के आगे प्रसारण पर निषेधाज्ञा लागू होगी।

कब रिलीज हुई थी फिल्म

बता दें कि रणबीर कपूर, वाणी कपूर और संजय दत्त स्टारर ये फिल्म 22 जुलाई को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कमाल नहीं दिखा पाई और फ्लॉप साबित हुई।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
ET Now
ET Now Swadesh
Mirror Now
Live TV
अगली खबर