जब अस्‍पताल में भर्ती थे राजेश खन्‍ना, फ‍िल्‍मेकर्स ने बुक करा लिया थे अगल बगल के कमरे, जानें क्‍यों?

Bollywood Throwback Rajesh Khanna: सुपरस्‍टार राजेश खन्‍ना का स्‍टारडम ऐसा था कि जब वह ऑपरेशन के ल‍िए भर्ती हुए तो उनके अगल बगल के कमरे फ‍िल्‍ममेकर्स ने बुक करा ल‍िए थे।

Rajesh Khanna
Rajesh Khanna 

मुख्य बातें

  • हिंदी सिनेमा के सबसे बड़े सुपरस्टार था राजेश खन्‍ना।
  • राजेश खन्‍ना बॉलीवुड में लगभग डेढ़ दशक तक काम करते रहे।
  • उनका रूमानी अंदाज और दिलचस्‍प एक्‍टिंग दिलों पर राज करती है।

Bollywood Throwback Rajesh Khanna: हिंदी सिनेमा में जब भी किसी बड़े सुपरस्टार का नाम लिया जाता है, तो राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) का चेहरा ही जेहन में पहले आता है। राजेश खन्‍ना बॉलीवुड में लगभग डेढ़ दशक तक काम करते रहे। उनका रूमानी अंदाज और दिलचस्‍प एक्‍टिंग आज भी हम सभी के दिलों में राज करती है।

उस समय जो शोहरत राजेश खन्ना ने देखी, वह उस समय किसी अन्य कलाकार के लिए कल्पना के परे थी, हांलाकी उनके जीवन में काफी उतार-चढ़ाव आए, फिर भी उनका नाम इतिहास के पन्नो में, सुनहरे अक्षरों में दर्ज हो चुका है।

राजेश खन्ना ने हिंदी सिनेमा में सुपरस्टार के अर्थ को बदल कर रख दिया था। 1969 से 1972 के बीच उन्होंने बेशुमार कामयाबी हासिल की और उनकी 15 फिल्मे लगातार हिट हुई। उनकी कहानी इतनी दिलचस्प इसलिए है क्योंकि जिस तरह उनके जीवन में शोहरत आई उसी तरह उनका पतन भी बड़ा नाटकीय था। निर्माता-निर्देशक राजेश खन्ना के घर के बाहर लाइन लगाए खड़े रहते थे। वे मुंहमांगे दाम चुकाकर उन्हें साइन करना चाहते थे। 

पाइल्स के ऑपरेशन के लिए एक बार राजेश खन्ना को अस्पताल में भर्ती होना पड़ा। आपको जानकर हैरानी होगी कि अस्पताल में उनके इर्दगिर्द के कमरे निर्माताओं ने बुक करा लिए ताकि मौका मिलते ही वे राजेश को अपनी फिल्मों की कहानी सुना सकें। राजेश खन्ना को रोमांटिक हीरो के रूप में बेहद पसंद किया गया। उनकी आंख झपकाने और गर्दन टेढ़ी करने की अदा के लोग दीवाने थे।

मुमताज और शर्मिला टैगोर के साथ राजेश खन्ना की जोड़ी को काफी पसंद किया गया। मुमताज के साथ उन्होंने 8 सुपरहिट फिल्में दी। आशा पारेख और वहीदा रहमान जैसी सीनियर एक्ट्रेस के साथ भी उन्होंने काम किया। खामोशी में राजेश को वहीदा के कहने पर ही रखा गया। समंदर किनारे चांदनी रात में डिम्पल और राजेश साथ घूम रहे थे। तभी राजेश ने डिम्पल के आगे शादी का प्रस्ताव रख दिया था। 

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर