Throwback: मिलिए राजेश खन्‍ना-डिंपल कपाड़िया की छोटी बेटी रिंकी खन्‍ना से, 9 फ‍िल्‍में करके छोड़ दिया बॉलीवुड

Meet Actress Rinke Khanna: बॉलीवुड एक्‍टर राजेश खन्‍ना और डिंपल कपाड़िया की बड़ी बेटी ट्व‍िंकल खन्‍ना को सभी जानते हैं लेकिन आज हम आपको मिलवा रहे हैं उनकी छोटी बेटी रिंकी खन्‍ना से।

Rinke Khanna
Rinke Khanna 

मुख्य बातें

  • राजेश खन्‍ना और डिंपल कपाड़िया की बड़ी बेटी ट्व‍िंकल खन्‍ना को सभी जानते हैं।
  • आपको बता दें कि राजेश खन्‍ना और डिंपल कपाड़िया की एक छोटी बेटी भी हैं।
  • 27 जुलाई 1977 को पैदा हुईं रिंकी खन्‍ना ट्व‍िंकल खन्‍ना से तीन साल छोटी हैं।

Meet Actress Rinke Khanna: बॉलीवुड एक्‍टर राजेश खन्‍ना और डिंपल कपाड़िया (Dimple Kapadia) की बड़ी बेटी ट्व‍िंकल खन्‍ना को सभी जानते हैं। ट्व‍िंकल खन्‍ना बॉलीवुड का जाना पहचाना नाम हैं। राजेश खन्‍ना और डिंपल कपाड़िया की बड़ी बेटी और सुपरस्‍टार अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की बीवी होने के बावजूद ट्व‍िंकल खन्‍ना ने अपनी पहचान बनाई है। हिंदी सिनेमा को उन्‍होंने एक से एक शानदार फ‍िल्‍में दी हैं। लेकिन आपको बता दें कि राजेश खन्‍ना और डिंपल कपाड़िया की एक छोटी बेटी भी हैं जो लंबे समय से पर्दे से दूर हैं। आज हम आपको मिलवा रहे हैं उनकी छोटी बेटी रिंकी खन्‍ना से।

27 जुलाई 1977 को पैदा हुईं रिंकी खन्‍ना अपनी बहन ट्व‍िंकल खन्‍ना से तीन साल छोटी हैं। अपने पिता, माता और बहन के नक्‍शेकदम पर चलते हुए उन्‍होंने भी एक्टिंग की दुनिया में करियर बनाने की सोची थी। साल 1999 में आई डिनो मारिया की फ‍िल्‍म प्‍यार में कभी कभी से डेब्‍यू किया। इसके बाद वह गोविंदा की फ‍िल्‍म जिस देश में गंगा रहता है, मुझे कुछ कहना है, तमिल फ‍िल्‍म मजनू, ये है जलवा, प्राण जाए पर शान ना जाए, झंकार बीट्स और चमेली में नजर आई थीं। पांच साल के फ‍िल्‍मी करियर में उन्‍होंने केवल 9 फ‍िल्‍मों में काम‍ किया और प्रत्‍याशित सफलता ना मिलने पर उन्‍होंने एक्टिंग से तौबा कर लिया।

शादी के बाद चली गईं विदेश

रिंकी खन्‍ना का नाम बॉलीवुड की उन अदाकाराओं की लिस्‍ट में शुमार हो गया जिन्‍होंने शादी के बाद फ‍िल्‍मों से दूरी बना ली। 8 फरवरी साल 2003 में उन्‍होंने बिजनेसमैन समीर सरन से शादी की और उसके बाद वह ब्रिटेन चली गईं और वहां ही बस गईं। साल 2004 में रिंकी को एक बेटी हुई। उसके कुछ साल बाद रिंकी को एक बेटा भी हुआ। 

बदल लिया था नाम

रिंकी का असली नाम Rinkle था लेकिन बाद में उन्होंने अपने नाम से एल (L) हटा दिया। इससे अब उनका नाम रिंकी हो गया। उनकी फ‍िल्‍मों में नाम रिंकी ही डिस्‍प्‍ले होता था। रिंकी मीडिया और सोशल मीडिया दोनों से दूरी बनाकर रखती हैं। उनका गाना 'मुसमुस सुहासी' आज भी चर्चित है। ये गाना उनकी फिल्म प्यार में कभी कभी का है जिसे डिनो मोरिया और रिंकी पर फ‍िल्‍माया गया था। 

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर