Bollywood Throwback: जब जितेंद्र बने थे हीरोइन के बॉडी डबल, पहली फिल्म में करना पड़ा था 'हीरोइन वाला काम'

एक दिन वी शांताराम ने जितेंद्र को फिल्म नवरंग में कास्ट करने की बात कही। हालांकि जब उन्हें रोल पता चला तो असलियत समझ आई।

Jeetendra
Jeetendra 

Bollywood Throwback: हिंदी सिनेमा 100 साल अधिक वर्ष से दर्शकों का खूब मनोरंजन कर रहा है। इतने वर्षों में कई ऐसे किस्से बने जो अब बॉलीवुड के इतिहास का हिस्सा बन चुके हैं। कई किस्से इतने रोचक हैं कि पता चलने पर लोग रोमांचित हो जाते हैं। एक समय था जब हिंदी सिनेमा पर बॉलीवुड के जम्पिंग जैक जितेंद्र राज करते थे। बॉलीवुड के जम्पिंग जैक जितेंद्र अपनी मेहनत से सुपरस्टार बने। वह आज भले ही पर्दे से गायब हों लेकिन एक समय उनका जलवा था। आज हम आपको उनका एक किस्सा बता रहे हैं। 

बात तब की है जब जितेंद्र स्ट्रगल कर रहे थे। सुपरस्टार बनने से पहले उन्हें ऐसे काम करने पडे जो शायद कभी सोचे नहीं होंगे। उन दिनों नवरंग में मशहूर अदाकारा संध्या काम कर रहीं थी। इस फिल्म के फिल्म में एक सीन के लिए डायरेक्टर को संध्या के बॉडी डबल की आवश्यकता थी। इस काम को करने के लिए उन्होंने जितेंद्र को चुना। कैमरे के सामने जितेंद्र को हीरोइन के बॉडी डबल तक का काम करना पड़ा था। 

दरअसलजितेंद्र अपने पिता की मदद करते हुए फिल्ममेकर वी शांताराम को ज्वैलरी पहुंचाते थे। एक दिन शांताराम ने जितेंद्र को फिल्म नवरंग में कास्ट करने की बात कही। हालांकि जब उन्हें रोल पता चला तो असलियत समझ आई। उन्हें लीड संध्या की तरह तैयार होकर उनकी बॉडी डबल का काम करना था।

उन्हें जब सच्चाई पता चली तो उनके होश उड़ गए। जीतेंद्र मायूस तो हुए लेकिन वह किसी भी कीमत पर शांताराम की फिल्म नहीं छोड़ना चाहते थे। इसलिए उन्होंने इस काम के लिए मना नहीं किया। उन्होंने पूरी ईमानदारी से अपना काम किया। यह फिल्म हिट हुई थी लेकिन जीतेंद्र को इससे कोई फायदा नहीं मिला। इस तरह अपनी पहली फिल्म में जितेंद्र को 'हीरोइन वाला काम' करना पड़ा था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर