Bollywood Throwback: 6 दिनों तक बिना मुंह धोए सेट पर गए थे अमिताभ बच्‍चन, वजह जानकर नहीं होगा यकीन

बॉलीवुड
सोमा रॉय
सोमा रॉय | PRINCIPAL CORRESPONDENT
Updated Nov 13, 2021 | 17:10 IST

Bollywood Throwback: अमिताभ बच्‍चन शुरू से ही अपने काम के लिए समर्पित माने जाते हैं। उनके करियर के शुरुआती दिनों में वह एक मूवी की शूटिंग में बिजी थे। तब उनके मेकअप आर्टिस्‍ट के जरूरी काम से बाहर जाने पर उन्‍होंने मेकअप को संभालकर रखा था।

Amitabh Bachchan
Amitabh Bachchan  |  तस्वीर साभार: Instagram
मुख्य बातें
  • मशहूर मेकअप आर्टिस्‍ट पंढरी जुकर ने किया था मेकअप
  • अमिताभ के समपर्ण से मेकअप आर्टिस्‍ट हो गए थे खुश
  • डायरेक्टर ख्वाजा अहमद अब्बास की फिल्म की कर रहे थे शूटिंग

Bollywood Throwback story of Amitabh Bachchan: बॉलीवुड के सुपरस्‍टार और सदी के महानायक कहलाने वाले अमिताभ बच्‍चन अपने काम के प्रति कितना समर्पित हैं, ये तो हर कोई जानता है। अपनी कर्तव्‍यनिष्‍ठा और कार्य के प्रति उनका लगाव आज से नहीं बल्कि शुरू से ही रहा है। यही वजह है कि वह एक बार 6 दिनों तक बिना मुंह धोए ही सेट पर जाते रहे और शूटिंग की। उनके ऐसा करने के पीछे कि वजह बेहद दिलचस्‍प है। 

दरअसल अमिताभ डायरेक्टर ख्वाजा अहमद अब्बास की फिल्म सात हिन्दुस्तानी कर रहे थे। इसकी शूटिंग गोवा में चल रही थी। उनका मेकअप मशहूर मेकअप अर्टिस्ट पंढरी जुकर कर रहे थे, लेकिन अचानक पंढरी को किसी जरूरी काम से 7 दिन के लिए मुंबई स्थित घर जाना पड़ा था। ऐसे में मेकअप आर्टिस्‍ट ने अमिताभ से पूछा था कि ऐसे में वह क्या करेंगे क्योंकि वह  तो गोवा में नहीं होंगे। ऐसे में अमिताभ बच्‍चन ने कहा था कि वह इस मेकअप को संभाल कर रखेंगे। यही वजह है कि उन्‍होंने पूरे दिनों तक अपना मुंह नहीं धोया। वह 6 दिनों तक महज चेहरे के नीचे पानी डालकर नहाते रहे।

मेकअप आर्टिस्‍ट ने दी थी दुआ 

6 दिन बाद जब मेकअप आर्टिस्‍ट पंढरी सेट पर लौटे तो अमिताभ को देखकर हैरान रह गए। क्‍योंकि उन्‍होंने वाकई मेकअप को संभाल कर रखा था। किरदार के लिए अमिताभ को दाढ़ी लगाई गई थी। उन्‍हें देख पंढरी सोच रहे थे कि अमिताभ 6 दिनों तक मेकअप के साथ कैसे सोए होंगे और खाना खाते होंगे। उनके समर्पण को देख वह इतने खुश हो गए थे कि उन्‍होंने अमिताभा को दुआ दी थी। उन्‍होंने कहा था कि 'तुम बहुत आगे तक जाओगे। तुम्हारा काम के लिए प्रेम तुम्हें एक दिन सुपरस्टार बनाएगा।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर