Bollywood Throwback: इस फ‍िल्‍म में 13 साल बड़े अमिताभ के पिता बने थे अनुपम खेर, श्रीदेवी संग बनी थी जोड़ी

Bollywood Throwback: सदी के महानायक अमिताभ बच्‍चन हाल ही में 78 साल के हुए हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि साल 1986 में आई एक फ‍िल्‍म में उनके पिता बने थे 13 साल छोटे अनुपम खेर।

Amitabh Bachchan and Anupam Kher in Aakhree Raasta
Amitabh Bachchan and Anupam Kher in Aakhree Raasta 

मुख्य बातें

  • साल 1986 में आई फ‍िल्‍म आखिरी रास्‍ता में नजर आए थे अमिताभ-अनुपम
  • फ‍िल्‍म की र‍िलीज के वक्‍त 31 साल के थे अनुपम खेर
  • 31 की उम्र में उन्‍होंने न‍िभाया था 50-60 साल के शख्‍स का रोल

Bollywood Throwback: सदी के महानायक अमिताभ बच्‍चन हाल ही में 78 साल के हुए हैं। 11 अक्‍टूबर को दुनियाभर में मौजूद उनके लाखों फैंस ने उनकी लंबी उम्र और अच्‍छे स्‍वास्‍थ्‍य के लिए प्रार्थना की। अमिताभ बच्‍चन कभी नहीं रुकने और कभी नहीं थकने वाली शख्सियत हैं। इन दिनों वह क्‍व‍िज शो कौन बनेगा करोड़पति के सीजन 12 (KBC 12) को लेकर चर्चा में हैं। कोरोना जैसी महामारी पर जंग जीतकर उन्‍होंने इस शो की शूटिंग शुरू की है। अमिताभ बच्‍चन ने अपने फ‍िल्‍मी सफर में कई चुनौतीपूर्ण किरदार निभाए हैं। एंग्री यंगमैन, पुलिसवाला, कुली, बिजनैसमैन जैसे सभी किरदारों में अमिताभ बच्‍चन खूब जमे हैं। 

अमिताभ बच्‍चन ने अपने करियर में उम्र के विपरीत भी कई किरदार निभाए हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि साल 1986 में आई एक फ‍िल्‍म में अमिताभ बच्‍चन ने दो दो किरदार निभाए थे। इस फ‍िल्‍म के साथ कई ऐसी बातें हैं जो हैरान करती हैं। पहली बात ये कि इस फ‍िल्‍म में अमिताभ बच्‍चन के पिता बने थे 13 साल छोटे अनुपम खेर। अनुपम खेर ने उस वक्‍त 31 साल के थे और उन्‍होंने 50 साल के आदमी का किरदार निभाया था। 

इस फ‍िल्‍म में अमिताभ बच्‍चन का डबल रोल था। दरअसल, अमिताभ बच्‍चन और जया प्रदा से इस कहानी की शुरूआत होती है। जया प्रदा का रेप हो जाता है और वह सुसाइड कर लेती हैं। इसके बाद उल्‍टा अमिताभ को ही 24 साल की जेल होती है। अमिताभ और जया प्रदा का बेटा 24 साल बाद पुल‍िस इंस्‍पेक्‍टर बन जाता है और वह रोल भी अमिताभ ने निभाया है। दरअसल, जेल जाने से पहले अमिताभ अपने बेटे को दोस्‍त अनुपम खेर को देकर जाते हैं। 

फ‍िल्‍म में श्रीदेवी का था अहम किरदार

राही मासूम रजा द्वारा लिखी गई इस फ‍िल्‍म में श्रीदेवी ने भी अहम किरदार निभाया था। वह इस फ‍िल्‍म में डीआईजी का किरदार निभाने वाले ओम शिवपुरी की बेटी बनी थीं और यंग अमिताभ बच्‍चन की प्रेमिका के रोल में नजर आई थीं। श्रीदेवी भी अमिताभ की हकीकत नहीं जानती हैं लेकिन जल्‍द ही उन्‍हें ये बात पता चल जाती है। 

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर