प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राष्ट्र के नाम संबोधन पर बॉलीवुड सेलेब्स ने कुछ यूं किया रिएक्ट

Bollywood celebs reaction on PM Narendra Modi’s speech: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राष्ट्र के नाम संबंधोन पर बॉलीवुड सेलेब्रिटीज अपने-अपने अंदाज में प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

Narendra Modi
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी   |  तस्वीर साभार: ANI

मुख्य बातें

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को देश को संबोधित किया
  • पीएम ने संबोधन में गरीबों को मुफ्त राशन देने की घोषणा की
  • पीएम ने साथ ही कोरोना के बढ़ते मामलों पर चिंता जाहिर की

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को एक बार फिर देश को संबोधित किया। इस दौरान प्रधानमंत्री ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि पीएम गरीब कल्याण योजना का विस्तार किया जा रहा है। पीएम ने नवंबर तक 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन देने की बात कही। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा इन पांच महीनों के लिए 80 करोड़ से ज्यादा भाई बहनों को 5 किलो गेहूं या 5 किलो चावल मुफ्त दिया जाएगा। साथ ही हर परिवार को हर महीने 1 किलो चना भी मुफ्त दिया जाएगा। प्रधानमंत्री के इस घोषणा के बाद बॉलीवुड सेलेब्रिटीज अपने-अपने अंदाज में प्रतिक्रिया दे रहे हैं। 

बॉलीवुड एक्टर और पूर्व बीजेपी सांसद परेश रावल ने 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन की घोषणा से बेहद खुश हैं। उन्होंने ट्वीट किया कि भारत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 80 करोड़ लोगों के लिए मुफ्त राशन की योजना की सराहना कर रहा है। पीएम के भाषण के बाद #मोदी केयर्स नेशन ट्रेंड कर रहा है। फिल्ममेकर अशोक पंडित ने इसी हैशटेग पर प्रधानमंत्री की गरिबों के लिए लॉकडाउन के दौरान की गई घोषणाओं के बारे में बताया। उन्होंने इसके अलावा अलोचना करने वालों पर तंज करते हुए लिखा कि चलो रुदालियों शुरू हो जाओ! प्रधानमंत्री का भाषण खत्म हो गया! 

अशोक पंडित ने ट्वीट किया कि पीएम गरीब कल्याण योजना के तहत मोदी सरकार ने 1.75 लाख करोड़ रुपए की घोषणा की। पिछले 3 महीनों में 20 करोड़ गरीब परिवारों के बैंक खातों में 31000 करोड़ रुपए जमा किए गए। साथ ही 9 करोड़ से अधिक किसानों के बैंक खातों में 18000 करोड़ रुपए जमा किए गए। वहीं, एक्टर कार्तिक ने प्रधानमंत्री के संबोधन से पहले एक मजेदार पोस्ट किया और जिसमें वह संबोधन को देखने की तैयारी करते हुए नजर आए। कार्तिक ने एक तस्वीर अपलोड की जिसमें उनकी मां उन्हें चम्मच से कुछ खिलाते नजर आ रही हैं। उन्होंने तस्वीर शेयर करते हुए लिखा कि राष्ट्र के नाम मोदी जी के संबोधन को सुनने के लिए कमर कसते हुए।


प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में एक राष्ट्र-एक राशन कार्ड का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि अब पूरे भारत के लिए एक राशन-कार्ड की व्यवस्था भी हो रही है यानि एक राष्ट्र-एक राशन कार्ड। इसका सबसे बड़ा लाभ उन गरीब साथियों को मिलेगा, जो रोजगार या दूसरी आवश्यकताओं के लिए अपना गांव छोड़कर के कहीं और जाते हैं। पीएम ने ईमानदार टैक्सपेयर की खूब तारीफ की। उन्होंने कहा कि आपने ईमानदारी से टैक्स भरा है, अपना दायित्व निभाया है, इसलिए आज देश का गरीब, इतने बड़े संकट से मुकाबला कर पा रहा है।

वहीं, पीएम ने कोरोना के बढ़ते मामलों पर चिंता जाहिर करते हुए कहा कि अनलॉक-1 के बाद से लापरवाही बढ़ती जा रही है। कोरोना से बचने के लिए अब हमें ज्‍यादा सतर्क रहने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि मैं आप सब से प्रार्थना करता हूं, आपके लिए भी प्रार्थना करता हूं, आपसे आग्रह भी करता हूं, आप सभी स्वस्थ रहिए, दो गज की दूरी का पालन करते रहिए, गमछा, फेस कवर, मास्क ये हमेशा उपयोग कीजिए, कोई लापरवाही मत बरतिए। उन्होंने कहा कि हम सारे एहतियात बरतते हुए आर्थिक गतिविधियों को और आगे बढ़ाएंगे। हम आत्मनिर्भर भारत के लिए  दिन-रात एक करेंगे। 
 

अगली खबर