पहली फिल्म थी सुपरहिट, फिर भी डांवाडोल रहा करियर, एक्टिंग छोड़ सिंगर बन गई थी ये मशहूर एक्ट्रेस

एक्ट्रेस विजयता पंडित ने 'लव स्टोरी' फिल्म से रातों-रात जबरदस्त शोहरत हासिल की थी। फिल्म में विजयता और कुमार गौवर की जोड़ी बेहद पसंद की गई थी।

Vijayta Pandit Kumar Gaurav
विजयता पंडित और कुमार गौरव  |  तस्वीर साभार: Instagram

फिल्म इंडस्ट्री में आते ही छा जाना, कम कलाकारों को नसीब होता है। हालांकि, कई बार ऐसा भी होता है कि पहली हिट के बावजूद कलाकार का करियर पटरी से उतर जाता है। यह दोनों बातें मशहूर एक्ट्रेस विजयता पंडित के साथ हो चुकी हैं। उन्होंने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत साल 1981 में 'लव स्टोरी' से की थी, जो उस दौर में बड़ी सुपहिट फिल्म साबित हुई। फिल्म में विजयता और राजेंद्र कुमार के बेटे कुमार गौरव ने मुख्य भूमिका निभाई थी। 'लव स्टोरी' में विजयता की एक्टिंग पसंद की गई, लेकिन फिर भी उनका करियर डांवाडोल रहा। उन्होंने 15 से ज्यादा फिल्मों में काम किया लेकिन 'लव स्टोरी' की तरह दोबारा सफलता हासिल नहीं हो सकी। 

ब्रेकअप के बाद बुरी तरह टूट गई थीं विजेता 

कहा जाता है कि 'लव स्टोरी' की शूटिंग के वक्त विजयता और गौरव एक-दूसरे से रियल में भी प्यार करने लगे थे। दोनों साथ में सारी जिंदगी बिताने के ख्वाहिशमंद थे। हालांकि, विजयता और गौरव की मोहब्बत से राजेंद्र कुमार खुश नहीं थे, जिससे बाद दोनों की राहें जुदा हो गईं। बताया जाता है कि गौरव से ब्रेकअप के बाद विजयता बुरी तरह टूट गई थीं और एक्टिंग पर भी उन्होंने ध्यान देना छोड़ दिया था। वह चार साल तक इंडस्ट्री से दूर रहीं। उन्होंने यह समय घर पर ही बिताया। इसके बाद उन्होंने साल 1985 में फिल्मी दुनिया की रुख किया। उन्होंने  'मोहब्बत' और 'मिसाल' से कमबैक किया, मगर एक्टिंग करियर ज्यादा ऊंचाइयों तक नहीं पहुंचा सका।

 

एक्टिंग छोड़ प्लेबैक सिंगर बन गई एक्ट्रेस

विजयता पंडित ने 'लव स्टोरी' से इतर फिल्म 'जीते है शान से', 'दीवाना तेरे नाम का', 'जलजला' और 'प्यार का तूफान' में भी लीड रोल निभाया। विजयता को जब उम्मीदों के मुताबकि कामयाबी नहीं मिली तो उन्होंने एक्टिंग छोड़ प्लेबैक सिंगर बन गईं। उन्होंने कयामत से कयामत तक, कभी हां कभी ना और साजिश जैसी फिल्मों के लिए गाने गाए। इसके अलावा उनका एक एल्बम 'प्रपोज - प्यार का इजहार' का इजाहर भी आया था, जिसे साल 2007 में माधुरी दीक्षित ने लॉन्च किया था।

बता दें कि विजयता का तालुल्क जाने-माने संगीत घराने से हैं। उनका पिता संगीतकार थे। वहीं, पंडित जसराज विजयता के चाचा है। बॉलीवुड के मशहूर संगीतकार जतिन और ललित एक्ट्रेस के भाई हैं। विजयता दो शादी कीं। उन्होंने पहले शादी ने फिल्म निर्देशक समीर माकलन के साथ 1986 में शादी कर की जो ज्यादा समय तक नहीं चल सकी। तलाक के बाद उन्होंने म्यूजिक कंपोजर और सिंगर आदेश श्रीवास्तव से 1990 में दूसरी शादी रचाई। दोनों के दो बेटे हैं, जिनका नाम अनिवेश श्रीवास्तव और अवितेश श्रीवास्तव हैं। आदेश का साल 2015 में कैंसर से जूझने के बाद निधन हो गया था। 

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर