अनीता राज पर था राजेंद्र कुमार की फ‍िल्‍म पूरा करने का दबाव,प्रेग्‍नेंसी के 8वें महीने में सेट पर हुआ था हादसा

Anita Raj Birthday: जब फिल्म जुर्रत की शूटिंग करते समय फिल्म के सेट पर फिसल गई थीं एक्ट्रेस अनीता राज। बताया जाता है कि एक्टर राजेंद्र कुमार ने उन्हें फिल्म की शूटिंग जारी रखने के लिए कहा था।

Anita Raj and Rajendra Kumar
Anita Raj and Rajendra Kumar 

मुख्य बातें

  • बॉलीवुड एक्ट्रेस अनीता राज का जन्मदिन आज
  • जब प्रेग्नेंसी में भी एक्ट्रेस अनीता राज ने की थी फिल्म की शूटिंग
  • प्रेग्नेंसी के 8वें महीने में सेट पर गिर गई थी एक्ट्रेस

बॉलीवुड एक्ट्रेस अनीता राज का आज जन्मदिन है और वो 58 साल की हो गई हैं। उनका जन्म 13 अगस्त 1962 को एक्टर जगदीश राज के घर हुआ था। उन्होंने साल 1981 में फिल्म प्रेम गीत से बॉलीवुड में कदम रखा था। 

इसके बाद अनीता राज ने कई फिल्मों में काम किया जिसमें छोटी सी जिंदगी, जमीन आसमान, मास्टरजी, नौकर बीवी का, लाखों की बात, गुलामी, हमसे ना टकराना जैसी कई फिल्में शामिल हैं। उन्होंने इन फिल्मों में काम कर अपनी बेहतरीन एक्टिंग के दम पर अलग पहचान बनाई और जानी मानी अभिनेत्रियों की लिस्ट में शामिल रही हैं।

साल 1989 में अनीता राज की फिल्म जुर्रत रिलीज हुई जिसमें शत्रुघ्न सिन्हा, कुमार गौरव और अमरीश पुरी लीड रोल में थे। इस फिल्म के डायरेक्टर डेविड धवन जबकि प्रोड्यूसर राजेंद्र कुमार थे। जानकारी के मुताबिक राजेंद्र कुमार सेट पर कलाकारों के साथ सख्त रवैया दिखाते थे।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Anita Raaj (@anitaraaj) on

फिल्म के सेट पर हुआ हादसा

बताया जाता है कि फिल्म जुर्रत की शूटिंग के दौरान अनीता राज प्रेग्नेंट थीं और प्रेग्नेंसी के 8वें महीने में उन्होंने शूट करने से मना कर दिया, लेकिन राजेंद्र कुमार ने उन्हें शूटिंग जारी रखने के लिए कहा। इस दौरान शूटिंग करते हुए अनीता राज सेट पर फिसल गईं और उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया जहां उन्होंने अपने बच्चे को जन्म दिया। रिपोर्ट्स के मुताबिक राजेंद्र कुमार ने डिलीवरी के दो दिन बाद ही सेट पर आकर अनीता को शूटिंग पूरी करने के लिए कहा। बता दें कि अनीता ने साल 1993 में सुनील हिंगोरानी से शादी की थी।

सीरियल्स में भी करती हैं काम

मालूम हो कि अनीता राज ना केवल फिल्मों में बल्कि टीवी सीरियल्स में भी काम करती हैं। वो आशिकी, तुम्हारी पाखी, एक था राजा एक थी रानी, माया और छोटी सरदारनी जैसे सीरियल्स में नजर आ चुकी हैं।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर