Laxmmi Bomb में अक्षय कुमार से पहले ये एक्‍टर न‍िभा चुके हैं ट्रांसजेंडर का क‍िरदार, देखें कौन रहा सबसे दमदार

बॉलीवुड
प्रदीप कुमार तिवारी
प्रदीप कुमार तिवारी | सीनियर रिपोर्टर
Updated Oct 09, 2020 | 07:07 IST

Laxmmi Bomb Trailer Release: फ‍िल्‍म लक्ष्‍मी बॉम्‍ब में अक्षय कुमार एक ट्रांसजेंडर का क‍िरदार निभाते नजर आएंगे। वैसे उनके पहले कई दमदार अभ‍िनेता इस रूप में पर्दे पर उतर चुके हैं। देखें कौन कौन हैं ल‍िस्‍ट में

bollywood celebs who played transgender in movies akshay kumar Sadashiv Amrapurkar Ashutosh Rana paresh rawal
bollywood celebs who played transgender on screen 

मुख्य बातें

  • फिल्म 'लक्ष्मी बॉम्ब' 9 नवंबर को रिलीज की जाएगी
  • फिल्म को न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया और यूएई के थिएटर्स में रिलीज किया जाएगा
  • फिल्म में कियारा आडवाणी और तुषार कपूर भी नजर आ रहे हैं

Laxmmi Bomb Trailer Release: अक्षय कुमार अपनी आगामी फिल्म 'लक्ष्मी बॉम्ब' 9 नवंबर को ओटीटी प्‍लैटफॉर्म पर रिलीज की जा रही है। इस फिल्म में खिलाड़ी अक्षय कुमार एक ट्रांसजेंडर का किरदार निभा रहे हैं। वैसे उनके क‍िरदार का असली नाम लक्ष्‍मण है। वैसे इस फ‍िल्‍म के ट्रेलर के आने से पहले ही अक्षय कुमार की इसलिए भी तारीफ हो रही है कि किसी सुपरस्टार ने ट्रांसजेंडर का किरदार निभाने के लिए हामी भरी। 

हालांक‍ि पर्दे पर ट्रांसजेंडर का क‍िरदार उनसे पहले कुछ दमदार अभ‍िनेता न‍िभा चुके हैं। यहां देखें कौन कौन हैं इस ल‍िस्‍ट में शामिल - 

Ashutosh Rana


इस लिस्ट में आशुतोष राणा का नाम भी शामिल है। आशुतोष राणा  बॉलीवुड के कुछ प्रभावशाली एक्टर्स में से एक हैं। उनके द्वारा निभाया गया निगेटिव किरदार की कोई तुलना नहीं, लेकिन संघर्ष और शबनम मौसी में उनके रोल काफी मजबूत था। उनके अभिनय ने लोगों को उनसे नफरत करने को मजबूर कर दिया था, जो कि उनकी सबसे बड़ी जीत साबित हुई।

Sadashiv Amrapurkar


अभिनेता सदाशिव महारानी ने भी ट्रांसजेंडर का किरदार निभाकर काफी सुर्खियां बटोरीं। इस किरदार की वजह से फिल्म सड़क को काफी ताऱीफ मिली थी। महारानी के रोल में सदाशिव अमरापुरकर ने अपने अभिनय की ऐसी छाप छोड़ी, जिसके लिए उन्हें आज भी याद किया जाता है। बर्बर, उत्तेजित, भावनाशून्य ट्रांसजेंडर का रोल निभाकर अमरापुरकर ने लोगों को हैरान कर डाला था।

Mahesh Manjrekar


साल 2013 में आई विश्वास पाटिल की फिल्म 'रज्जो' भले ही बॉक्स ऑफिस पर कमाल न दिखा पाई हो, लेकिन एक्टर महेश मांजरेकर द्वारा निभाया गया किरदार 'बेगम' काफी प्रभावी था। यह महेश मांजरेकर द्वारा निभाया गया एक मजबूत किरदार था।

Paresh Rawal


परेश रावल को एक उम्दा कलाकार के तौर पर जाना जाता है। उनकी फिल्मों की लिस्ट से बेहतरीन अभियन या रोल ढूंढ पाना काफी मुश्किल है। 1997 में आई महेश भट्ट की फिल्म 'तमन्ना' में परेश रावल के रोल को समीक्षकों ने काफी सराहा था। इस फिल्म में उन्होंने टिक्कू का किरदार निभाया था, जिसे काफी भावनात्मक ढंग से पिरोया गया था।

Prashant Narayanan


कई साउथ और बॉलीवुड फिल्मों का हिस्सा रह चुके प्रशांत नारायणण ने इमरान हाशमी और जैकलीन स्टारर फिल्म 'मर्डर 2' में मुख्य विलेन का किरदार निभाया था। एक बेखौफ ट्रांसजेंडर और साइकोटिक किलर। फिल्म में प्रशांत का अभिनय कभी ना भूल पाने जैसा है।

Akshay Kumar


फिल्म 'लक्ष्मी बॉम्ब' बारे में बात करते हुए अक्षय कुमार ने कहा कि इस किरदार में नयापन था। मैंने सही शॉट देने के लिए कई रीटेक भी लिए। उन्होंने आगे कहा कि राघव ने उन्हें फिल्म के साथ कुछ नया अनुभव का मौका दिया।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर