Katrina Kaif से लेकर Sahid Kapoor तक, अपनी इन फिल्मों को करियर के इतिहास से मिटाना चाहते हैं ये सितारे

कुछ फिल्में और रोल एक्टर को रातोंरात सुपरस्टार बना देती हैं और, वहीं कुछ फिल्में उनके करियर को अर्श से फर्श पर पहुंचा देती हैं।

Shahid Kapoor and Saif Ali Khan
Shahid Kapoor and Saif Ali Khan  

मुख्य बातें

  • कई बार बॉलीवुड सेलेब्स ने अपनी फिल्मों के रोल्स पर खाई है पटखनी, हुआ है पछतावा।
  • फिल्म ‘हमशक्ल’ में अभिनय के बाद सैफ अली खान हुए थे निराश, प्रशंसकों से मांगी थी माफी।
  • बूम में अभिनय के बाद कैटरीना कैफ हुई थी आलाचकों का शिकार, एक्ट्रेस ने ऐसी फिल्म ना करने की खाई कसम।

Bollywood Actors regrets Playing These Roles: फिल्मी दुनिया में अपने लिए जगह बनाना कोई आसान काम नहीं है, मुंबई में हर रोज ना जाने कितने लोग बॉलीवुड में अपनी किस्मत आजमाने आते हैं। किसी को अपना सपना पूरा करने का मौका मिलता है, तो वहीं कई लोग संघर्ष में ऐसे ही जिंदगी निकाल देते हैं। बॉलीवुड में ऐसे तमाम किस्से मिलते हैं, जिसमें कुछ फिल्में और रोल एक्टर को रातोरात स्टार बना देती हैं।

वहीं कुछ फिल्में उनके करियर को बर्बाद भी कर देती हैं। जी हां कुछ फिल्में एक्टर के करियर में चार चांद लगा देती हैं और कुछ फिल्में उनके करियर को अर्श से फर्श पर पहुंचा देती हैं। यही वजह है कि कई बार एक्टर्स भी फिल्मों को साइन करने के बाद पछताते हैं कि उन्होंने ऐसा रोल क्यो किया। आज हम इस लेख के माध्यम से आपको बॉलीवुड के ऐसे ही दिग्गज कलाकारों से मिलवाएंगे, जो कुछ फिल्मों को अपने फिल्मी करियर के इतिहास से मिटाना चाहते हैं। आइए जानते हैं।

सैफ अली खान (हमशक्ल, 2014)

साल 2014 में साजिद खान द्वारा निर्देशित फिल्म हमशक्ल से आप सब वाकिफ होंगे। इस फिल्म में रितेश देशमुख, राम कपूर, बिपाशा बसु, तमन्ना भाटिया और ईशा गुप्ता के साथ सैफ अली खान मुख्य भूमिका में थे। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह पिट गई थी और दर्शकों की मिली जुली प्रतिक्रिया थी। सैफ ने टाइम्स नाउ के साथ बातचीत के दौरान साझा किया कि साजिद खान के निर्देशन में फिल्म करना उनकी सबसे बड़ी गलती थी। 

उन्होंने कहा कि वास्तव में फिल्म की कहानी बहुत अजीब थी। इसे देखते समय मुझे खुद नहीं समझ आ रहा था कि मैं क्या कर रहा हूं। मुझे पता था कि मैंने अपने प्रशंसकों को निराश किया है और उनकी बुद्धि को कम करके आंका है। इस फिल्म को लेकर सैफ को इतना पछतावा हुआ कि उन्होंने दर्शकों से माफी मांगी थी, उन्होंने कहा कि मैं हमशक्ल जैसी गलती अपने फिल्मी करियर में कभी नहीं दोहराऊंगा।

शाहिद कपूर

टाइम्स नाउ के साथ एक इंटरव्यू के दौरान शाहिद कपूर से उन फिल्मों के बारे में पूछा गया जिसमें काम करने को लेकर वो आज भी पछताते हैं। इस सवाल का जवाब देते हुए शाहिद ने कहा कि कास उन्होंने शानदार, चुप चुप के शायद मैं नहीं करना चाहता और वाह! लाइफ हो तो ऐसी हो फिल्मों में काम ना किया होता। इस दौरान उन्होंने बताया कि इस लिस्ट में शानदार पहले नंबर पर है। उन्होंने कहा क्योंकि मुझे लगता है कि यह अंतर्राष्ट्रीय फिल्म बनाने की कोशिश थी, लेकिन हमारे पास उस तरह के कंप्यूटर और ग्राफिक्स की विशेषज्ञता नहीं थी।

कैटरीना कैफ (बूम, 2003)

कैटरीना कैफ की पहली फिल्म बूम को बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास प्रतिक्रिया नही मिली थी और उन्हें प्रसंशकों के आलोचना का शिकार होना पड़ा था। अभिनेत्री ने टाइम्स के साथ बातचीत के दौरान बताया कि इस फिल्म को करने के बाद उन्हें काफी पछतावा हुआ था। कैटरीना ने कहा कि जब मैंने फिल्म साइन किया तो मैं भारतीय संस्कृति और परंपरा से अनजान थी। अगर मुझे भारतीय संस्कृति के बारे में पता होता तो मैं इस फिल्म को कभी साइन नहीं करती। अभिनेत्री ने कहा कि मैं अपने फिल्मी करियर में दोबारा ऐसा कभी नहीं करुंगी। उन्होंने कहा कि अगर फिल्म निर्माता यह उम्मीद करते हैं कि वह मुझसे ‘बूम’ जैसे सीन करवाएंगे तो मैं नहीं करुंगी। आपको बता दें इस फिल्म के बाद कैटरीना को आलोचकों की टिप्पड़ियों का सामना करना पड़ा था।

अभय देओल (आयशा, 2010)

राज श्री द्वारा निर्देशित साल 2010 में रिलीज ‘आयशा’ में सोनम कपूर के साथ अभय देओल मुख्य भूमिका में थे। फिल्म स्टाइलिश होने के बाद भी एक्शन फिल्म नहीं थी। टीओई के साथ बातचीत के दौरान अभय देओल ने कहा था कि वह अपने करियर में कभी भी ‘आयशा’ जैसी फिल्में नहीं करेंगे।

प्रियंका चोपड़ा जोनस (जंजीर, 2013)

प्रियंका चोपड़ा राम चरण की डेब्यू फिल्म जंजीर में मुख्य भूमिका में नजर आई थी। हालांकि अभिनेत्री फिल्म में अपने रोल से खुश नहीं थी। टाइम्स के साथ बातचीत के दौरान अभिनेत्री ने कहा था कि, ‘कभी कभी हम गलतियां करते हैं’। आपको बता दें अपूर्व लाखिया द्वारा निर्देशित जंजीर बॉक्स ऑफिस पर सुपर फ्लॉप साबि हुई थी, फिल्म 1973 में आई ‘जंजीर’ का रीमेक थी! 

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर