Aashram: खंडहर था अयोध्‍या का ये महल, 4 महीने की मेहनत के बाद बनाया गया बॉबी देओल का 'आश्रम'

Aashram Web series: वेबसीरीज आश्रम में निराला बाबा का रोल निभा रहे बॉबी देओल के ज‍िस भव्‍य आश्रम को द‍िखाया गया है, दरअसल वो अयोध्‍या का एक खंडहर था। तस्‍वीरों में देखिए कैसे उसे खूबसूरत बनाया गया।

Bobby Deol Aashram
Bobby Deol Aashram 

मुख्य बातें

  • 11 नवंबर को र‍िलीज होगा बॉबी देओल की आश्रम 2
  • MX Player की सबसे चर्चित वेबसीरीज है आश्रम 2
  • अयोध्‍या के राजसदन में हुई थी इसकी शूटिंग

Aashram Web series: काशीपुर वाले निराला बाबा के आश्रम के दरवाजे 11 नवंबर से खुलने जा रहे हैं। एक बार फ‍िर गूंजेगा जप नाम- बाबा जप नाम। जी हां MX Player की चर्चित और लोकप्रिय वेबसीरीज आश्रम का दूसरा सीजन 11 नवंबर को र‍िलीज होने जा रहा है। उससे पहले प्रकाश झा के न‍िर्देशन में बनी इस वेबसीरीज के बारे में हम आपको ऐसी बात बताने जा रहे हैं जिससे सुनकर आप यकीन नहीं कर पाएंगे। इस वेबसीरीज में निराला बाबा का रोल निभा रहे बॉबी देओल के ज‍िस भव्‍य आश्रम को द‍िखाया गया है, दरअसल वो अयोध्‍या का एक खंडहर था। तस्‍वीरों में देखिए कैसे उसे खूबसूरत बनाया गया।

यह महल अयोध्‍या में है जिसे राजसदन के नाम से जाना जाता है। यह महल कभी बेहद आलीशान हुआ करता था लेकिन आज जर्जर अवस्था में है। इस वेबसीरीज की लोकेशन तलाशते वक्‍त प्रकाश झा की नजर इस खंडहर की तरफ गई और उन्‍होंने पहली ही नजर में यह तय कर लिया कि इस महल को ही आश्रम बनाया जाएगा। जंगली झाड़ियां, बंदरों और कबूतरों का घर बन चुके इस आश्रम में शूट करना बहुत मुश्‍किल था लेकिन प्रकाश झा ने हार नहीं मानीं। 

सफाई में लगा एक महीना

इस महल की साफ सफाई में पूरा 1 महीना लगा। उसके बाद करीब 4-5 महीने इसे संवारने में लगे। प्रकाश झा ने महल को लेकर खुद कहा कि यह भले जर्जर अवस्था में था, लेकिन हाथी तो हाथी होता है। अगर ये पैलेस नहीं होता तो शायद आश्रम इतना सुंदर नहीं हो पाता। हालांकि इसमें कोई शक नहीं कि जिन दर्शकों ने इस वेबसीरीज को देखा, उन्‍होंने महल की भव्‍यता की खूब तारीफ की।

राजपरिवार का घर है महल

बता दें कि राजसदन अयोध्‍या राजवंश परिवार का आवास है। लंबे समय से वह यहां रहते आ रहे हैं। वर्तमान राजा विमलेंद्र मोहन प्रताप मिश्र महल के एक हिस्‍से में निवास करते हैं। वहीं एक हिस्‍सा जर्जर है। अयोध्‍या में पर्यटन के विकास को देखते हुए इस महल के एक हिस्‍से को हेरिटेज होटल बनाने के लिए भी आवेदन किया गया है। सरकार ने इस इमारत के एक हिस्‍से को हेरिटेज होटल बनाने का आवेदन स्‍वीकार कर लिया गया है। 

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर