Mistakes in Hindi Films: 'हम दिल दे चुके सनम' से लेकर 'बागवान' तक में हुईं ये बड़ी गलतियां, क्या पकड़ पाए आप?

Mistakes in Hindi Films: हिंदी सिनेमा 110 साल से अधिक पुराना हो गया है। इतने वर्षों में कई हजार फिल्मों का निर्माण हुआ है। कई बार फिल्मों के निर्माण में गलतियां भी हो जाती हैं। कई ऐसी फिल्में हैं जिनमें बड़ी गलतियां हुईं लेकिन क्या आप इन बड़ी गलतियों को पकड़ पाए?

Mistakes in Hindi Films
Mistakes in Hindi Films 
मुख्य बातें
  • फिल्म पीके में एक बड़ी गलती हुई जिसे कुछ लोगों ने पकड़ लिया।
  • आमिर खान की फिल्म सरफरोश में गलती नजर आई।
  • फिल्म रा.वन में भी एक भूल हुई जिसका ख्याल रखा जा सकता था।

Mistakes in Hindi Films: हिंदी सिनेमा 110 साल से अधिक पुराना हो गया है। इतने वर्षों में कई हजार फिल्मों का निर्माण हुआ है। फिल्ममेकर्स रिलीज से पहले हर एक चीज जांचते हैं, चाहे वह फैक्ट्स हों या रिसर्च मैटेरियल फिर भी कई बार फिल्मों के निर्माण में गलतियां भी हो जाती हैं। कई ऐसी फिल्में हैं जिनमें बड़ी गलतियां हुईं लेकिन क्या आप इन बड़ी गलतियों को पकड़ पाए? आइये जानते हैं कौन सी वो फिल्में हैं जिनमें गलतियां नजर आईं। 

पीके

आमिर खान, सुशांत सिंह राजपूत और अनुष्का शर्मा स्टारर फिल्म पीके में एक बड़ी गलती हुई जिसे कुछ लोगों ने पकड़ लिया। फिल्म में सुशांत अनुष्का को बताते हैं कि वह ब्रुग्स में पाकिस्तानी दूतावास में काम करते हैं लेकिन असल में ब्रुग्स में कोई पाकिस्तानी दूतावास नहीं है।

सरफरोश

आमिर खान की फिल्म सरफरोश में गलती नजर आई। फिल्म के गाने जो हाल दिल का इधर हो रहा है के समय आमिर एक छोटी लड़की को खिला हुआ गुलाब देते हैं। उसके बाद अगले ही सीन में वो गुलाब वापस कली बन जाता है।

Also Read: जादूगर के नए गाने में नजर आई जितेंद्र और आरुषि की ताजा जोड़ी, देखें ये क्यूट रोमांटिक वीडियो

रा.वन

शाहरुख खान और करीना कपूर स्टारर फिल्म रा.वन में भी एक भूल हुई जिसका ख्याल रखा जा सकता था। फिल्म में शाहरुख बादशाह ने शेखर सुब्रमण्यम का रोल निभाया था। वह साउथ इंडियन होता है लेकिन उसका अंतिम संस्कार क्रिश्चियन रिवाज के अनुसार होता है। वहीं शेखर की सोनिया यानी करीना कपूर उसकी अस्थियां नदी में विसर्जित करती दिखती हैं। 

कभी खुशी कभी गम

फिल्म कभी खुशी कभी गम में भी गलती हुई। फिल्म में कहानी 1991 के दौर में चल रही होती है लेकिन एक सीन में अमिताभ 'आती क्या खंडाला' गाना गा रहे होते हैं। यह गाना फिल्म 'गुलाम' का है जो 1998 में रिलीज हुई थी।

हम दिल दे चुके सनम

ऐश्वर्या राय और सलमान खान की ब्लॉकबस्टर फिल्म हम दिल दे चुके सनम में एश्वर्या, सलमान को ढूंढने के लिए इटली जाती हैं। इटली जाकर वह 'Szechenyi Chain Bridge' पर दौड़ती हुई नजर आती हैं। आपको बता दें कि यह ब्रिज इटली में नहीं बल्कि हंगरी में है।

बागवान

फिल्म बागवान भी गलती से नहीं बच सकी। फिल्म में हेमा मालिनी और अमिताभ बच्चन होली के तुरंत बाद अलग होते हैं लेकिन 6 महीने बाद ही 'वेलेंटाइन्स डे' आ जाता है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर