फिल्मों में रहे फ्लॉप पर टीवी के पॉपुलर एक्टर हैं दिलीप कुमार के भतीजे अयूब खान, डेढ़ साल से हैं बेरोजगार

दिलीप कुमार का पूरा परिवार फिल्म इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। दिलीप कुमार के भतीजे अयूब खान भी बॉलीवुड फिल्मों और टीवी सीरियल में काम कर चुके हैं। जानिए एक्टर से जुड़ी खास बातें...

Aayub Khan
Aayub Khan 

मुख्य बातें

  • दिलीप कुमार के भतीजे अयूब खान भी एक्टर हैं।
  • अयूब एक्टर नहीं बल्कि वायुसेना का अफसर बनना चाहते थे।
  • साल 1992 में अयूब खान ने फिल्म मास्क से अपने करियर की शुरुआत की थी।

मुंबई. दिलीप कुमार का पूरा परिवार फिल्म इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। दिलीप कुमार की वाइफ सायरा बानो 60 और 70 के दशक की पॉपुलर एक्ट्रेस थीं। वहीं, उनके भाई नासिर खान और उनकी वाइफ बेगम पारा एक एक्ट्रेस हैं। यही नहीं, दिलीप कुमार के भतीजे अयूब खान भी बॉलीवुड फिल्मों और टीवी सीरियल में काम कर चुके हैं।

अयूब खान का जन्म 23 फरवरी, 1968 को मुंबई में हुआ था।  उनके पिता की दो शादियां हुई। दूसरी शादी से अयूब का जन्म हुआ। अयूब एक्टर नहीं बल्कि वायुसेना का अफसर बनना चाहते थे।

साल 1992 में अयूब खान ने फिल्म मास्क से अपने करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद वह मृत्युदंड, स्मगलर,दादागिरी जैसी फिल्मों  में नजर आए। उन्हें पहचान मिली मेला और दिल चाहता है से। अयूब कयामत, गंगाजल और एलओसी कारगिल जैसी फिल्मों का हिस्सा रहे।

Ayub Khan - IMDb

टीवी सीरियल में किया काम 
अयूब खान को फिल्मों में सफलता नहीं मिली। इसके बाद उन्होंने टीवी की तरफ रुख किया है। उन्होंने उतरन सीरियल में जोगी सीरियल का रोल निभाया था। इस रोल को काफी तारीफ मिली थी। 

अयूब खान ने इसके अलावा वे शक्ति, एक हसीना थी, सजदा तेरे प्यार में, इंडिया कॉलिंग, साहेब बीवी गुलाम, मुस्कान करिश्मा और कशिश जैसे सीरियल्स में काम किया है। 

Ayub Khan (actor) - Wikipedia

पत्नी से हुआ तलाक
पर्सनल लाइफ की बात करें तो अयूब खान ने साल 2000 में निहारिका भसीन के साथ लव मैरिज की थी। दोनों कॉलेज के वक्त से एक दूसरे से प्यार करते थे। दोनों की दो बेटियां तहुरा और जोहरा। साल 2016 में अयूब और निहारिका का तलाक हो गया था। 

ayub khan (@ayubnasirkhan) | Twitter

अयूब खान ने हाल ही में कहा था कि उन्हें काम नहीं मिलने के कारण आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ा था। अयूब खान के मुताबिक पिछले डेढ साल से में अपनी बचत पर ही जिंदगी जी रहा है लेकिन अब वो भी खत्म होने को है। 

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर