दिलीप कुमार का पहला प्यार थीं शादीशुदा कामिनी कौशल, भाई ने दी थी दोनों को जान से मारने की धमकी

Dilip Kumar and Kamini Kaushal Love story: दो भाई, शहीद, नदिया के पार, जिद्दी, शबनम, पारस, उपकार, पूरब और पश्चिम, रोटी, कपड़ा और मकान जैसी फिल्मों में नजर आईं कामिनी कौशल द‍िलीप कुमार का पहला प्‍यार थीं।

Dilip Kumar and Kamini Kaushal
Dilip Kumar and Kamini Kaushal 

Dilip Kumar and Kamini Kaushal Love story: दो भाई, शहीद, नदिया के पार, जिद्दी, शबनम, पारस, उपकार, पूरब और पश्चिम, रोटी, कपड़ा और मकान जैसी फिल्मों में नजर आईं मशहूर अदाकारा कामिनी कौशल द‍िलीप कुमार का पहला प्‍यार थीं। दिलीप कुमार उनकी खूबसूरती के कायल थे। हाल ही में कामिनी कौशल 94 साल की हो गई हैं। 16 जनवरी,1927 को उनका जन्म लाहौर में हुआ था। 

वह सुपरस्टार दिलीप कुमार की पहली गर्लफ्रेंड थीं। दोनों का रोमांस 1948 में रिलीज हुई फिल्म 'शहीद' के सेट पर शुरू हुआ था। दोनों शादी की प्लानिंग भी करने लगे थे। कामिनी कौशल शादीशुदा थीं। उन्‍होंने अपनी बहन के निधन के बाद अपने जीजा बी.एस. सूद से शादी कर ली थी। हालांकि जब दोनों के अफेयर की बात कामिनी के भाई को पता चली तो उन्‍होंने धमकी दी कि वह दोनों को जान से मार देंगे। अफवाहें तो ये भी थी कि कामिनी के भाई ने उन्हें आत्महत्या की धमकी देकर डराना शुरू कर दिया था। इस धमकी का इतना असर पड़ा कि कामिनी कौशल ने दिलीप कुमार से दूरियां बनानी शुरू कर दी। 

कामिनी ने बताई दिल की बात
2014 में एक ग्लैमर मैगजीन से बातचीत में कामिनी ने कहा था, "उन्होंने (दिलीप साहब ने) अपनी बायोग्राफी में लिखा है कि वे मुझसे अलग होने के बाद बिखर गए थे। लेकिन हकीकत ये थी कि हम दोनों ही बिखर गए थे। हम दोनों कुछ नहीं कर सकते थे। हम एक-दूसरे के साथ बहुत खुश थे। सालों बाद दिलीप कुमार और कामिनी कौशल का सामना 2013 में दिवंगत एक्टर प्राण के चौथे पर हुआ लेकिन दिलीप साहब उन्‍हें पहचान नहीं पाए थे। 

कई लड़कियों पर आया दिलीप कुमार का दिल
दिलीप कुमार का नाम कई लड़कियों के साथ लिया जाता है। दिलीप कुमार का पहला प्यार कामिनी कौशल थीं। वहीं मधुबाला और उनकी प्रेम कहानी के किस्‍से खूब सुने जाते हैं। मधुबाला से अलग होने के बाद दिलीप ने कुछ समय तक प्यार और रिश्तों से दूरी बना ली। जल्द ही उनकी मुलाकात सायरा बानो से हुई। ऐसा कहा जाता है कि दिलीप कुमार का एक पाकिस्तानी लड़की अस्मा से भी रिश्ता था। 

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर