नोरा फतेही, जैक्‍लीन फर्नांडिस से लेकर यामी गौतम और युविका चौधरी तक, 2021 में इन सितारों पर कसा कानून का शिकंजा

साल 2021 कई सितारों के लिए बहुत अच्‍छा नहीं रहा। इस साल कई दिग्‍गज सितारों पर कानून ने शिकंजा कसा और उन्‍हें पुलिस, प्रवर्तन निदेशालय (ED) या नारकोटिक्‍स ब्‍यूरो (NCB) के चक्‍कर लगाने पड़े।

celebs who faced legal trouble in 2021
celebs who faced legal trouble in 2021 
मुख्य बातें
  • आर्यन खान ड्रग्स केस में अदाकारा अनन्या पांडे का भी नाम सामने आया है।
  • यामी गौतम को भी प्रवर्तन निदेशालय ने समन भेजकर बुलाया था।
  • जानी मानी टीवी अदाकारा युविका चौधरी को हरियाणा पुलिस ने गिरफ्तार किया था।

बॉलीवुड के किंग कहे जाने वाले अभिनेता शाहरुख खान का बेटा आर्यन जेल में है। क्रूज पार्टी में नशे के इस्‍तेमाल के मामले में आर्यन खान इस वक्त जहां एनसीबी की गिरफ्त में है। शाहरुख खान का परिवार को उनके करीबी सितारे टेंशन में हैं क्‍योंकि लगातार कोशिश के बावजूद आर्यन की जमानत नहीं हो पा रही है। आपको बता दें कि साल 2021 कई सितारों के लिए बहुत अच्‍छा नहीं रहा। इस साल कई दिग्‍गज सितारों पर कानून ने शिकंजा कसा और उन्‍हें पुलिस, प्रवर्तन निदेशालय (ED) या नारकोटिक्‍स ब्‍यूरो (NCB) के चक्‍कर लगाने पड़े। आइये एक नजर डालते हैं उन सेलेब्‍स पर जिन्‍होंने इस साल सरकारी जांच ऐजेंसियों का सामना किया। 

आर्यन खान (Aryan Khan Case)
बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को कस्टडी में रहते हुए तीन हफ्ते से ज्यादा समय हो गया है। मुंबई क्रूज ड्रग्स मामले में उनकी जमानत अर्जी को मजिस्ट्रेट कोर्ट और विशेष एनडीपीएस कोर्ट दोनों ने खारिज कर दिया है। अब उनकी याचिका बॉम्बे हाईकोर्ट पहुंच गई है। आर्यन खान की जमानत अर्जी पर बॉम्बे हाई कोर्ट में आज सुनवाई होगी। 

जैक्‍लीन फर्नांडिस (Jacqueline Fernandez Case)
बॉलीवुड अदाकारा जैक्‍लीन फर्नांडिस को भी इस साल प्रवर्तन निदेशालय ने कई बार समन भेजकर पूछताछ के लिए बुलाया है। जैक्‍लीन फर्नांडीस से ईडी 200 करोड़ रुपये की रंगदारी के केस में पूछताछ कर रहा है। 

नोरा फतेही (Nora Fatehi ED Case)

मशहूर डांसर और अदाकारा नोरा फतेही पर भी प्रवर्तन निदेशालय ने शिकंजा कसा और उन्‍हें जैक्‍लीन फर्नांडीस वाले 200 करोड़ रुपये की रंगदारी के केस में समन भेजा था। हाल ही में नोरा ईडी के सामने पेश हुई थीं। 

अनन्‍या पांडे (Ananya Pandey NCB Case)
आर्यन खान ड्रग्स केस में अदाकारा अनन्या पांडे का भी नाम सामने आया है। एक वॉट्सऐप चैट के आधार पर एनसीबी ने अनन्‍या पांडे का समन भेजकर पूछताछ के लिए बुलाया। एनसीबी ने 2 दिन एक्ट्रेस से पूछताछ की थी। चैट में आर्यन ने अनन्‍या से नशा मांगा था और अनन्‍या ने जवाब दिया था- इंतजाम करती हूं। 

यामी गौतम (Yami Gautam ED case)

कुछ समय पहले यामी गौतम को भी प्रवर्तन निदेशालय ने समन भेजकर बुलाया था। उनके मनी लॉन्ड्रिंग केस में पूछताछ की जा रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, ईडी ने यामी गौतम को मनी लॉन्ड्रिंग को रोकने वाले कानून FEMA (Foreign Exchange Management Act) के तहत पूछताछ का समन भेजा था। उनपर विदेशी धन को लेकर वित्तीय अनियमितताओं की जांच चल रही है। 

युविका चौधरी (Yuvika Chaudhary Police case)
जातिगण टिप्‍पणी करने के मामले में ‘बिग बॉस’ फेम और जानी मानी टीवी अदाकारा युविका चौधरी को हरियाणा पुलिस ने गिरफ्तार किया था। एक वीडियो में अनुसूचित जाति को लेकर युविका चौधरी ने आपत्तिजनक टिप्पणी की थी जिस पर बवाल हो गया। हांसी (हिसार, हरियाणा) थाना पुलिस ने उनसे करीब तीन घंटे तक पूछताछ की। बाद में उन्हें पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट ने अंतरिम जमानत दे दी थी।

पर्ल वी पुरी (Pearl V Puri Rape case)

एकता कपूर के सुपरनेचुरल ड्रामा नागिन 3 (Naagin 3) के एक्टर पर्ल वी पुरी (Pearl V Puri) पर नाबालिग से रेप का आरोप लगा था। इसके बाद POCSO के तहत कार्रवाई करते हुए पुलिस ने उन्‍हें अरेस्‍ट कर लिया था। नाबालिग और उसके परिजनों के शिकायत दर्ज कराने के बाद एक्टर को पुलिस ने कार्रवाई की थी। 

मुनमुन दत्‍ता (Munmun Dutta Controversy)
टीवी के चर्चित शो 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' में बबीता का किरदार निभाने वालीं अभिनेत्री मुनमुन दत्ता भी विवादों में घिरीं। कुछ दिनों पहले एक्ट्रेस ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया था, जिसमें उन्होंने  दलित समुदाय के लिए जातिसूचक शब्द का इस्तेमाल किया था। इसके बाद उनके खिलाफ मुंबई में एफआईआर दर्ज हुई थी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर