जातिगत टिप्‍पणी करने पर युविका चौधरी गिरफ्तार, तीन घंटे की पूछताछ के बाद मिली अंतरिम जमानत, जानें पूरा मामला

जातिगण टिप्‍पणी करने के मामले में ‘बिग बॉस’ फेम और जानी मानी टीवी अदाकारा युविका चौधरी को हरियाणा पुलिस ने सोमवार को गिरफ्तार किया था।

Yuvika Chaudhary
Yuvika Chaudhary  
मुख्य बातें
  • जातिगण टिप्‍पणी करने के मामले में फंसी युविका चौधरी
  • एक वीडियो में जातिसूचक शब्‍द का किया था इस्‍तेमाल
  • युविका चौधरी को हरियाणा पुलिस ने सोमवार को गिरफ्तार किया

जातिगण टिप्‍पणी करने के मामले में ‘बिग बॉस’ फेम और जानी मानी टीवी अदाकारा युविका चौधरी को हरियाणा पुलिस ने सोमवार को गिरफ्तार किया था। एक वीडियो में अनुसूचित जाति को लेकर युविका चौधरी ने आपत्तिजनक टिप्पणी की थी जिस पर बवाल हो गया। सोमवार को हांसी (हिसार, हरियाणा) थाना पुलिस ने उनसे करीब तीन घंटे तक पूछताछ की। बाद में उन्हें पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट ने अंतरिम जमानत दे दी।

बता दें कि इसी साल मई में युविका ने अपने पति और अभिनेता प्रिंस नरूला के साथ एक वीडियो बनाया था। आरोप है कि इसी वीडियो में वह जातिगत टिप्पणी करती नजर आ रही हैं। मामला बढ़ा था युविका ने माफी भी मांगी थी और सफाई देते हुए कहा था कि उन्हें नहीं पता था कि उस शब्द का मतलब क्‍या होता है। दलित अधिकार कार्यकर्ता रजत कलसन ने हांसी में उनके खिलाफ अनुसूचित जाति व जनजाति अत्याचार अधिनियम के तहत शिकायत दर्ज कराई थी। 

इसी मामले को लेकर युविका चौधरी मुंबई से हांसी पहुंची थीं। उनके वकील अशोक बिश्नोई के अनुसार, हाईकोर्ट के दिशा-निर्देशों के अनुसार युविका चौधरी जांच में शामिल हुईं और उन्‍हें अंतरिम जमानत मिल गई है। अब 24 नवंबर को हाईकोर्ट में इस केस की सुनवाई होगी। युविका चौधरी से पहले सोशल मीडिया पर युजवेंद्र चहल पर जातिगत कमेंट के मामले में युवराज सिंह भी अरेस्ट हुए थे। हरियाणा के हिसार जिले के हांसी में उनकी गिरफ्तारी हुई। युवराज पर आरोप है कि उन्होंने पिछले साल रोहित शर्मा से लाइव चैट में युजवेंद्र चहल की जाति को लेकर अपमानजनक टिप्पणी की थी। हालांकि उन्हें औपचारिक जमानत पर रिहा कर दिया गया।

उनके पहले तारक मेहता का उल्‍टा चश्‍मा फेम मुनमुन दत्‍ता के खिलाफ भी जातिगत टिप्‍पणी करने की शिकायत दर्ज की गई थी। मुनमुन दत्ता के खिलाफ मुंबई में उनके वीडियो में जातिवादी गाली का इस्तेमाल करने के लिए प्राथमिकी दर्ज की गई थी। मुनमुन ने भी इस बारे में माफी मांगी थी।  

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर