Bell Bottom Real Story: क्या है अक्षय कुमार की फिल्म बेल बॉटम की सच्ची कहानी? विमान अपहरण का वो कुख्यात दौर

Bell Bottom Real Story in Hindi: अक्षय कुमार की फिल्म बेल बॉटम उस दौर की सच्ची घटनाओं पर आधारित है जो 1980 के दशक में विमान अपहरणों के लिए कुख्यात था।

Bell Bottom film of Akshay Kumar
अक्षय कुमार की बेल बॉटम फिल्म  |  तस्वीर साभार: Instagram

मुख्य बातें

  • सच्ची घटनाओं से जुड़ी है अक्षय कुमार की फिल्म बेल बॉटम
  • वो दौर जब आतंकियों के विमान अपहरण का था बोल बाला
  • यहां जानिए अक्षय की फिल्म को दिया गया है किस सच्ची घटना का आधार

मुंबई: अक्षय कुमार की बेल बॉटम फिल्म का ट्रेलर 3 अगस्त को रिलीज हुआ जोकि फैंस के लिए एक बड़े उत्साह का विषय बन गया, दर्शकों और उद्योग के अंदरूनी सूत्रों दोनों से शानदार रिस्पॉन्स मिला है। ट्रेलर से यह इशारा भी मिलता है कि फिल्म की कहानी से संभावित जासूसी फिल्म और सबसे महत्वपूर्ण सही देशभक्ति का उत्साह से भरी है। भारत के स्वतंत्रता दिवस से कुछ दिन बाद यह फिल्म रिलीज की जाएगी।

ट्रेलर में यह बात भी कही गई है कि अक्षय कुमार की एक अन्य फिल्म एयरलिफ्ट की तरह बेल बॉटम फिल्म की कहानी भी सच्ची घटनाओं से प्रेरित है। आइए एक नजर इस बात पर डालते हैं कि वास्तव में ये सच्ची घटनाएं क्या हैं, जिन्होंने बेल बॉटम की दिशा में निर्माताओं को प्रेरित किया?

इसलिए, बेल बॉटम ट्रेलर के अनुसार घटनाओं को 1984 में सेट किया गया है और माना जाता है कि कहानी एक आतंकवादी संगठन की योजनाओं को विफल करने के लिए एक गुप्त मिशन के इर्द-गिर्द घूमती है, एक ऐसा आतंकी संगठन जिसने एक विमान को हाईजैक कर लिया है और इसमें लारा दत्ता ने पूर्व-पीएम इंदिरा गांधी का रोल निभाया है।

ट्रेलर में लारा दत्ता कहती नजर आ रही हैं कि यह 5 सालों में सातवां अपहरण है, और पुराने समय को याद करते हुए सच कहा जाए, तो हवाईअड्डे की कमजोर सुरक्षा व्यवस्था के कारण 80 का दशक विमान अपहरण के लिए कुख्यात था और 9/11 के हमले के बाद हवाईअड्डों की सुरक्षा में बड़े बदलाव देखने को मिले थे। सोनम कपूर की नीरजा भी 1986 के समय पैन एम फ्लाइट 73 के वास्तविक जीवन के अपहरण की कहानी पर ही आधारित थी।

वापस लौटते हैं बेल बॉटम की कहानी पर- ट्रेलर में पता चलता है कि साल 1984 में दो अपहरण हुए थे, पहली इंडियन एयरलाइंस की उड़ान IC-405 थी, जिसे 6 जुलाई को लाहौर, पाकिस्तान में डायवर्ट किया गया था, और दूसरा इंडियन एयरलाइंस बोइंग 736 था, जिसे लगभग 40-45 दिन बाद चंडीगढ़ में दिल्ली से श्रीनगर के रास्ते में अपहरण किया गया था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर