Bhuj Release date: कोरोना के चलते अजय देवगन की 'भुज' भी ख‍िसकी, अब व‍िजय द‍िवस पर हो सकती है र‍िलीज

Ajay Devgn starrer bhuj the pride of india: कोरोना के चलते फ‍िल्‍मों की र‍िलीज पर संकट गहराया हुआ है। खबर आ रही है अजय देवगन स्‍टारर 'भुज' की र‍िलीज भी अब द‍िसंबर तक ख‍िसक गई है।

Ajay Devgn in Bhuj
Ajay Devgn in Bhuj 

Ajay Devgn starrer bhuj the pride of india: कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते ह‍िंदी फ‍िल्‍मों की र‍िलीज पर संकट गहराया हुआ है। खबर आ रही है कि बॉलीवुड एक्‍टर अजय देवगन स्‍टारर 'भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया' की र‍िलीज भी अब द‍िसंबर तक ख‍िसक गई है। रिपोर्ट्स के अनुसार, अब यह फ‍िल्‍म विजय दिवस की 49वीं वर्षगांठ पर 16 दिसंबर को र‍िलीज होगी। 

बता दें कि काफी समय से अजय देवगन अपनी नई फिल्म भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया को लेकर चर्चा में हैं। कुछ वक्‍त पहले इस फिल्म का फर्स्ट लुक जारी किया गया था जिसमें एक्टर वायु सेना अधिकारी की भूमिका में अजय देवगन नजर आए थे। अजय देवगन की ये फिल्म 1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध पर आधारित है, जिसकी रिलीज 15 अगस्‍त को स्‍वतंत्रता दिवस के मौके पर तय थी।

अजय देवगन इस फिल्म में स्क्वॉर्डन लीडर विजय कार्णिक की भूमिका में नजर आएंगे। उनकी ये फिल्म साल 1971 के भारत पाकिस्तान युद्ध पर आधारित है। बता दें कि इस युद्ध में पाकिस्तानी सेना गुजरात के भुज में भारतीय वायुसेना की एयर स्ट्रिप को तहस-नहस कर दिया था। उस वक्त विजय कार्णिक भुज के एयरपोर्ट के इंचार्ज थे।

इस दौरान उन्होंने वहां रहने वाली 300 महिलाओं की मदद से एयरस्ट्रिप को वापस तैयार करवाया। इस बीच  विजय कार्णिक ने अपनी हिम्मत से एयर स्ट्रिप को रूकने नहीं दिया और उन्होंने हजार मुश्किलों के बाद भी उसे चालू रखा।

बता दें कि कोरोना वायरस की वजह से सिनेमा जगत के सारे काम ठप हैं। ना शूटिंग हो रही है और ना फ‍िल्‍मों की रिलीज। लंबे समय से सिनेमाघर बंद हैं। इस वजह से फ‍िल्‍मों की रिलीज का पूरा कैंलेंडर गड़बड़ा गया है। मेकर्स अपनी फ‍िल्‍मों के लिन नई रिलीज डेट तलाश रहे हैं। 

अगली खबर