जब इन 7 बॉलीवुड सेलेब्स की शादीशुदा जिंदगी में मचा बवाल! पत्नी को धोखा देकर अफेयर से खूब हुआ हंगामा

Bollywood stars after marriage affairs in Hindi: बॉलीवुड के कई अभिनेताओं के शादी के बाद अफेयर रह चुके हैं, जो अपनी पत्नी को धोखा देकर दूसरी महिला से संबंधों को लेकर सुर्खियों में रहे।

Bollywood stars extra marital affairs including Aamir Khan Govinda Dharmendra
बॉलीवुड स्टार्स के एक्स्ट्रा मेरिटल अफेयर्स  |  तस्वीर साभार: Instagram

मुंबई: फिल्म जगत में काम करने वाले कलाकारों यानी फिल्म अभिनेताओं के अफेयर कोई छिपी हुई बात नहीं है। पूरी दुनिया की नजर उनकी निजी जिंदगी पर होती है और इसलिए सेलेब्स के जीवन में होने वाली हर छोटी-बड़ी घटना लोगों के बीच सुर्खियों में रहती है। आज के समय में अफेयर या डेटिंग की बातों को छिपाना काफी मुश्किल काम है लेकिन बीते समय में भी मीडिया की नजर स्टार्स की जिंदगी पर बनी रहती थी।

कुछ अभिनेता ऐसे भी रहे हैं जो पत्नी को धोखा देने और शादीशुदा जिंदगी में अफेयर को लेकर चर्चा में रहे। एक नजर डालते हैं ऐसे ही बॉलीवुड एक्टर्स के शादी के बाद के अफेयर्स पर।

1. गोविंदा:

गोविंदा रिलेशनशिप्स को लेकर खूब चर्चा में रहे हैं। कथित तौर पर गोविंदा फिल्म 'हद कर दी आपने' के शूट के दौरान रानी मुखर्जी को पसंद करने लगे थे और इसी दौरान दोनों का अफेयर शुरू हुआ और दोनों स्टार गुपचुप मिलने लगे। रिपोर्ट्स यहां तक हैं कि एक बार तो गोविंदा को रानी मुखर्जी के घर भी देखा गया था।

उस समय गोविंदा शादीशुदा व्यक्ति थे और उनकी सुनीता से 1987 में ही शादी हो गई थी, लेकिन उन्होंने अपनी शादीशुदा जिंदगी को 4 साल तक छिपाकर रखा था। गोविंदा और रानी मुखर्जी ने अपने रिश्ते की बात को सार्वजनिक तौर पर कभी स्वीकार नहीं किया और शादी टूटने की कगार पर आने पर पत्नी सुनीता के लिए गोविंदा और रानी मुखर्जी ने बाद में एक-दूसरे से दूरी बना ली।

2. आमिर खान:

फिल्म 'लगान' के सेट पर आमिर खान किरण राव के करीब आने लगे। उस फिल्म में किरण असिस्टेंट डायरेक्टर थीं। आमिर खान पहले से ही शादीशुदा थे और 21 साल की उम्र में उनकी बचपन के प्यार रीना से शादी हुई थी। दोनों ने 15 साल तक खुशहाल जीवन बिताया लेकिन किरण राव से आमिर की नजदीकियों के बाद सब बदल गया। किरण राव के साथ आमिर के अफेयर ने रीना संग उनकी शादी को तोड़ दिया और बाद में दोनों की शादी हो गई।

3. सैफ अली खान:

सैफ अली खान अपने निजी जिंदगी के अफेयर्स को लेकर सबसे ज्यादा चर्चा में रहने वाले सितारों में से एक हैं। करीना कपूर के साथ खुशहाल शादीशुदा जिंदगी जी रहे सैफ की अभिनेत्री अमृता सिंह से 1991 में शादी हुई थी। बताया जाता है कि अमृता से शादी के बावजूद सैफ अली खान इटैलियन मॉडल रोजा कैटलानो के प्यार में पड़ गए थे।

रोजा संग अफेयर के कारण ही सैफ और अमृता की शादीशुदा में दरार पड़ने लगी और फिर 2004 में दोनों का तलाक हो गया। अमृता सिंह से तलाक के बाद सैफ का रोजा संग रिलेशनशिप कई साल रहा लेकिन यह रिलेशन भी नहीं चला और फिर ब्रेकअप हो गया। बाद करीना से अफेयर के बाद सैफ की दूसरी शादी हुई।

4. धर्मेंद्र:

बॉलीवुड के 'ही-मैन' धर्मेंद्र 70 और 80 के दशक में लोगों के दिलों पर राज करते थे और उनका चार्म लड़कियों पर खूब छाया हुआ था। लड़कियां भी धर्मेंद्र पर खूब फिदा थीं तो वह खुद हेमा मालिनी के फैन थे। इस दौरान अभिनेता शादीशुदा थे और प्रकाश कौर के साथ खुशहाल जिंदगी में सनी देओल और बॉबी देओल भी उनकी जिंदगी में आ गए थे।

फिर भी उनकी हेमा मालिनी से नजदीकियां बढ़ीं और शादी का फैसला हुआ। प्रकाश कौर को जब धर्मेंद्र और हेमा मालिनी के अफेयर के बारे में पता चला तो वह घबरा गईं। प्रकाश कौर ने फैसला कर लिया था कि भले ही धर्मेंद्र, हेमा मालिनी से शादी कर लें पर वह उन्हें तलाक नहीं देंगी। तब धर्मेंद्र और हेमा मालिनी ने इस्लाम अपनाकर शादी की।

5. शत्रुघ्न सिन्हा:

शत्रुघ्न सिन्हा भले ही पूनम सिन्हा से प्यार करते थे और उनसे शादी का वादा भी किया लेकिन फिल्म 'कालीचरन' के सेट पर वह अभिनेत्री रीना रॉय पर फिदा हो गए थे। असली समस्या तब आई जब उन्होंने अपने वादे की खातिर गर्लफ्रेंड पूनम से शादी कर ली और रीना को छोड़ दिया। कहते हैं इस दौरान रीना रॉय एकदम टूट गई थीं।

कहते हैं शादी के बाद भी शत्रुघ्न सिन्हा ने रीना रॉय से मिलना नहीं छोड़ा। शत्रुघ्न सिन्हा की जिंदगी में 'दूसरी औरत' के टैग से रीना रॉय को बड़ा झटका लगा और शत्रुघ्न बच्चों और पत्नी पूनम सिन्हा के खातिर अपने प्यार से अलग हो गए।

6. मिथुन चक्रवर्ती:

मिथुन चक्रवर्ती के बारे में ऐसा कहा जाता है कि उन्होंने पत्नी योगिता बाली को धोखा दिया था और वह दिवंगत एक्ट्रेस श्रीदेवी पर फिदा थे। ऐसा भी कहते हैं कि मिथुन ने 1985 में श्रीदेवी से गुपचुप शादी की थी, जबकि उससे कुछ साल पहले ही 1979 में मिथुन की अभिनेत्री योगिता बाली से शादी हो चुकी थी। हालांकि बातों के बारे में कोई पुख्ता सबूत सामने नहीं आ सके।

7. दिलीप कुमार:

अभिनेता दिलीप कुमार ने 1966 में सायरा बानो से शादी की थी। उस समय सायरा, दिलीप कुमार से 22 साल छोटी थीं। इतनी उम्र का फासला होने के बावजूद दोनों में बहुत प्यार था लेकिन इस प्यार और शादी पर तब बुरी नजर पड़ी जब दिलीप कुमार का नाम एक पाकिस्तानी महिला के साथ जुड़ने लगा। यह बात 80 के दशक की है और ऐसा कहा जाता है कि दिलीप कुमार आस्मा नाम की पाक महिला से प्यार करते थे।

आस्मा से दिलीप कुमार की मुलाकात हैदराबाद में एक क्रिकेट मैच के दौरान हुई। ऐसी खबरें आई थीं कि दिलीप कुमार और आस्मा ने 1979 में शादी तक कर ली थी। हालांकि उसके कुछ साल बाद दिलीप कुमार और आस्मा का रिश्ता टूट गया और दोनों अलग हो गए और आस्मा के बाद दिलीप वापस अपनी सायरा बानो के पास लौट आए। खबरें थीं कि आस्मा अपने पूर्व पति के साथ मिलकर दिलीप कुमार के सीक्रेट मीडिया को बता रही थीं।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर