Shahrukh Khan से Aishwarya Rai और Priyanka Chopra तक, हॉलीवुड की बड़ी फिल्में ठुकरा चुके हैं ये एक्टर्स

Bollywood celebs rejected Hollywood Films: शाहरुख खान, प्रियंका चोपड़ा, ऐश्वर्या राय बच्चन और कई अन्य बॉलीवुड एक्टर और एक्ट्रेस ने हॉलीवुड की बड़ी फिल्मों के प्रोजेक्ट में प्रमुख रोल ठुकराए हैं।

Bollywood actors List who refused Hollywood Roles
हॉलीवुड के ऑफर को इनकार करने वाले बॉलीवुड एक्टर्स  |  तस्वीर साभार: Instagram

मुख्य बातें

  • कई बॉलीवुड स्टार्स को ऑफर हो चुके हैं हॉलीवुड के अहम रोल।
  • विदेशी फिल्मों की अहम भूमिकाओं के ऑफर को कर चुके हैं इनकार।
  • एक नजर हॉलीवुड प्रोजेक्ट को 'ना' कहने वाले ऐसे ही बॉलीवुड कलाकारों पर।

किसी न किसी कारण से बॉलीवुड के कई अभिनेताओं और अभिनेत्रियों ने बीते समय में हॉलीवुड फिल्मों के ऑफर्स को अस्वीकार किया है। कुछ को स्क्रिप्ट पसंद नहीं आई, कुछ के पास नए प्रोजेक्ट के लिए तारीखें नहीं थीं, जबकि कुछ ऐसे भी थे जिन्होंने 'ना' कहने के अजीब कारण बताए। हालांकि फैंस उस समय और आज भी हैरान होते हैं कि कैसे बॉलीवुड एक्टर्स ने हॉलीवुड की अहम फिल्मों में रोल के ऑफर ठुकरा दिए।

यहां एक नजर डालते हैं कुछ ऐसे ही कलाकारों पर जिन्होंने बॉलीवुड को प्राथमिकता देते हुए हॉलीवुड फिल्मों को 'ना' कहने का विकल्प चुना। हॉलीवुड फिल्मों से दूर रहने वाले बी-टाउन स्टार्स:

शाहरुख खान:

क्या आप जानते हैं कि SRK को हॉलीवुड फिल्म में गेम शो होस्ट की भूमिका की पेशकश की गई थी, जिसे बाद में अनिल कपूर ने स्लमडॉग मिलियनेयर में निभाया था? ओम शांति ओम अभिनेता ने भूमिका को अस्वीकार कर दिया क्योंकि उन्हें भूमिका पसंद नहीं थी।

जोनाथन रॉस के चैट शो में एक बातचीत के दौरान शाहरुख ने कहा था, 'मैंने वह रोल नहीं किया क्योंकि कहानी में होस्ट थोड़ा धोखेबाज था, और वह थोड़ा मतलबी था, और मैंने पहले ही शो कर लिया था इसलिए मुझे लगा अगर मैं ऐसा करता हूं तो लोगों को लगेगा कि मैं असल जिंदगी में भी ऐसा ही करता हूं।'

ऐश्वर्या राय बच्चन:

ऐश्वर्या को 2004 में फिल्म ट्रॉय में महायाजक ब्रिसिस की भूमिका की पेशकश की गई थी। चूंकि अभिनेत्री अंतरंग इंटीमेट सीन करने में सहज नहीं थी, इसलिए उन्होंने प्रोजेक्ट को 'ना' कह दिया।

दीपिका पादुकोण:

दीपिका ने फास्ट एंड फ्यूरियस 7 में एक प्रमुख भूमिका को अस्वीकार कर दिया था क्योंकि वह पहले से ही एक फिल्म पर काम कर रही थी और काम को लेकर काफी व्यस्त थीं। एक इंटरव्यू में उसी के बारे में बोलते हुए, उन्होंने कहा था कि उन्हें अपने फैसले पर कोई पछतावा नहीं है।

ह्रितिक रोशन:

पिंक पैंथर 2 में ऋतिक रोशन ने एक प्रमुख भूमिका को ठुकरा दिया था, जिसमें ऐश्वर्या राय भी थीं। अभिनेता ने कथित तौर पर अपने व्यस्त कार्यक्रम के कारण परियोजना के लिए मना किया।

प्रियंका चोपड़ा:

Priyanka Chopra

देसी गर्ल प्रियंका को इम्मोर्टल्स में एक महत्वपूर्ण भूमिका की पेशकश की गई थी, हालांकि, उन्होंने इसे ठुकरा दिया था क्योंकि उनके पास समय नहीं था और वह 7 खून माफ की शूटिंग कर रही थीं।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर