रणबीर-कटरीना से जॉन बिपाशा तक, लिव इन रिलेशनशिप में साथ रहे ये बॉलीवुड सेलेब्स लेकिन नहीं की शादी!

Bollywood Live in Relationships in Hindi: कई बॉलीवुड एक्टर-एक्ट्रेस बीते समय में लिवइन रिलेशनशिप में रह चुके हैं। आइए एक नजर डालते हैं उन सेलेब्स की लिस्ट पर जो शादी से पहले एक साथ रहे लेकिन शादी नहीं हुई।

Bollywood Live in Relationship couples
लिव इन रिलेशनशिप में रह चुके बॉलीवुड कपल्स  |  तस्वीर साभार: Instagram

मुख्य बातें

  • बॉलीवुड में लगातार बढ़ता जा रहा है लिव-इन रिलेशनशिप का ट्रेंड।
  • प्यार में पड़े कई कपल चुन चुके हैं शादी से पहले साथ रहने का विकल्प।
  • हर बार सफल नहीं हुआ रिश्ता, ये एक्टर-एक्ट्रेस शादी से पहले हो गए अलग।

मुंबई: जैसे-जैसे हमारा समाज उम्मीद से अधिक प्रगतिशील होता जा रहा है, लिव-इन संबंधों की धीरे-धीरे स्वीकारता बढ़ती जा रही है और लोग इसे अपनाने वाले लोगों की संख्या भी बढ़ रही है। आखिरकार, हर कोई आंख बंद करके शादी नहीं करना चाहता। बॉलीवुड में बहुत पहले ही इस बदलाव की शुरुआत हो गई थी।

हालांकि ऐसा भी नहीं है कि हर मामले में लिवइन रिलेशन में रहने वाले लोग शादी के बंधन में बंध ही जाते हैं। आज हम आपके लिए बॉलीवुड की ऐसी ही कुछ हस्तियों के उदाहरण लेकर आए हैं जो लंबे समय तक लिव-इन रिलेशनशिप में रहे लेकिन बाद में शादी के बजाय एक दूसरे से अलग हो गए।

जॉन अब्राहम और बिपाशा बसु:

john abraham and bipasha basu live in relationship

सबसे पहले जॉन अब्राहम और बिपाशा बसु की बात करते हैं जिनका लिव इन रिलेशन में रहना काफी सुर्खियों में रहा था। लगभग एक दशक से वह एक-दूसरे के साथ रह रहे थे हालांकि उनका यह मिलन शादी तक नहीं पहुंचा। दोनों ने अपनी शर्तों पर जिंदगी जीने का विकल्प चुना और एक दूसरे से अलग हो गए।

रणबीर कपूर और कैटरीना कैफ:

Ranbir kapoor and katrina kaif

रणबीर कपूर और कटरीना कैफ यकीनन लिव-इन रिलेशनशिप में रही सबसे मशहूर बॉलीवुड जोड़ियों में से एक हैं। वह मुंबई में एक विशाल, आलीशान बांद्रा अपार्टमेंट में रहते थे हालांकि बाद में चीजें उनके लिए अच्छी नहीं रही। अब रणबीर आलिया के साथ रिलेशनशिप में हैं और दोनों के जल्द शादी करने की चर्चा है।

सुशांत सिंह राजपूत और अंकिता लोखंडे:

Ankita Lokhande and Sushant Singh Rajput

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत और अंकिता लोखंडे टीवी सीरियल पवित्र रिश्ता करते हुए एक दूसरे के करीब आए थे और टीवी कपल लंबे समय तक रिलेशनशिप के दौरान एक ही अपार्टमेंट में रहे हालांकि सुशांत की फिल्म इंंडस्ट्री में एंट्री और करियर में आए बदलावों के बीच दोनों एक दूसरे से दूर हो गए।

लारा दत्ता और केली दोरजी:

Lara Dutta and Kelly Dorji

जॉन और बिपाशा के साथ यह भी उन शुरुआती सेलेब कपल में से एक है जो अपने लिव-इन रिलेशनशिप को लेकर इतने खुले रहे हैं। दुर्भाग्य से, उनका ये रिश्ता शादी तक नहीं पहुंचा।

राजेश खन्ना और अनीता आडवाणी:

Rajesh Khanna and Anita Advani

डिंपल कपाड़िया से राजेश खन्ना की शादी खत्म होने के काफी बाद, भारतीय सिनेमा के पहले सुपरस्टार के लिव-इन रिलेशनशिप की बातें सामने आई थीं। अनीता आडवाणी ने दिग्गज अभिनेता के निधन के तुरंत बाद इस बात को सार्वजनिक किया था।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर