Amitabh Bachchan की सुरक्षा के लिए Afghanistan ने लगा दी थी अपनी आधी वायुसेना, लोगों ने खाली कर दिए थे घर

Amitabh Bachchan in Afghanistan: बॉलीवुड का अफगानिस्तान से खास कनेक्शन रहा है। जानिए अफगानिस्तान में कैसे हुई थी श्रीदेवी और अमिताभ बच्चन की फिल्म खुदा गवाह की शूटिंग...

Khuda Gawah
Khuda Gawah 
मुख्य बातें
  • तालिबान ने अफगानिस्तान की राजधानी काबुल पर कब्जा कर लिया है।
  • अफगानिस्तान का बॉलीवुड से भी खास कनेक्शन रहा है।
  • अमिताभ बच्चन की फिल्म खुदा गवाह की शूटिंग अफगानिस्तान में हुई थी।

मुंबई. अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में तालिबान के कब्जे के बाद सैकड़ों लोग अपना देश छोड़ने को मजबूर हो गए हैं। अफगानिस्तान में बॉलीवुड और खासकर बिग बी अमिताभ बच्चन की काफी फैन फॉलोविंग हैं। अमिताभ बच्चन ने फिल्म खुदा गवाह की शूटिंग अफगानिस्तान में की थी। 

खुदा गवाह में अमिताभ बच्चन के अपोजिट श्रीदेवी थीं। साल 1991-92 में अफगानिस्तान के मजार-ए-शरीफ में फिल्म की शूटिंग की थी। साल 2013 में अमिताभ बच्चन ने एक इंटरव्यू में कहा, 'सोवियत संघ ने कुछ वक्त पहले ही नजीबुल्लाह अहमदजई को सत्ता सौंपी थी, जो हिंदी फिल्मों के फैन थे। वह हमसे मिले और हमें शाही सम्मान दिया गया। हम होटल में नहीं रहे लोगों ने हमारे लिए अपने घर छोड़ दिए और छोटे मकान में शिफ्ट हो गए।

Khuda Gawah (HD) | Amitabh Bachchan | Sridevi | Nagarjuna | Hindi Full  Movie - YouTube

सुरक्षा में थी आधी एयरफोर्स
फिल्म की शूटिंग के दौरान देश के तत्कालीन राष्ट्रपति ने देश की आधी एयरफोर्स बिग बी की सुरक्षा में लगा दी थी। खुदा गवाह अफगानिस्तान में सबसे ज्यादा देखी जाने वाली फिल्म थी। अमिताभ बच्चन की मां तेजी बच्चन को शूटिंग के दौरान अमिताभ बच्चन और श्रीदेवी की फिक्र होने लगी थी। वह मेकर्स से इस मामले में खफा हो गई थीं। उनका कहना था कि अगर उनके बच्चों को कुछ हो गया तो।

Amitabh Bachchan gets nostalgic as Khuda Gawah completes 23 years - Movies  News

शाही सम्मान से नवाजा था
भारत में अफगानिस्तान के राजदूत रहे शाइदा मोहम्मद अब्दाली ने एक इंटरव्यू में बताया कि अफगानिस्तान में अमिताभ बच्चन को बहुत से लोग चाहते थे।  बिग बी को अफगानिस्तान में शाही सम्मान से नवाजा गया था।

रिपोर्ट्स के मुताबिक उस दौरान अफगानिस्तान के तत्कालीन राष्ट्रपति नजीबुल्लाह की बेटी ने अपने पिता से रिक्वेस्ट की थी कि वो मुजाहिदीन से एक दिन के लिए लड़ाई रोकने की दरख्वास्त करें। इसके बाद राष्ट्रपति ने अपील की बिग बी जैसा स्टार आया है तो लड़ाई रोक दें ताकि वह शहर घूम सके।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर