जब पर्दे पर बुरी तरह पिटी फिल्म, नुकसान भरपाई के लिए सलमान खान- आमिर खान समेत इन एक्टर्स ने लौटाई फीस

फिल्में हिट और फ्लॉप होती रहती हैं लेकिन कई बार ऐसा हो चुका है, जब एक्टर ने फिल्म के फ्लॉप होने की जिम्मेदारी लेते हुए अपनी फीस लौटा दी। जानें इस लिस्ट में कौन से एक्टर्स शामिल हैं।

Aamir Khan and Salman Khan
Aamir Khan and Salman Khan 
मुख्य बातें
  • विजय देवरकोंडा की हालिया रिलीज फिल्म लाइगर बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही।
  • आमिर खान की फिल्म लाल सिंह चड्ढा का भी हाल बुरा रहा।
  • जानें कब- कब इन एक्टर्स ने लौटाई अपनी फीस।

फिल्में हमेशा से दर्शकों का मनोरंजन करती आई हैं लेकिन कुछ फिल्मों को दर्शकों का प्यार मिलता है तो वहीं कुछ को दर्शक सिरे से नकार देते हैं। यही कारण है कि कुछ फिल्में जहां बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित होती हैं तो वहीं कुछ बुरी तरह फ्लॉप हो जाती हैं। फिल्में फ्लॉप होने के चलते मेकर्स को भारी नुकसान का सामना करना पड़ता है, लेकिन ऐसे में कई बार बी टाउन एक्टर्स ने आगे आकर फिल्म के विफल होने की जिम्मेदारी ली। 

कई बॉलीवुड एक्टर्स ऐसे भी हैं जिन्होंने फिल्म से हुए नुकसान की भरपाई के लिए अपनी फीस वापस लौटा दी। जानें लिस्ट में कौन कौन से एक्टर्स शामिल हैं। 

विजय देवरकोंडा

साउथ सुपरस्टार विजय देवरकोंडा की फिल्म लाइगर हाल ही में सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। उम्मीद थी कि फिल्म पर्दे पर कमाल दिखाने में सफल रहेगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। फिल्म में विजय के साथ एक्ट्रेस अनन्या पांडे नजर आई थीं। रिपोर्ट्स के मुताबिक विजय ने फिल्म के नुकसान की भरपाई के लिए अपनी फीस में से 06 करोड़ रुपये मेकर्स को लौटा दिए थे। 

Also Read: सिनेमा घरों पर पड़ी बायकॉट ट्रेंड की मार, बॉक्स ऑफिस पर पिटी लाल सिंह चड्ढा और लाइगर जैसी फिल्में तो बंद हुए कई थिएटर

शाहरुख खान

शाहरुख खान को बॉलीवुड का किंग खान कहा जाता है लेकिन उनकी भी कई फिल्में पर्दे पर फ्लॉप साबित हुईं। रिपोर्ट्स के मुताबिक उन्होंने फिल्म असोका और पहेली के बॉक्स ऑफिस पर फेल होने के बाद डिस्ट्रिब्यूटर्स को कुछ पैसा वापस लौटा दिया था। इतनी ही नहीं रोहित शेट्टी की फिल्म दिलवाले के फ्लॉप होने के बाद उन्होंने प्रोड्यूसर्स को 50% तक डिस्ट्रिब्यूशन कीमत लौटा दी थी। 

आमिर खान

आमिर खान और करीना कपूर खान की फिल्म लाल सिंह चड्ढा इस साल की सबसे चर्चित फिल्मों में से एक है, जो पर्दे पर दर्शकों को खींचने में सफल नहीं हुई। आमिर ने कथित तौर पर निर्माताओं को फीस की कुछ राशि वापस कर दी। हालांकि, निर्माताओं ने इस तरह की सभी खबरों का खंडन किया और यहां तक कि फिल्म से कोई भी नुकसान होने की खबरों से भी इनकार किया।

सलमान खान

सलमान खान बॉलीवुड के सबसे चर्चित एक्टर्स में से एक हैं, जिनकी फिल्म रिलीज का दर्शक बेसब्री से इंतजार करते हैं। लेकिन कबीर खान के निर्देशन में बनी उनकी फिल्म ट्यूबलाइट बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई थी। रिपोर्ट्स के मुताबकि फिल्म से हुए नुकसान की भरपाई के लिए सलमान ने डिस्ट्रिब्यूटर्स को 32 करोड़ रुपये लौटाए थे। 

रजनीकांत

सुपरस्टार रजनीकांत के फैंस उनकी फिल्म रिलीज का बेसब्री से इंतजार करते हैं लेकिन साल 2002 में रिलीज हुई उनकी फिल्म बाबा पर्दे पर फ्लॉप साबित हुई थी। फिल्म के फेल होने की जिम्मेदारी लेते हुए कथित तौर पर रजनीकांत ने नुकसान की भरपाई की। इतना ही नहीं उन्होंने अपनी फिल्म लिंगा के मेकर्स को भी 10 करोड़ रुपये लौटाए थे। 
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
ET Now
ET Now Swadesh
Mirror Now
Live TV
अगली खबर