Aamir Khan ने बताया- क्यों ऑफर हुई '3 इडियट्स', 44 की उम्र में किया था कॉलेज स्टूडेंट का रोल

Aamir Khan ने 44 साल की उम्र में डायरेक्टर राजकुमार हिरानी की फिल्म '3 इडियट्स' में एक कॉलेज स्‍टूडेंट का क‍िरदार न‍िभाया था। आमिर खुद बताते हैं क‍ि पहले उन्‍हें लगा था वह छात्र का रोल कैसे कर पाएंगे।

Aamir Khan
Aamir Khan 

मुख्य बातें

  • '3 इडियट्स' की र‍िलीज के वक्‍त 44 साल के थे आमिर खान
  • इस उम्र में आसान नहीं था कॉलेज स्‍टूडेंट का क‍िरदार न‍िभाना
  • इस व‍िचार के बाद रोल करने के ल‍िए राजी हुए थे आमिर

Aamir Khan in 3 idiots: बॉलीवुड के मिस्‍टर परफेक्‍शनिस्‍ट कहे जाने वाले एक्‍टर आमिर खान की शानदार फ‍िल्‍मों की बात होती है तो 'कयामत से कयामत तक', 'दिल', '3 इडियट्स', 'तारे जमीन पर', गजनी और 'दंगल जैसी फ‍िल्‍मों का नाम आता है। कई सालों से आमिर खान अपनी बेहतरीन अदाकारी से फैंस का दिल जीत रहे हैं। उन्‍हें सिनेमा का वर्सेटाइल एक्‍टर भी माना जाता है जो हर तरह के रोल कर सकता है।

'3 इडियट्स' में उनके रोल को जबरदस्‍त पसंद किया गया था। इस फ‍िल्‍म में वह 44 की उम्र में छात्र के किरदार में थे। 44 साल की उम्र में एक कॉलेज स्‍टूडेंट का किरदार पूरे परफेक्‍शन के साथ निभाना हर किसी के बूते की बात नहीं होती लेकिन आमिर खान ने उसे बेहद सहजता के साथ किया। डायरेक्टर राजकुमार हिरानी की फिल्म '3 इडियट्स' को लेकर आमिर खान ने खुद बताया क‍ि पहले उन्‍हें लगा था वह छात्र का रोल कैसे कर पाएंगे।

बेनेट यूनिवर्सिटी के दीक्षांत में बोले आमिर

बेनेट यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह 2020 में आमिर खान बतौर चीफ गेस्ट शामिल थे और इस दौरान उन्होंने छात्रों के साथ बहुत सी बातें शेयर कीं। अपने रोल को लेकर आमिर ने बताया कि जब प्रोड्यूसर ने उन्‍हें रोल दिया तो वह सोचने लगे कि कैसे कर पाएंगे। आमिर ने कहा कि इस फ‍िल्‍म का मूल विचार था 'सफलता के पीछे मत भागो, काबिलियत का पीछा करो'। वह इसी मूल विचार से प्रभावित हुए और रोल करने के ल‍िए तैयार हो गए। 

जबरदस्‍त हिट हुई थी फ‍िल्‍म 

आमिर खान, शरमन जोशी, माधवन और करीना कपूर अभिनीत फ‍िल्‍म '3 इडियट्स'  जबरदस्‍त हिट हुई थी। युवाओं ने खासकर इस फ‍िल्‍म को खूब पसंद किया था। बता दें कि आमिर खान और करीना कपूर एक बार फ‍िर साथ काम कर रहे हैं। दोनों अपनी अपकमिंग फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' में नजर आएंगे। फिल्म की टीम शूटिंग के लिए इस समय दिल्ली में है। साउथ इंडस्ट्री के एक्टर विजय सेतुपति फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' से बॉलीवुड डेब्यू करने जा रहे हैं।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर