OTT News: राजीव गांधी हत्याकांड की CBI जांच पर बनेगी वेबसीरीज, जानें कब और कहां होगी रिलीज

Web Series on EX PM Rajiv Gandhi Death CBI Investigation: पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी की हत्या भारतीय राजनीति के इतिहास के सबसे काले अध्यायों में शामिल है। इस हत्या की सीबीआई जांच पर अब वेबसीरीज बनने वाली है।

Web Series on EX PM Rajiv Gandhi Death
Web Series on EX PM Rajiv Gandhi Death 
मुख्य बातें
  • राजीव गांधी की हत्या भारतीय राजनीति के इतिहास के सबसे काले अध्यायों में शामिल है।
  • इस हत्या की सीबीआई जांच पर अब वेबसीरीज बनने वाली है।
  • यह सीरीज अनिरुद्ध मित्रा की किताब पर आधारित होगी।

Web Series on EX PM Rajiv Gandhi Death CBI Investigation: पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी की हत्या भारतीय राजनीति के इतिहास के सबसे काले अध्यायों में शामिल है। इस हत्या की सीबीआई जांच पर अब वेबसीरीज बनने वाली है। अप्लॉज एंटरटेनमेंट ने राजीव गांधी हत्याकांड से जुड़ी एक वेब सीरीज का एलान किया है। यह वेबसीरीज राजीव गांधी की हत्या, हत्याकांड की जांच की परतें खोलेगी। 

इस सीरीज का निर्देशन जाने-माने फिल्मकार नागेश कुकुनूर कर रहे हैं। अप्लॉज एंटरटेनमेंट ने हाल ही में तनाव, गांधी और स्कैम 2003 वेब सीरीजों का एलान किया था। यह सीरीज अनिरुद्ध मित्रा की किताब 90 डेज- द ट्रू स्टोरी ऑफ द हंट फॉर राजीव गांधीज असेसिन पर आधारित है। अनिरुद्ध उन पत्रकारों में शामिल हैं, जिन्होंने इस घटना के बाद जांच को कवर किया था। 

Also Read: राजीव गांधी हत्याकांड में बड़ा फैसला, दोषी पेरारिवलन की सुप्रीम कोर्ट से हुई रिहाई

अप्लॉज एंटरटेनमेंट की तरफ से बयान जारी कर कहा गया कि राजीव गांधी हत्याकांड और उसकी जांच में कई ऐसे तथ्य हैं जो सभी को नहीं मालूम हैं। हारपर कोलिंस से प्रकाशित इस पुस्तक में वे तथ्य हैं और अब ये स्क्रीन पर आएंगे। अप्लॉज एंटरटेनमेंट के सीईओ समीर नायर ने इसकी पुष्टि की है और निर्देशक नागेश कुकुनूर ने इस प्रोजेक्ट को लेकर उत्सुकता जताई है। 

राजीव गांधी हत्याकांड पर कुछ साल पहले जॉन अब्राहम मद्रास कैफे लेकर आये थे, जिसे शूजित सरकार ने डायरेक्ट किया था। देश के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी का जन्म 20 अगस्त, 1944 को हुआ था। वह 1984 से 1989 तक देश के प्रधानमंत्री रहे। राजीव गांधी 21 मई, 1991 को वह तमिलनाडु के श्रीपेरंबदूर में चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे, जब एक आत्‍मघाती हमले में उनकी जान चली गई।

Also Read: रिलीज से पहले रिकॉर्ड तोड़ हुई एडवांस बुकिंग, इस मामले में 'भारत' और 'सुल्तान' को छोड़ सकती है पीछे

प्रधानमंत्री रहते हुए कंप्यूटर क्रांति के क्षेत्र में उनके योगदान को आज भी याद किया जाता है। उन्‍होंने न सिर्फ कंप्यूटर को भारत के घरों तक पहुंचाया, बल्कि भारत में इनफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी को आगे ले जाने में भी अहम भूमिका निभाई। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
ET Now
ET Now Swadesh
Mirror Now
Live TV
अगली खबर